1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. cyber crime careful government is not providing laptops for free stay alert with such messages jharkhand dgp appealed grj

Cyber Crime : सावधान ! सरकार मुफ्त में नहीं दे रही लैपटॉप, ऐसे मैसेज से रहें अलर्ट, झारखंड के डीजीपी ने की ये अपील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड के डीजीपी एमवी राव
झारखंड के डीजीपी एमवी राव
फाइल फोटो

Cyber Crime : रांची : देश के सभी छात्रों को सरकार मुफ्त में लैपटॉप दे रही है. फ्री लैपटॉप लेने के लिए आप Gov-Laptop एप पर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करें. इसके लिए लिंक भी दिया गया है. अगर आपके पास भी ऐसे मैसेज आ रहे हैं, तो सतर्क हो जाएं. आपकी सतर्कता ही आपकी सुरक्षा है. थोड़ी सी भी लापरवाही आपको परेशानी में डाल सकती है. झारखंड के पुलिस महानिदेशक एमवी राव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है और आम लोगों से सतर्क रहने की अपील की है.

झारखंड के डीजीपी एमवी राव ट्वीट कर जानकारी दी है कि आम लोगों के पास ऐसे मैसेज आ रहे हैं कि सरकार देश के सभी छात्रों को मुफ्त में लैपटॉप दे रही है. अगर आप भी इसका लाभ लेना चाहते हैं, तो Gov-Laptop एप पर अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करें. यहां लिक भी दिया गया है. आप साइबर अपराधियों के झांसे में नहीं आएं. आप इस मैसेज का जवाब नहीं दें. ऐसे मैसेज आ रहे हैं, तो आप सतर्क रहें. आपकी सतर्कता ही आपकी सुरक्षा है.

झारखंड के डीजीपी एमवी राव ने ट्वीट कर कहा है कि झारखंड पुलिस की नजर ऐसा मैसेज भेजकर लोगों को झांसा देने वाले लोगों पर है. आम लोगों की सतर्कता और पुलिस की कड़ी मेहनत से ये साइबर अपराधी शिकंजे में होंगे. इसलिए आम लोग ऐसे मैसेज का जवाब न दें.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें