1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. health of corona infected jharkhand education minister jagarnath mahato is not improving mtj

कोरोना से संक्रमित झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की हालत में नहीं हो रहा सुधार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बीमार पड़ने से पहले इस तरह गांवों में जाकर बच्चों को पढ़ाते थे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो.
बीमार पड़ने से पहले इस तरह गांवों में जाकर बच्चों को पढ़ाते थे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो.
Facebook

रांची : कोरोना से संक्रमित झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की हालत में सुधार नहीं हो रहा है. उनकी हालत अब भी पहले की तरह गंभीर बनी हुई है. मेडिका अस्पताल के डॉक्टरों ने यह जानकारी दी है. डॉक्टरों ने कहा है कि कोरोना संक्रमित शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की हालत पहले की तरह ही बनी हुई है.

कहा गया है कि फिलहाल उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं देख रहा है. सूबे के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) से नॉन इंवेजिव वेंटिलेटर पर मेडिका पहुंचाये गये शिक्षा मंत्री अब भी उसी अवस्था में हैं, जिस अवस्था में उन्हें लाया गया था.

शिक्षा मंत्री को हाइ एंटीबायोटिक दवाएं दी जा रही हैं. रिम्स में एक यूनिट प्लाज्मा देने के बाद मेडिका में भी दूसरा यूनिट प्लाज्मा चढ़ाया गया है. डॉक्टर उनको आइसीयू में रखकर उनकी सेहत की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. डॉक्टरों की टीम प्रतिदिन शिक्षा मंत्री के स्वास्थ्य को लेकर क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ विजय मिश्रा की देखरेख में रिव्यू कर रही है.

शिक्षा मंत्री की स्थिति का आकलन करने के बाद प्रतिदिन की दवाएं घटाने व जोड़ने पर फैसला लिया जा रहा है. क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ विजय मिश्रा ने बताया कि शिक्षा मंत्री की हालत पहले की तरह ही है. वर्तमान में कोई सुधार नहीं है, लेकिन ऑक्सीजन लेवल सुधरा है. उन्हें दवाएं दी जा रही हैं.

उल्लेखनीय है कि 28 सितंबर को शिक्षा मंत्री कोरोना से संक्रमित हुए थे. उन्होंने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी थी. तबीयत बिगड़ने पर उन्हें बोकारो से रांची लाया गया था और रिम्स में भर्ती कराया गया था. 29 सितंबर, 2020 को श्री महतो ने खुद ट्वीट करके कहा था कि उनकी सेहत में सुधार हो रहा है.

उन्होंने ट्वीट किया था, ‘प्रिय साथियों, RIMS के अत्यंत कुशल एवं विशेषज्ञ चिकित्सकों की देख-रेख में उपचार चल रहा है. स्वास्थ में सुधार है. किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें. आप सभी के आशीर्वाद एवं दुआओं से, जल्द ही आप सभी के बीच लौटूंगा.’

इससे पहले उन्होंने अपने क्षेत्र में घूम-घूमकर गांवों के बच्चों को पढ़ाना शुरू किया था. तबीयत बिगड़ने पर उन्होंने अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिये थे. ट्वीट करके कहा था कि कुछ दिनों की व्यस्तता की वजह से वह अस्वस्थ हैं. इलाज के लिए रिम्स जा रहे हैं. इसलिए अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर रहे हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें