1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand niti aayog warns hemant soren government if negligence does not stop five lakh corona patients will be found in a day in third wave grj

Coronavirus In Jharkhand : नीति आयोग ने चेताया, लापरवाही नहीं रुकी, तो तीसरी लहर में एक दिन में मिलेंगे पांच लाख मरीज

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus In Jharkhand : लापरवाही से तीसरी लहर में एक दिन में मिलेंगे पांच लाख मरीज
Coronavirus In Jharkhand : लापरवाही से तीसरी लहर में एक दिन में मिलेंगे पांच लाख मरीज
फाइल फोटो

Coronavirus In Jharkhand, रांची न्यूज : नीति आयोग ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को चेताया है कि यदि लापरवाही नहीं रुकी, तो तीसरी लहर में एक दिन में पांच लाख से अधिक कोरोना के मरीज मिलेंगे. नीति आयोग की यह रिपोर्ट कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में राज्य के स्वास्थ्य सचिवों के साथ हुई बैठक में प्रजेंटेंशन के माध्यम से दिखाया गया. आयोग द्वारा कहा गया है कि तीसरी लहर का आना न आना नागरिकों पर निर्भर करता है. यदि नागरिक कोविड प्रोटोकॉल का पालन करेंगे, तो तीसरी लहर रुक सकती है.

इसकी जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग (आइइसी) के नोडल पदाधिकारी सिद्धार्थ त्रिपाठी ने बताया कि पहली लहर में एक दिन में अधिकतम 97807 केस मिले थे. दूसरी लहर में देशभर में एक दिन में अधिकतम 412624 संक्रमित मिले थे. केस अब कम हो रहे हैं. यदि लोगों ने लापरवाही नहीं रोकी, तो तीसरी लहर में यह आंकड़ा एक दिन में पांच लाख से अधिक पार कर जायेगा. फरवरी जैसी लापरवाही बरती गयी, तो काफी मुश्किल होगी.

स्वास्थ्य विभाग (आइइसी) के नोडल पदाधिकारी सिद्धार्थ त्रिपाठी ने बताया कि नीति आयोग ने एक स्टडी रिपोर्ट पेश करते हुए कहा है कि पहली लहर के बाद लोगों ने फरवरी 2021 में कोरोना के प्रति लापरवाही दिखायी. इसका परिणाम यह हुआ कि दूसरी लहर मारक साबित हुई. आयोग द्वारा कहा गया है कि तीसरी लहर का आना न आना नागरिकों पर निर्भर करता है. यदि नागरिक कोविड प्रोटोकॉल का पालन करेंगे, तो तीसरी लहर रुक सकती है. फरवरी जैसी लापरवाही बरती गयी, तो काफी मुश्किल का सामना करना पड़ेगा.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें