1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. covid special vaccination campaign started in panchayats of jharkhand from today this is the target of the health department regarding vaccination before holi grj

झारखंड की पंचायतों में आज से कोरोना का विशेष टीकाकरण अभियान शुरू, होली से पहले टीकाकरण को लेकर ये है टारगेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : पंचायत स्तर पर कोरोना का विशेष टीकाकरण अभियान शुरू
Jharkhand News : पंचायत स्तर पर कोरोना का विशेष टीकाकरण अभियान शुरू
फाइल फोटो

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड में पंचायत स्तर पर कोरोना टीकाकरण का विशेष अभियान आज शनिवार से शुरू हो गया. ये अभियान तीन चरणों में चलेगा. पहला चरण 20 और 21 मार्च को, दूसरा चरण 23 से 24 मार्च और तीसरा चरण 26 से 27 मार्च तक चलेगा. होली से पहले तीन चरणों में ये विशेष टीकाकरण अभियान पूरा कर लिया जायेगा.

झारखंड के स्वास्थ्य विभाग ने एक दिन में 1.50 लाख टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसके लिए हर पंचायत भवन में एक टीकाकरण केंद्र बनाया गया है. इस विशेष टीकाकरण अभियान की निगरानी के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन(एनएचएम) ने हर जिले में तीन-तीन विशेषज्ञों की टीम भेजी है.

स्वास्थ्य विभाग के सचिव ने राज्य के सभी उपायुक्तों को निर्देश जारी किया गया है कि इस विशेष अभियान के दौरान 45 से 59 वर्ष के आयु वर्ग के बीमार लोगों (कोमोर्बिड) और 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों की पहचान कर उन्हें नजदीकी कोविड टीकाकरण केंद्र तक लाने की व्यवस्था की जाये. विशेष टीकाकरण अभियान तीन चरणों में चलाया जाना है. पहला चरण 20-21 मार्च, दूसरा चरण 23-24 मार्च एवं तीसरा चरण 26-27 मार्च. यानी होली से पहले विशेष टीकाकरण अभियान पूरा कर लिया जायेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें