1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand live update new cases of coronavirus active cases coronavirus positive covid 19 death unlock 30 lockdown jharkhand gur 3

Coronavirus In Jharkhand Update : झारखंड में कोरोना के 1085 नये मामले मिले, 441 हुए ठीक, 6 की हुई मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोरोना संक्रमण की जांच करते स्वास्थ्य कर्मी.
Jharkhand news : कोरोना संक्रमण की जांच करते स्वास्थ्य कर्मी.
सोशल मीडिया.

Coronavirus In Jharkhand Update :झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1085 नये मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या राज्य में 34,396 हो गयी है. 6 संक्रमितों की मौत हो गयी है. इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों का आंकड़ा 373 हो गया है. 441 संक्रमित कोरोना से ठीक हुए. इसके साथ ही राज्य में 22,927 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. इस समय राज्य में कोरोना के कुल 10458 केस हैं. झारखंड में कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

राज्य में कोरोना के 1085 नये मामले

झारखंड में कोरोना संक्रमण के 1085 नये मामले मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोराेना संक्रमितों की कुल संख्या 34,396 पहुंच गयी है. गुरुवार को मिले 1085 नये मामलों में से देवघर जिला में 20, दुमका में 20, पूर्वी सिंहभूम में 298, गिरिडीह में 64, गढ़वा में 109, गोड्डा में 15, गुमला में 28, हजारीबाग में 47, जामताड़ा में 23, खूंटी में 18, लातेहार में 20, लोहरदगा में 17, पाकुड़ में 8, पलामू में 27, रामगढ़ में 38, रांची में 258, सरायकेला में 22, सिमडेगा में 10 और पश्चिमी सिंहभूम में 43 नये मामले मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोडरमा में परसाबाद पिकेट प्रभारी समेत 85 कोरोना संक्रमित

कोडरमा में परसाबाद पिकेट प्रभारी समेत 85 लोग कोरोना संक्रमित गुरुवार को पाये गये हैं. इस दौरान जिला मुख्यालय स्थित बहेरवाटांड निवासी एक ही परिवार से जुड़े 17 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इतनी बड़ी संख्या में संक्रमितों की पहचान के पीछे ज्यादा लोगों की जांच होना बताया जा रहा है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान के लिए डीसी रमेश घोलप के निर्देश पर सभी प्रखंड मुख्यालयों में जांच शिविर का आयोजन किया गया. रैपिड एंटीजेन टेस्ट किट से शिविरों में कुल 1361 लोगों की जांच की गयी

एक दिन में 441 लोग हुए ठीक

गुरुवार को पिछले 24 घंटे में 441 लोगों ने कोरोना को मात दी है. इसके साथ ही राज्य में अब तक 22,927 लोग कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं. गुरुवार को देवघर जिला में 6, दुमका में 27, पूर्वी सिंहभूम में 57, गढ़वा में 18, गोड्डा में 14, गुमला में 12, हजारीबाग में 15, जामताड़ा में 22, खूंटी में 25, लोहरदगा में 17, पाकुड़ में 5, पलामू में 48, रांची में 29, सरायकेला में 63, सिमडेगा में 29 और पश्चिमी सिंहभूम में 54 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं.

6 लोगों की हुई मौत

राज्य में गुरुवार को कोरोना संक्रमण से 6 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक राज्य में कोरोना से 373 लोगों की मौत हो चुकी है. गुरुवार को पूर्वी सिंहभूम जिला में 5 और लातेहार जिला में 1 व्यक्ति की मौत कोरोना से हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीटीटी, सहिया समेत 4 कोरोना संक्रमित

गुमला जिला अंतर्गत बिशुनपुर प्रखंड में एनआरएचएम के जम्टी क्षेत्र में कार्य कर रहे ब्लॉक ट्रेनर टीम के एक सदस्य, डीपाडीह की सहिया समेत 4 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनदोनों के अलावा नरमा की एक महिला एवं ओरिया गांव के एक पुरुष कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसकी पुष्टि चिकित्सा प्रभारी अंकुर उरांव ने की है. बताया जाता है कि इन सभी का सैंपल कुछ दिन पूर्व रांची भेजा गया था, जहां से इन सभी का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. इधर, प्रखंड विकास पदाधिकारी छंदा भट्टाचार्य ने कहा कि उक्त पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों का सैंपल लेकर जांच कराया जायेगा, ताकि कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके.

email
TwitterFacebookemailemail

90 साल की उम्र में दी कोरोना को मात

डीएवी सीवान कॉलेज में हिंदी के विभागाध्यक्ष रहे प्रो त्रिपाठी सियारमण ने 90 साल की उम्र में कोरोना को मात दी. 20 जुलाई को उनकी कोराना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. उस वक्त वे सीवान में थे. वहां कोई देखभाल करने वाला नहीं था. ऐसे में उनके दामाद झारखंड के लोकायुक्त जस्टिस डीएन उपाध्याय ने जमशेदपुर के टीएमएच अस्पताल प्रबंधन से इलाज का अनुरोध किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्यमंत्री ने लिया था संज्ञान

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदेश के 72 घंटे में गढ़वा पुलिस की विशेष टीम ने उत्तरप्रदेश के हमीरपुर और महोबा जिले में छापामारी कर गढ़वा की अपहृत महिला को उसके बच्चों के साथ बरामद कर लिया है. इस मामले में संलिप्त दो आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

15 लाख की मांगी रंगदारी

बताया जाता है कि सुदेश महतो को 14 अगस्त की रात में करीब साढ़े नौ बजे से सवा दस बजे के बीच दो मोबाइल नंबरों से धमकी वाली कॉल आयी है. इसमें अपराधी ने 15 लाख रंगदारी नहीं देने पर गोली मारने की धमकी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जांच में जुटी रांची पुलिस

झारखंड के पूर्व डिप्टी सीएम व विधायक सुदेश महतो को जिन मोबाइल नंबरों से कॉल कर धमकी दी गयी है. उन नंबरों को पुलिस ने जांच की. रांची पुलिस की ओर से इस मामले की जांच शुरू कर दी गयी है. शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि ये मोबाइल नंबर जमशेदपुर का है. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. सदर डीएसपी दीपक कुमार पांडेय ने जानकारी दी है कि पूर्व डिप्टी सीएम व सिल्ली के विधायक सुदेश महतो को पिछले 14 अगस्त को दो कॉल कर धमकी दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मछली मारने के विवाद में पीट पीट कर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

पाटन (राम नरेश तिवारी) : पलामू जिले के पाटन प्रखंड के नावाजयपुर थाना क्षेत्र के अलगडिहा गांव में एक की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी है. बताया जाता है कि मछली मारने के विवाद में पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुदेश महतो को जान से मारने की धमकी

रांची : झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री व सिल्ली के विधायक सुदेश कुमार महतो को जान से मारने की धमकी दी गयी है. अपराधियों ने इनसे मोबाइल से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है. रंगदारी नहीं देने पर गोली मारने की धमकी अपराधियों ने दी है. सुदेश महतो की ओर से इस संदर्भ में गोंदा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में 173 नये संक्रमित, पांच की मौत

रांची में बुधवार को कोरोना के 173 नये संक्रमित मिले. इनमें से 53 संक्रमित रिम्स के हैं. कोरोना से पांच लोगों की मौत हुई है. रिम्स में चार व एक निजी अस्पताल में मौत हुई है. मरनेवाले लोग अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. रिम्स में मिले संक्रमितों में डॉक्टर, नर्स, कर्मचारी व वार्ड में भर्ती मरीज शामिल हैं. रांची में डोरंडा, रातू रोड, मोरहाबादी, कांटाटोली, हटिया व बरियातू से लोग संक्रमित मिले हैं. 100 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

3920 बैकलॉग

झारखंड में अब तक 6,47,510 सैंपल लिये जा चुके हैं. इनमें से 6,43,590 सैंपल की जांच हो चुकी है. इस समय बैकलॉग में 3920 सैंपल है.

email
TwitterFacebookemailemail

गुरुग्राम के मेदांता में चल रहा इलाज

पांच दिनों पूर्व झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन कोरोना संक्रमित पाये गये थे. इसके बाद वे होम आइसोलेशन में थे. सोमवार को सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्हें रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. मंगलवार को बेहतर इलाज के लिए उन्हें रांची से गुरुग्राम का मेदांता अस्पताल रेफर किया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रेन में गुरुजी ने खुद किया भोजन

गुरुजी के साथ दिल्ली गये विमल घोष ने जानकारी दी कि दिशोम गुरु शिबू सोरेन की सेहत ठीक है. मंगलवार की रात ट्रेन में गुरुजी खुद खाना खाये. दिल्ली रेलवे स्टेशन से बाहर निकल कर व्हील चेयर से खुद उतर कर गाड़ी में बैठे. उन्हें एंबुलेंस की जगह झारखंड भवन की गाड़ी से गुरुग्राम ले जाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

शिबू सोरेन की अच्छी है सेहत

रांची : झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन रांची से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराये गये हैं. उनकी सेहत अच्छी है. बुधवार की सुबह राजधानी ट्रेन से दिल्ली पहुंचे. उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आपको बता दें कि कोरोना संक्रमित शिबू सोरेन को पहले होम आइसोलेशन में रखा गया था. सांस लेने में तकलीफ होने के बाद उन्हें रांची के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इनकी पत्नी रूपी सोरेन भी कोरोना संक्रमित हैं और होम आइसोलेट हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आजसू प्रमुख सुदेश महतो स्वस्थ

झारखंड के पूर्व डिप्टी सीएम व आजसू प्रमुख सुदेश महतो बुधवार को कोरोना से स्वस्थ हो गये हैं. उन्होंने कल ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. इसके साथ ही उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स को नमन किया.

email
TwitterFacebookemailemail

जमशेदपुर से 164 मरीज स्वस्थ

कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं. झारखंड के विभिन्न जिलों से पिछले 24 घंटे में 736 मरीज स्वस्थ हुए. स्वस्थ होने के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों को कोविड अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी और वे सभी अपने घर लौट चुके हैं. इनमें बोकारो से 26, चतरा से 12, देवघर से चार, धनबाद से 42, पूर्वी सिंहभूम से 164, गिरिडीह से 73, गढ़वा से 15, गोड्डा से सात, गुमला से 21, हजारीबाग से 12, जामताड़ा से 13, खूंटी से 26,कोडरमा से 11, लातेहार से 13, लोहरदगा से दो, पाकुड़ से 27, पलामू से 73, रामगढ़ से 16, रांची से 100, सरायकेला से 32, सिमडेगा से आठ, साहिबगंज से चार व पश्चिमी सिंहभूम से 35 मरीज स्वस्थ हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची से सर्वाधिक 173 नये संक्रमित

झारखंड में पिछले 24 घंटे 1137 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इनमें बोकारो से 38, चतरा से सात, देवघर से 42, धनबाद से 133, दुमका से 13, पूर्वी सिंहभूम से 132, गिरिडीह से 81, गढ़वा से 72, गोड्डा से चार, गुमला से 24, हजारीबाग से 167, जामताड़ा से छह, खूंटी से 15, कोडरमा से 26, लातेहार से 35, लोहरदगा से 16, पाकुड़ से तीन, पलामू से 14, रामगढ़ से 33, रांची से 173, साहिबगंज से 31, सरायकेला से आठ, सिमडेगा व पश्चिमी सिंहभूम से 32-32 संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एक दिन में रिकॉर्ड 40786 टेस्ट

झारखंड में बुधवार को एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड 40786 टेस्ट हुए. इसमें 1137 लोग पॉजिटिव मिले. 736 मरीज स्वस्थ भी हुए. पिछले 24 घंटे में 14 मरीजों की मौत हो गयी है. इनमें जमशेदपुर के छह, रांची के पांच, बोकारो के दो व देवघर का एक मरीज शामिल है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरनेवालों की संख्या 362 हो गयी है. राज्य में संक्रमितों की 33311 संक्रमित हो गयी है. 22,486 लोग स्वस्थ भी हुए हैं. कुल एक्टिव केस 10463 हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के 1137 नये मरीज

झारखंड में कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. इस दौरान कोरोना संक्रमित स्वस्थ भी हो रहे हैं, जबकि कुछ संक्रमितों की जान चली जा रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1137 नये मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 33311 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें