1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. diwali 2020 palash diwali special gift hamper of rural women is special for you outlets in these places of ranchi smj

Diwali 2020 : ग्रामीण महिलाओं की पलाश दीपावली स्पेशल गिफ्ट हैंपर है आपके लिए खास, रांची के इन स्थानों में लगा है आउटलेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : पलाश दीपावली स्पेशल गिफ्ट हैंपर को दिखातीं सखी मंडल की दीदियां.
Jharkhand news : पलाश दीपावली स्पेशल गिफ्ट हैंपर को दिखातीं सखी मंडल की दीदियां.
आजीविका.

Diwali 2020, Ranchi news : रांची : झारखंड की ग्रामीण महिलाओं द्वारा निर्मित उत्पादों का ब्रांड पलाश दीपावली स्पेशल गिफ्ट हैंपर की बिक्री शुरू की है. सुदूर गांव की ग्रामीण महिलाओं द्वारा निर्मित दीपावली के त्योहार से जुड़े उत्पादों को विभिन्न तरह के गिफ्ट हैंपर में सस्ती कीमत पर उपलब्ध करायी जा रही है. सुदूर गांव की महिलाओं द्वारा निर्मित एवं पैकेजिंग की गयी इन दीपावली हैंपर्स में गणेश-लक्ष्मी की प्रतिमा, करंज का तेल, मिट्टी का दीया, डिजाइनर दीया, वस्त, माला, पूजन सामग्री समेत अन्य उत्पाद वाजिब दाम पर उपलब्ध है.

ग्रामीण विकास विभाग, झारखंड (Rural Development Department, Jharkhand) अंतर्गत झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी (Jharkhand State Livelihood Promotion Society- JSLPS) से जुड़ीं आवरण महिला समूह एवं टीपीसी क्रिएटीव ग्रुप के द्वारा राजधानी रांची के 5 स्थानों पर आउटलेट खोली गयी है. इसका उद्देश्य कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे से लोगों को बचाते हुए बाजारों भी भीड़-भाड़ से लोगों का बचाना है. इस आउटलेट में दीपावली से जुड़ी पूजन सामाग्री एवं सजावटी सामान आप बड़े आराम से खरीद सकते हैं.

इन 5 जगहों से खरीदें सामान

सखी मंडल की दीदियों द्वारा निर्मित उत्पादों का ब्रांड पलाश दीपावली स्पेशल गिफ्ट हैंपर का आउटलेट राजधानी रांची के एफएफपी भवन धुर्वा, मेकॉन कॉलोनी, हीनू चौक, मोरहाबादी एवं अशोक नगर रोड नंबर-2 में लगाया गया है. इस आउटलेट से आप 401 रुपये 451 रुपये में डिस्काउंट के साथ पलाश ब्रांड की ये दीपावली गिफ्ट हैंपर लोगों के लिए उपलब्ध कराये जा रहे हैं.

दीपावली तक लगा है आउटलेट

सखी मंडल की दीदियों द्वार निर्मित उत्पादों की बिक्री के लिए राजधानी रांची के 5 स्थानों पर लगा आउटलेट दीपावली तक है. रांची के अलावा बोकारो एवं गिरिडीह की सखी मंडल की दीदियां इस दीपावली गिफ्ट हैंपर के उत्पादों के निर्माण एवं पैकेजिंग से जुड़ी हैं.

सखी मंडल की दीदियों की अपील

बोकारो जिला अंतर्गत सिमपुर गांव की सोमा देवी मूर्ति निर्माण कार्य से जुड़ी हैं. सीमा देवी कहती हैं कि पलाश ब्रांड आने के बाद हमारी आमदनी बढ़ी है. लॉकडाउन की निराशा के बाद हमें उम्मीद है कि मूर्तियों की अच्छी बिक्री होगी. कहती हैं कि गणेश- लक्ष्मी के अलावा मां काली की मूर्ति भी समूह की दीदियां बना रही हैं. लोगों से अपील करते हुए कहती हैं कि ग्रामीण महिलाओं का ब्रांड पलाश से इस दीपावली अपने घरों को सजायें एवं पूजन करें, ताकि हमारी दीपावली भी आपकी तरह खुशहाल बन सके.

आकर्षक पैकेजिंग में है गिफ्ट हैंपर

पलाश के दीपावली गिफ्ट हैंपर जूट के बैग एवं बांस की टोकरी में काफी खूबसूरती से सजाया गया है. साथ ही इसकी कीमत भी कम रखी गयी है. राज्य की लाखों ग्रामीण महिलाओं की श्रम शक्ति का सम्मान पलाश के दीपावली गिफ्ट हैंपर की खरीद से स्थानीय हस्तशिल्प एवं कारीगरों की दीपावली को रोशन कर सकते हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें