1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. diwali 2021 jslps palash make diwali special outlets open in 96 places of jharkhand smj

Diwali 2021: दीपावली को खास बना रहा JSLPS का पलाश, झारखंड के 96 जगहों पर खुले आउटलेट

झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी से जुड़ी सखी मंडल के पलाश दीपावली स्पेशल आउटलेट खुले हैं. राज्य के 96 जगहों पर यह आउटलेट खुली है. राजधानी रांची में 14 जगहों पर आउलेट संचालित हो रहे हैं. एक से तीन नवंबर तक पलाश ब्रांड का यह आउटलेट संचालित होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राजधानी रांची शहर में स्थित एक स्टॉल से पलाश दीपावली गिफ्ट हैंपर लेते लोग.
राजधानी रांची शहर में स्थित एक स्टॉल से पलाश दीपावली गिफ्ट हैंपर लेते लोग.
आजीविका.

Diwali 2021 (रांची) : ग्रामीण विकास विभाग के झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी के तहत ग्रामीण महिलाओं को 'पलाश ब्रांड' के माध्यम से उद्यमिता से जोड़ा जा रहा है. राज्य के 96 जगहों पर सखी मंडल का 'पलाश दीपावली स्पेशल आउटलेट' खोले गये हैं. इसमें से 14 आउटलेट रांची में संचालित हो रहे हैं.

पलाश मार्ट के जरिये राज्य के सुदूर गांवों की सखी मंडल की करीब 550 ग्रामीण महिलाएं दीपावली संबंधी उत्पादों की बिक्री और अन्य कार्यों में जुटी हैं. पलाश आउटलेट पर मिल रहे 'पलाश दीपावली गिफ्ट हैंपर' में इन्हीं महिलाओं द्वारा बनाये गये हस्तशिल्प उत्पाद शामिल किये गये हैं. आमलोग इन उत्पादों की खरीद 'पलाश मार्ट मोबाइल एप' और JSLPS की वेबसाइट कर सकते हैं.

राज्य के 96 जगहों पर खुले आउटलेट

सखी मंडल का 'पलाश दीपावली स्पेशल आउटलेट' झारखंड के 96 जगहों पर खोले गये हैं. इसमें से 14 आउटलेट रांची में संचालित हो रहे हैं. 10 आउटलेट रांची के प्रमुख चौक-चौराहों पर खोले गये हैं जबकि शेष 4 आउटलेट HDFC बैंक की रांची स्थित 4 शाखाओं में चल रही है. यहां पलाश दीपावली गिफ्ट हैंपर की बिक्री हो रही है. ये आउटलेट एक से तीन नवंबर तक संचालित हो रहे हैं.

रांची में इन स्थानों पर मिल रहे दीपावली के उत्पाद

राजधानी रांची में FFP भवन धुर्वा, आइलेक्स के समीप, हिनू, सहजानंद चौक, हरमू, अशोक नगर रोड, डोरंडा, कांके रोड, सुजाता चौक, बिग बाजार के समीप, हेहल, सर्जना चौक, मेन रोड एवं कचहरी चौक.

आउटलेट में उपलब्ध है दीपावली के ये सामान

'पलाश दीपावली गिफ्ट हैंपर' को जूट के बैग और बांस की टोकरी में काफी खूबसूरती से सजाया गया है. इसमें भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की प्रतिमा, पंचगव्य दीया, डिजाइनर दीया, करंज तेल, कैंडल, कलश एवं अन्य सजावटी सामान के अलावा शुद्ध गोंद के लड्डू और चॉकलेट शामिल है.

लोगों को पलाश दीपावली गिफ्ट हैंपर के उत्पाद बेहद आयेंगे पसंद : CEO

इस संबंध में JSLPS की CEO नैंसी सहाय ने कहा कि पलाश दीपावली स्पेशल आउटलेट में वास्तविक कीमत पर सामान बिक रहे हैं. वाजिब दाम में 'पलाश दीपावली गिफ्ट हैंपर' भी उपलब्ध है. उम्मीद है कि लोगों के ये उत्पाद बेहद पसंद आयेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें