1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. forms for matriculation and intermediate examination will be submitted in jharkhand from today examination will be done after this date wwwjacjharkhandgovin jharkhand academic council grj

झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के फॉर्म आज से होंगे जमा, पढ़िए परीक्षा को लेकर लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के फॉर्म आज से होंगे जमा
झारखंड में मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के फॉर्म आज से होंगे जमा
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand Academic Council, www.jac.jharkhand.gov.in , jharkhand news, रांची : झारखंड में मैट्रिक (matriculation) व इंटरमीडिएट (intermediate) परीक्षा-2021 के परीक्षार्थी आज शनिवार से परीक्षा फॉर्म जमा कर सकते हैं. बिना विलंब शुल्क के दो से 22 जनवरी तक तथा विलंब शुल्क के साथ 23 से 30 जनवरी तक फॉर्म ऑनलाइन जमा होगा.

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की वेबसाइट www.jac.jharkhand.gov.in के माध्यम से झारखंड में मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षा -2021 का फॉर्म जमा लिया जायेगा. मैट्रिक के परीक्षार्थी कक्षा नौ के अंक पत्र व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी कक्षा 11वीं की बोर्ड परीक्षा के अंक पत्र में दी गयी जानकारी के अनुसार पंजीयन व अन्य विवरणी भरेंगे.

स्कूल, कॉलेज परीक्षा फॉर्म जमा करने के लिए वर्ष 2019-21 के लिए उपलब्ध कराये गये यूजर आइडी एवं पासवर्ड का प्रयोग करेंगे. मैट्रिक व इंटर की परीक्षा 20 मार्च के बाद शुरू हो सकती है. इसकी वास्तविक तिथि की घोषणा इस माह के अंत तक की जा सकती है.

मैट्रिक संपूरक परीक्षा-2020 में सफल 15722 परीक्षार्थियों को 11वीं परीक्षा 2021 में पंजीयन का अवसर मिलेगा. झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा जल्द ही पंजीयन की तिथि घोषित की जायेगी. कोविड-19 के कारण वर्ष 2020 की मैट्रिक संपूरक परीक्षा इस वर्ष नवंबर में हुई है. परीक्षाफल प्रकाशन के पूर्व ही वर्ष 2021 की कक्षा 11वीं की पंजीयन की तिथि समाप्त हो गयी थी. जैक विद्यार्थियों को परीक्षा में शामिल होने के लिए पंजीयन का अवसर देगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें