1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. crime against women those who torture women in jharkhand are no longer good this is the complete list of women helpline numbers gur

Crime Against Women : झारखंड में महिलाओं पर अत्याचार करनेवालों की अब खैर नहीं, ऐसे निबटेगी पुलिस, हेल्पलाइन नंबर्स की ये है पूरी लिस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Crime Against Women : महिला अपराध रोकने के लिए हेल्पलाइन नंबर्स हुए हैं जारी
Crime Against Women : महिला अपराध रोकने के लिए हेल्पलाइन नंबर्स हुए हैं जारी
Twitter

Crime Against Women : रांची : झारखंड में महिलाओं पर हो रहे अपराध पर अंकुश लगाने की कवायद शुरू की गयी है. झारखंड के पुलिस महानिदेशक एमवी राव (Jharkhand Director General of Police MV Rao) के निर्देश पर राज्य के सभी 24 जिलों के लिए अलग-अलग हेल्पलाइन नंबर (women helpline numbers) जारी किये गये हैं, ताकि जरूरत के वक्त महिलाएं या लड़कियां इस पर सूचना दे सकें और पुलिस त्वरित कार्रवाई कर सके.

राजधानी रांची में छेड़छाड़ और महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रांची पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. 8987790699 एवं 9905936490 पर रांची की महिलाएं या लड़कियां ह्वाट्सएप या कॉल कर सूचना दे सकती हैं. महिला हेल्पलाइन नंबर की इंचार्ज महिला इंस्पेक्टर ममता हैं.

झारखंड के सभी 24 जिलों के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर्स और उनके इंचार्ज
झारखंड के सभी 24 जिलों के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर्स और उनके इंचार्ज
ट्विटर

पश्चिमी सिंहभूम जिले के भी महिला हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. महिलाएं या किशोरियां अत्याचार एवं छेड़खानी समेत अन्य अपराध की सूचना ह्वाट्सएप नंबर 9508243546 पर दे सकती हैं. पुलिस अधीक्षक ने आम जनता से इस बाबत अपील की है.

रामगढ़ जिले के लिए भी ह्वाट्सएप नंबर 8252910623 जारी किया गया है, ताकि महिलाओं/बालिकाओं के उत्पीड़न एवं महिला अत्याचार से संबंधित किसी भी तरह की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की जा सके.

सरायकेला-खरसावां जिले में महिलाओं पर हो रहे जुल्म पर रोक के लिए हेल्पलाइन नंबर 8210907273 एवं ह्वाट्सएप नंबर 9102482823 जारी किया गया है. इस पर कोई भी महिला अपराध से जुड़ी सूचना दे सकता है.

गढ़वा पुलिस ने महिला अपराध के खिलाफ ह्वाट्सएप नंबर जारी किया है. ये नंबर महिलाओं पर हो रहे अपराध पर रोक लगाने में मदद करेगा.

झारखंड के सभी 24 जिलों के लिए अलग-अलग हेल्पलाइन (ह्वाट्सएप नंबर) नंबर जारी किये गये हैं. आम लोगों से भी महिला अपराध या अत्याचार की सूचना देने की अपील की गयी है, ताकि अपराधियों पर नकेल कसा जा सके.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें