1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. diwali 2021 health problems increase in cold weather dr harsh said do not burn crackers with more sound during diwali and chhath grj

सर्द मौसम में बढ़ती हैं स्वास्थ्य की समस्याएं, डॉ हर्ष बोले-दिवाली ‍‍व छठ में नहीं जलाएं ज्यादा आवाजवाले पटाखे

रांची के रातू रोड स्थित पॉपुलर नर्सिंग होम के ईएनटी रोग विशेषज्ञ डॉ हर्ष कुमार ने बताया कि सर्दी का मौसम शुरू हो गया है. मौसम में बदलाव के साथ-साथ त्योहार का भी समय है. इसलिए पटाखों से बचना जरूरी है. पटाखों से निकलनेवाला धुआं और ज्यादा आवाजवाले पटाखों से स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Diwali 2021 : नहीं जलाएं ज्यादा आवाजवाले पटाखे
Diwali 2021 : नहीं जलाएं ज्यादा आवाजवाले पटाखे
सोशल मीडिया

Diwali 2021, रांची न्यूज : ईएनटी रोग विशेषज्ञ डॉ हर्ष कुमार ने कहा कि सर्द मौसम में स्वास्थ्य की समस्याएं बढ़ जाती हैं. ऐसे में उन्होंने सलाह दी है कि दिवाली व छठ जैसे त्योहारों में ज्यादा आवाजवाले पटाखे जलाने से परहेज करें. उन्होंने कहा कि मौसम के हिसाब से अपनी जीवनशैली तय करें. ठंड में खान-पान का ख्याल रखें. इस दौरान गुनगुना पानी का इस्तेमाल करें. डॉ हर्ष रेडियो धूम 108.4 एफएम के मेडिकल काउंसेलिंग शो अपुन के चॉइस में श्रोताओं को जागरूक कर रहे थे.

रांची के रातू रोड स्थित पॉपुलर नर्सिंग होम के ईएनटी रोग विशेषज्ञ डॉ हर्ष कुमार ने बताया कि सर्दी का मौसम शुरू हो गया है. मौसम में बदलाव के साथ-साथ त्योहार का भी समय है. इसलिए पटाखों से बचना जरूरी है. पटाखों से निकलनेवाला धुआं और ज्यादा आवाज वाले पटाखों से स्वास्थ्य समस्याएं होती हैं. ऐसे में दीपावली और छठ में ज्यादा आवाजवाले पटाखे का उपयोग नहीं करें.

डॉ हर्ष रेडियो धूम 108.4 एफएम के मेडिकल काउंसेलिंग शो अपुन के चॉइस में श्रोताओं को जागरूक कर रहे थे. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य की समस्या सर्द मौसम में बढ़ जाती हैं. इसलिए मौसम के हिसाब से अपनी जीवनशैली तय करनी चाहिए. ठंड में खान-पान का ख्याल रखें. गुनगुना पानी का इस्तेमाल करें. आरजे फैजान ने श्रोताओं के सवालों पर डॉ हर्ष से बातचीत की.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें