1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus update news corona infects in jharkhand once again cross 100 dr hemant narayan of rims also corona positive smj

Coronavirus Update News : झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या फिर पहुंची 100 के पार, रिम्स के डॉ हेमंत नारायण भी हुए कोरोना पॉजिटिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : रिम्स के कार्डियोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ हेमंत नारायण हुए कोरोना संक्रमित.
Jharkhand News : रिम्स के कार्डियोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ हेमंत नारायण हुए कोरोना संक्रमित.
फाइल फोटो.

Coronavirus Update News, Jharkhand News, Ranchi News, रांची न्यूज : झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ने लगी है. कोरोना वायरस संक्रमण के गाइडलाइन्स का पालन नहीं करने के लिए लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं. हालांकि, राज्य सरकार कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम को लेकर हर संभव प्रयास कर रही है. इन दिनों मास्क चेकिंग अभियान भी चला रही है. साथ ही बिना मास्क पहने लोगों से जुर्माना भी वसूल रही है, ताकि लोग अब भी जागरूक हो सके.

झारखंड के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल रिम्स के कार्डियोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ हेमंत नारायण कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. डॉ नारायण के कोरोना संक्रमित होने से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. हालांकि, सभी से सचेत रहने की अपील भी की जा रही है.

इधर, झारखंड में काेरोना वायरस संक्रमण के आंकड़े की बात करें, तो मार्च महीने के 20 तारीख को संक्रमितों की संख्या 100 के पार पहुंच गयी है. यह गंभीर बात है. इससे पहले गत 20 जनवरी, 2021 को राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 125 थी. इसके दो महीने बाद यानी 20 मार्च, 2021 को कोरोना संक्रमितों की संख्या 123 पहुंची. हालांकि, इससे ठीक होने वाले संक्रमितों की संख्या भी बढ़ी है.

दूसरी ओर, कोरोना वायरस की रोकथाम के मद्देनजर राज्य सरकार ने 18 मार्च, 2021 से पूरे राज्य में मास्क चेकिंग अभियान की शुरुआत हुई. इस दौरान बिना मास्क पहने लोगों से लाखों रुपये जुर्माना भी वसूला गया. वहीं, मास्क चेकिंग अभियान को लेकर पिछले दिनों झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में बीजेपी विधायक सीपी सिंह ने सदन में बिना मास्क पहने पहुंचे माननीय से भी जुर्माना वसूलने की बात कही थी. बीजेपी विधायक का इशारा सीएम हेमंत सोरेन समेत सत्ता पक्ष के कई अन्य मंत्री व विधायकों पर भी था.

वहीं, संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने इस पर कटाक्ष करते हुए बजट सत्र शुरू हाेने से लेकर अब तक बिना मास्क पहने आये माननीय पर भी जुर्माना वसूलने की बात कही थी. हालांकि, यह मामला सदन में सवाल- जवाब तक ही सीमित रहा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें