1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand workers traveling in such vehicles in the face of coronas havoc and fear of road accident flying corridors of corona guideline negligence of ranchi district administration no mask no social distancing grj

Coronavirus In Jharkhand : कोरोना का कहर और सड़क हादसे की आशंका के बीच वाहनों में ऐसे सफर कर रहे मजदूर, कोरोना गाइडलाइन की उड़ रहीं धज्जियां, बेपरवाह प्रशासन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In Jharkhand : जानलेवा सफर कर रहे मजदूर
Coronavirus In Jharkhand : जानलेवा सफर कर रहे मजदूर
प्रभात खबर

Coronavirus In Jharkhand, रांची न्यूज (राजेश वर्मा) : कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार द्वारा सोशल डिस्टैंसिंग सहित कई गाइडलाइंस जारी की गयी हैं, लेकिन वाहनों में इसका पालन नहीं किया जा रहा है. रांची जिले के अनगड़ा, गोंदलीपोखर की ओर से आने वाले मजदूर बिना किसी परवाह के जीप एवं बसों में लटककर जाते हैं. मानों उन्हें ना तो कोरोना का डर है और ना ही दुर्घटना का. यह नजारा नामकुम-सिल्ली मार्ग पर हर रोज का है. नामकुम सिल्ली मार्ग के नामकुम ईएसआई अस्पताल के समीप वाहनों पर सवार होकर लोग इस कदर अपने घर लौट रहे हैं.

रांची में रोजाना बड़ी संख्या में अनगड़ा, गोंदलीपोखर, जोन्हा की ओर जाने वाली छोटी सवारी गाड़ी जीप या बस में मजदूर लटककर जाते हैं. बस में सवार ज्यादातर लोग मास्क भी नहीं पहने थे. सोशल डिस्टैंसिंग की बात छोड़ ही दीजिए. ये सब कामगार मजदूर शौक से नहीं करते, बल्कि मजबूरी एवं लाचारी में करते हैं.

गाड़ी में सवार मजदूर ने बताया कि पूर्व में हुए लॉकडाउन की वजह से परिवार पालना मुश्किल हो गया था. काम नहीं करेंगे तो अपना एवं परिवार का भरण-पोषण कैसे करेंगे. पैसे के अभाव एवं कम साधन होने की वजह से यही सहारा है. कोरोना के ख़तरे के साथ दुर्घटना की भी आशंका है, लेकिन मजबूरी में क्या करें. यह नजारा नामकुम-सिल्ली मार्ग पर हर रोज का है. नामकुम सिल्ली मार्ग के नामकुम ईएसआई अस्पताल के समीप वाहनों पर सवार होकर लोग इस कदर अपने घर लौट रहे हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें