1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand live update new cases of coronavirus coronavirus positive active cases covid 19 death unlock 40 lockdown jharkhand gur

Coronavirus In Jharkhand Update : झारखंड में 46 हजार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, होम कोरेंटिन का उल्लंघन करने पर रांची में 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : जामताड़ा में कोरोना संक्रमण से ठीक हुए लोगों को सम्मानपूर्वक विदाई करते कोविड टीम के सदस्य.
Jharkhand news : जामताड़ा में कोरोना संक्रमण से ठीक हुए लोगों को सम्मानपूर्वक विदाई करते कोविड टीम के सदस्य.
फाइल फोटो.

Coronavirus In Jharkhand Update :झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1160 नये मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 46,053 हो गयी है. वहीं, 758 लोग कोराेना से ठीक भी हुए हैं. इस तरह से राज्य में अब तक 30,523 लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं. गुरुवार को पूर्वी सिंहभूम जिला में 3 लोगों की मौत हुई है. इस तरह से राज्य में कोरोना से 441 लोगों की मौत हो चुकी है. कोविड-19 के शर्तों के उल्लंघन करने पर रांची जिला प्रशासन ने रांची के डंगरा टोली स्थित रिलायंस मार्ट को सील कर दिया है. दूसरी ओर, होम कोरेंटिन का उल्लंघन करने के आरोप में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत रांची जिला अंतर्गत तुपुदाना थाना क्षेत्र के 3 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. झारखंड में कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

1160 नये कोरोना संक्रमित मिले झारखंड में

गुरुवार को पिछले 24 घंटे में झारखंड में कोरोना के 1160 नये मामले मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में अब तक कोरोना संक्रमतों की कुल संख्या 46,053 पहुंच गयी है. गुरुवार को मिले 1160 नये काेरोना संक्रमितों में से बोकारो जिला में 135, चतरा में 12, दुमका में 4, पूर्वी सिंहभूम में 328, गढ़वा में 8, गिरिडीह में 142, गोड्डा में 6, गुमला में 17, जामताड़ा में 1, खूंटी में 49, कोडरमा में 44, लातेहार में 9, पाकुड़ में 2, पलामू में 31, रांची में 260, साहिबगंज में 11, सरायकेला में 81 और पश्चिमी सिंहभूम जिला में 17 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं.

कोरोना से 758 लोग हुए ठीक

झारखंड में एक दिन में 758 लोग स्वस्थ हुए हैं. इसके तहत बोकारो जिला में 68, चतरा में 11, दुमका में 171, पूर्वी सिंहभूम में 193, गिरिडीह में 82, गढ़वा में 32, गुमला में 26, गोड्डा में 15, हजारीबाग में 38, खूंटी में 8, कोडरमा में 22, लातेहार में 15, रांची में 44 और पश्चिमी सिंहभूम जिला में 37 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना को मात देने वालों की कुल संख्या 30,523 पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची के 8 जांच केंद्रों पर जमा हुए 1076 सैंपल, 110 लोगों की रिपोर्ट आयी पॉजिटिव

राजधानी रांची के 8 जगहों पर गुरुवार से स्टैटिक जांच केंद्र की शुरुआत हुई. इसके तहत गुरुवार को कुल 1076 सैंपल जमा किये गये. जिसमें 110 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी, जबकि 966 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. कोविड-19 के नियंत्रण के लिए रांची जिला प्रशासन द्वारा लगातार प्रयास जारी है. सदर अंतर्गत 8 स्थानों पर शुरू हुई स्टैटिक जांच केंद्र में लोग सैंपल देकर कोविड-19 की जांच करवा रहे हैं.

विभिन्न जांच केंद्रों में जमा किये गये सैंपल :
स्थान - जमा सैंपल

जिला स्कूल, रांची - 247
क्रॉउन पब्लिक स्कूल, रातू - 37
डोरंडा कॉलेज, डोरंडा - 150
जगन्नाथ क्लब, धुर्वा - 211
राम लखन सिंह यादव कॉलेज, कोकर - 156
स्वागत बैंक्विट हॉल, हरमू - 126
तरुण विकास मिडिल स्कूल, चुटिया- 126
गवर्नमेंट मिडिल स्कूल, बरियातू - 23
डोरंडा कॉलेज और जिला स्कूल स्थित जांच केंद्र में आरटीपीसीआर के माध्यम से 5-5 टेस्ट किये गये.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची के रिलायंस मार्ट को नोटिस देने के बाद किया सील

कोविड-19 के शर्तों के उल्लंघन करने पर रांची जिला प्रशासन ने रांची के डंगरा टोली स्थित रिलायंस मार्ट को सील कर दिया है. कोविड-19 के शर्तों के उल्लंघन करने पर जिला प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई की गयी है. जिला के दुकानों/प्रतिष्ठानों में कोविड-19 से संबंधित केंद्र/राज्य सरकार द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों के अनुपालन को लेकर रांची जिला प्रशासन की ओर से लगातार जांच जारी है. इसी क्रम में गुरुवार (3 सितंबर, 2020) को सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक शत्रुंजय कुमार ने कोरोना के शर्तों के अनुपालन को लेकर रांची के विभिन्न दुकानों/प्रतिष्ठानों की जांच की. एडीएसएस, रांची द्वारा 37 दुकानों की जांच की गयी. जांच के क्रम में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशा- निर्देशों का उल्लंघन करने पर डंगरटोली स्थित रिलायंस मार्ट को नोटिस देते हुए बंद करा दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

4 सितंबर को रामगढ़ के 11 जगहों पर लगेगी कोरोना विशेष जांच शिविर

कोरोना की रोकथाम के मद्देनजर रामगढ़ जिला प्रशासन ने कोरोना विशेष जांच शिविर का आयोजन किया है. शुक्रवार ( 4 सितंबर, 2020) को जिले के 11 जगहों पर विशेष जांच शिविर का आयोजन होगा. इस शिविर में जाकर आप अपना कोरोना जांच करा सकते हैं. इस संबंध में रामगढ़ डीसी ने ट्वीट कर जानकारी दिये हैं. इस जांच शिविर सुबह 9:30 बजे से शाम 4 बजे तक जाकर कोई भी व्यक्ति कोरोना जांच के लिए सैंपल दे सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में होम कोरेंटिन का उल्लंघन करने पर 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

दूसरे राज्यों से रांची जिला में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों द्वारा 14 दिनों तक होम कोरेंटिन का पालन नहीं करने पर जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई जारी है. इसी कड़ी में तुपुदाना थाना क्षेत्र के 3 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. होम कोरेंटिन का उल्लंघन करने के आरोप में आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. अपर जिला दंडाधिकारी विधि व्यवस्था, रांची अखलेश कुमार सिन्हा ने तीनों के खिलाफ संबंधित इंसिडेंट कमांडर को एफआईआर दर्ज करने का निदेश दिया है. रांची डीसी छवि रंजन के निदेशानुसार झारखंड राज्य के बाहर से रांची जिला/शहर में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों के होम कोरेंटिन में रहने की जांच की जा रही है. दूसरे राज्य से आने के बाद तीनों व्यक्तियों को 14 दिनों तक होम कोरेंटिन में रहने का निर्देश दिया गया था. इस दौरान इनके आवास पर जाकर जिला प्रशासन की टीम द्वारा जांच की गयी, तो इनके द्वारा होम कोरेंटिन के उल्लंघन के पुष्टि हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

पालकोट में शिक्षक सहित 12 कोरोना संक्रमित

गुमला जिला अंतर्गत पालकोट प्रखंड में गुरुवार को 7 शिक्षक सहित 12 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई. जानकारी के मुताबिक, 7 शिक्षक पालकोट के विभिन्न विद्यालय में पदस्थापित हैं, जबकि 3 मरीजों में से एक पालकोट बस स्टैंड के पास से, एक पालकोट बस्ती का दुकानदार, एक खरवाडीह का रशान डीलर एवं एक बागेसेरा निवासी है. इधर, पालकोट प्रखंड के विभिन्न इलाकों से एक साथ काफी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पूरे प्रखंड में भय का माहौल है. स्वास्थ्य विभाग सभी संक्रमित मरीजों को कोविड हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी कर रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में यहां लगा है कोरोना जांच कैंप

रांची में आज जिला स्कूल, स्वागत बैंक्वेट हॉल, राम लखन यादव कॉलेज, डोरंडा कॉलेज डोरंडा, क्राउन पब्लिक स्कूल, मिडिल स्कूल बरियातू, जगरनाथपुर क्लब गोल चक्कर धुर्वा, तरुण विकास मिडिल स्कूल चुटिया में कोरोना जांच कैंप लगा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पलामू में बसों से भेजे जा रहे रेल यात्री 

पलामू (अविनाश) : लातेहार जिले के चंदवा स्थित टोरी रेलवे ट्रैक को टानाभगतों ने जाम कर दिया है. इससे पलामू के मेदिनीनगर के डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर खड़ी नई दिल्ली-रांची राजधानी स्पेशल ट्रेन के यात्री काफी देर परेशान रहे. आखिरकार उन्हें बसों से गंतव्य स्थल तक भेजा जा रहा है. टानाभगतों ने अपनी मांगों को लेकर पिछले कई घंटों से टोरी रेलवे ट्रैक को जाम किया है. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने उन्हें समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वे अपनी मांगों पर डटे हैं.

पलामू के मेदिनीनगर से बसों से भेजे जा रहे रेल यात्री
पलामू के मेदिनीनगर से बसों से भेजे जा रहे रेल यात्री
तस्वीर-सैकत चटर्जी
email
TwitterFacebookemailemail

रांची में आठ जगहों पर कोरोना जांच 

रांची : राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसे देखते हुए रांची जिला प्रशासन सैंपल कलेक्शन की संख्या बढ़ाने की तैयारी में है. इसके तहत आज शहर में आठ जगहाें पर स्टैटिक कैंप लगाया गया है, जहां नियमित रूप से लोगों की कोरोना जांच की जायेगी. कैंप लगने से रिम्स व सदर अस्पताल में कोविड टेस्ट करवाने के लिए लोगों को लंबा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

चार घंटे से अधिक समय से खड़ी है राजधानी स्पेशल ट्रेन

रातभर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के लोग टाना भगत समुदाय से रेलवे ट्रैक से हटने का आग्रह कर रहे हैं. गुरुवार की सुबह पुनः अनुमंडल पदाधिकारी सागर कुमार, अंचलाधिकारी मो मुमताज अंसारी, पुलिस निरीक्षक मदन कुमार शर्मा, बबलू कुमार, जिला पुलिस बल के मेजर सुशांत कुमार टाना भगत से वार्ता को पहुंचे हैं. टोरी रेलवे स्टेशन में रेलवे ट्रैक जाम होने के कारण राजधानी स्पेशल ट्रेन सुबह करीब सात बजे से मेदिनीनगर रेलवे स्टेशन पर खड़ी है.

लातेहार में आक्रोशित टानाभगतों ने किया है रेलवे ट्रैक जाम
लातेहार में आक्रोशित टानाभगतों ने किया है रेलवे ट्रैक जाम
प्रभात खबर
email
TwitterFacebookemailemail

टानाभगतों का रेल मालगाड़ी रोको कार्यक्रम 

अखिल भारतीय राष्ट्रीय स्वतंत्रता सेनानी नीति टाना भगत समुदाय द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर टोरी लेवल क्रॉसिंग पर रेल मालगाड़ी रोको कार्यक्रम आज दूसरे दिन भी जारी है. रेलवे ट्रैक पर सैकड़ों टाना भगत समुदाय के पुरुष-महिला ट्रैक पर बैठे हैं. रेलवे के यातायात निरीक्षक शिव शंकर सिंह की मानें तो बुधवार की शाम 17:15 में रेलवे ट्रैक पर लोग बैठे हैं. इसके बाद से वही स्थिति बरकरार है. एक रेलगाड़ी पार नहीं हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

टानाभगतों ने किया है रेलवे ट्रैक जाम

चंदवा (सुमित कुमार) : लातेहार जिले के चंदवा स्थित टोरी रेलवे ट्रैक को टानाभगतों ने जाम कर दिया है. इससे पलामू के मेदिनीनगर के डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर खड़ी राजधानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के यात्री परेशान हैं. टानाभगतों ने अपनी मांगों को लेकर पिछले कई घंटों से टोरी रेलवे ट्रैक को जाम किया है. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने उन्हें समझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन वे अपनी मांगों पर डटे हैं.

पलामू के डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर खड़ी नई दिल्ली-रांची राजधानी स्पेशल ट्रेन
पलामू के डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर खड़ी नई दिल्ली-रांची राजधानी स्पेशल ट्रेन
प्रभात खबर
email
TwitterFacebookemailemail

बिजली बोर्ड मुख्यालय में आज लगेगा कोरोना जांच कैंप

रांची के बिजली बोर्ड मुख्यालय में चार लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद से मुख्यालय को बंद कर दिया गया है. अब सोमवार को कार्यालय खुलेगा. इधर, बुधवार को बोर्ड मुख्यालय में कोरोना जांच शिविर लगाया गया. इसमें 160 लोगों का सैंपल लिया गया. जांच रिपोर्ट आज आने की उम्मीद है. आज भी कोरोना जांच कैंप लगेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

18200 सैंपल लिये गये

झारखंड में बुधवार को 18200 सैंपल लिये गये और 20846 सैंपल की जांच की गयी. राज्य में 4.92 प्रतिशत की दर से संक्रमित मिले हैं. राज्य में अब तक 9,91,045 सैंपल लिये गये हैं और 9,80,272 सैंपल की जांच हो चुकी है. इस समय बैकलॉग में 10,773 सैंपल है. राज्य में रिकवरी रेट 66.30 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर 0.97 प्रतिशत है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में दोगुने हुए स्वस्थ

राजधानी रांची में बुधवार को 253 नये संक्रमित मरीज मिले. वहीं, 512 लोग स्वस्थ हुए. यानी नये संक्रमित मिलने से लगभग दोगुने लोग स्वस्थ हुए हैं. सभी को डिस्चार्ज कर दिया गया है. रांची के रातू रोड, धुर्वा, हरमू, मोरहाबादी, कांटाटोली और बरियातू से नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

1383 संक्रमित हुए स्वस्थ

झारखंड में बुधवार को राज्यभर में कुल 1383 कोरोना के मरीज स्वस्थ हुए हैं. इनमें बोकारो के 44, चतरा के 11,देवघर के 10, धनबाद के 11, दुमका के छह, पूर्वी सिंहभूम के 275, गिरिडीह के 44, गढ़वा के 32, गुमला के 20, हजारीबाग के 38, जामताड़ा के 33, खूंटी के 15, कोडरमा के 42, लातेहार के 13, पाकुड़ के नौ, पलामू के 21, रामगढ़ के 81, रांची के 512, साहिबगंज के 68, सरायकेला के 36, पश्चिमी सिंहभूम के 43 और सिमडेगा के 19 लोग शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची से 253 नये कोरोना संक्रमित मिले

झारखंड में बुधवार को 1027 नये संक्रमित मरीज मिले हैं. इनमें बोकारो से 49, चतरा से 31, देवघर 23,धनबाद 53, दुमका 13, पूर्वी सिंहभूम 238, गढ़वा दो, गिरिडीह 50,गोड्डा 12, गुमला नौ, हजारीबाग 14, जामताड़ा 19, खूंटी 25, कोडरमा 37, लातेहार 10, लोहरदगा 16, पाकुड़ 17,पलामू 15, रामगढ़ 63, रांची 253, साहिबगंज 19,सरायकेला 41, सिमडेगा से चार व पश्चिमी सिंहभूम से 24 संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जमशेदपुर में कुल 192 की गयी जान

झारखंड में बुधवार को कोरोना से 10 संक्रमितों की मौत हो गयी. इनमें सात जमशेदपुर के हैं. बोकारो, चतरा और कोडरमा से एक-एक संक्रमित की मौत हुई है. राज्य में अब तक 438 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है. केवल जमशेदपुर में ही अब तक 192 की मौत हो चुकी है. रांची में अब तक 65 लोगों की मौत हो चुकी है. इधर, बुधवार को राज्य में 1027 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 44862 हो चुकी है. इनमें 29747 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. एक्टिव मरीजों की संख्या 14677 है.

email
TwitterFacebookemailemail

1027 नये संक्रमित, 10 की मौत

झारखंड में बुधवार को कोरोना के 1027 नये मरीज मिले हैं. राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 44862 हो गयी है. 10 संक्रमितों की जान चली गयी है. इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों की संख्या 438 हो गयी है. 1383 मरीज स्वस्थ हुए. इसके साथ ही राज्य में अब तक 29747 संक्रमित स्वस्थ हुए. राज्य में फिलहाल कोरोना के कुल एक्टिव केस 14677 हैं, जिनका विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें