1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand strict action will be taken on black marketing of fertilizer agriculture minister badal patralekh gave orders for investigation grj

झारखंड में खाद की कालाबाजारी करने पर होगी कड़ी कार्रवाई, कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने दिये जांच के आदेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कृषि मंत्री बादल पत्रलेख
कृषि मंत्री बादल पत्रलेख
फाइल फोटो

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड के कृषि, पशुपालन एवं सहकारिता मंत्री बादल पत्रलेख को बढ़ी हुई कीमतों पर खाद मिलने की शिकायत मिल रही है. इसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने सचिव को निर्देश दिया कि इस संदर्भ में सभी जिलों के उपायुक्तों को जांच कर कड़ी कार्रवाई करने को कहें. इसके लिए टास्क फोर्स का गठन किया जाए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

कृषि मंत्री ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2019-20 के दौरान जिलों में ऐसी शिकायतें मिल रही थीं. जिसके बाद खाद की कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई की गई थी. कालाबाजारी करने वालों के लाइसेंस निलंबित किए गए थे. कई पर प्राथमिकी भी दर्ज की गयी थी. यदि इस बार भी यह शिकायतें मिल रही हैं, तो कालाबाजारी करने वाले कार्रवाई के लिए तैयार रहें.

कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान किसान खुद परेशान हैं. उनके लिए खेती ही उनके जीविकोपार्जन के लिए अहम है. ऐसे में कालाबाजारी की शिकायत को किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने विभागीय सचिव को कहा है कि वह सभी जिलों के उपायुक्तों को निर्देश जारी करें कि जिले में टास्क फोर्स का गठन कर दोषियों पर कार्यवाही की जाए.

झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने देवघर के उपायुक्त से दूरभाष पर बातचीत की और उन्हें कहा कि जिले से किसानों द्वारा शिकायतें की जा रही हैं कि खाद की कालाबाजारी हो रही है. ऐसे में अविलंब टीम का गठन कर छापामारी करें और दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाए.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें