1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand live update new cases of coronavirus active cases coronavirus positive covid 19 death unlock 30 lockdown coronavirus death 5

Coronavirus In Jharkhand : रांची में 207 लोगों ने कोरोना को दी मात, एक दिन में 381 नये मामले मिले, 14 लोगों की हुई मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : कोरोना की जांच में लगे कोरोना वॉरियर्स.
Jharkhand news : कोरोना की जांच में लगे कोरोना वॉरियर्स.
फाइल फोटो.

राज्य में कोरोना के 381 नये मामले मिले

झारखंड में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 381 नये मामले मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल 23,059 मामले मिल चुके हैं. रविवार को मिले 381 नये मामलों में से बोकारो जिला से 23, चतरा से 1, देवघर से 51, दुमका से 9, पूर्वी सिंहभूम से 78, गिरिडीह से 1, गोड्डा से 6, गुमला से 16, हजारीबाग से 7, जामताड़ा से 4, खूंटी से 5, कोडरमा से 11, पाकुड़ से 3, पलामू से 3, रामगढ़ से 27, रांची से 88, साहिबगंज से 13, सरायकेला से 22, सिमडेगा से 12 और पश्चिमी सिंहभूम जिले से 1 कोरोना संक्रमित मिले हैं.

522 लोग हुए ठीक

रविवार को राज्य में 522 लोग कोरोना को मात भी दिये हैं. इसके तहत बोकारो में 11, देवघर में 48, पूर्वी सिंहभूम में 15, हजारीबाग में 27, जामताड़ा मं 4, खूंटी में 25, कोडरमा में 84, रांची में 207, पलामू में 75 और सरायकेला जिला में 26 कोरोना संक्रमित ठीक हुए हैं.

14 लोगों की हुई मौत

राज्य में पिछले 24 घंटे में 14 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. इसके तहत पूर्वी सिंहभूम जिले में 5, धनबाद में 1, गुमला में 1, कोडरमा में 1, पलामू में 1, रांची में 3 और पश्चिमी सिंहभूम में 2 लोगों की मौत कोरोना से हुई है.

बोकारो में मिले कोरोना के 23 नये मामले

बोकारो जिला में रविवार को कोरोना संक्रमण के 23 नये मामले आये हैं. इस तरह से अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 569 पहुंच गयी है. वहीं, जिले में कोविड-19 के कुल 157 सक्रिय मामले हैं. जबकि 3 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है.

गुमला के पालकोट थाना में 2 पुलिस कर्मी कोरोना संक्रमित

रविवार को पालकोट थाना के प्रतिनियुक्त जैप 9 कंपनी कमांडर अनिस राजकुमार सिंह और आरक्षी मनोज कुमार महतो का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. जानकारी के अनुसार, 7 दिन पहले थाना में कर्मियों द्वारा कोराना जांच कराया गया था. इसी जांच रिपोर्ट में इनदोनों पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये. सूचना मिलते ही गुमला से मेडिकल टीम आयी और आइसोलेशन होम में इलाज के लिए दोनों को गुमला भेज दिया गया.

साहिबगंज में 14 नये कोरोना संक्रमित मिले

साहिबगंज जिले में रविवार को 14 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. वहीं, 11 लोगों को ठीक होने पर जिला प्रशासन की ओर से उनके घर भेजने की व्यवस्था की गयी. जिले में अभी तक कोरोना के 464 मामले आ चुके हैं. वहीं, 208 लोग कोरोना को मात देकर अपने-अपने घर वापस जा चुके हैं. जिले में 251 एक्टिव केस बचे हैं.

तरहसी पंचायत में बना कंटेनमेंट जोन

पलामू जिले के तरहसी प्रखंड के तरहसी पंचायत के चिन्हित स्थानों में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. उपायुक्त ने लोगों से अपील की है कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोग घबराएं नहीं, घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

कोरोना वरियर्स हुए सम्मानित

रिम्स में कोरोना महामारी के दौरान बेहतर कार्य करनेवाले कोरोना वरियर्स सम्मानित किये गये. अतिविशिष्ट कार्य करनेवाले चिकित्साकर्मियों को सम्मानित किया गया. स्टाफ नर्स रामरेखा राय एवं श्रीकांत सिंह को मोमेंटो एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

कंटेनमेंट जोन के लोग घबराएं नहीं

पलामू जिले की छत्तरपुर नगर पंचायत में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद जिला प्रशासन की ओर से कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. विभिन्न वार्डों के चिन्हित किए गये स्थानों पर कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. पलामू के उपायुक्त ने अपील की है कि कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोग घबराएं नहीं. घरों में रहें और सुरक्षित रहें.

वार्ड नंबर 11 बना कंटेनमेंट जोन

पलामू में कोरोना का प्रकोप कम नहीं हो रहा है. नये-नये मरीज मिल रहे हैं. हुसैनाबाद नगर पंचायत के वार्ड नंबर 11 को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. बाहर निकलने और बाहरी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. पलामू उपायुक्त ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि बाहर निकलने पर मास्क जरूर पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

एक्टिव केस 8262

स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार देर रात जारी रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड में पिछले 24 घंटे में पांच और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी है. इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 229 पहुंच गयी है. राज्य में 547 नये मामले सामने आये हैं. अब तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 22672 हो गयी है. इनमें से 14181 अब तक ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं. 8262 संक्रमितों का इलाज विभिन्न कोविड अस्पतालों में चल रहा है. राज्य के विभिन्न प्रयोगशालाओं में कुल 5,064 नमूनों की जांच हुई. इनमें से 547 कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

5,064 नमूनों की जांच

कोरोना की जांच में भी तेजी लायी जा रही है, ताकि अधिक से अधिक लोगों की पहचान कर उनका इलाज शुरू किया जा सके. पिछले 24 घंटे में झारखंड के विभिन्न प्रयोगशालाओं में कुल 5,064 नमूनों की जांच हुई. इनमें से 547 कोरोना संक्रमित पाये गये हैं.

14181 संक्रमित स्वस्थ

झारखंड में कोरोना के मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं. राज्यभर में 14181 कोरोना संक्रमित मरीज अब तक स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. इसके अलावा 8262 कोरोना संक्रमितों का इलाज विभिन्न कोविड अस्पतालों में चल रहा है.

कोरोना के 547 नये मामले

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना से पांच मरीजों की मौत हो गयी. 547 नये कोरोना के मामले सामने आये हैं. इन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 22672 हो गयी है.

अब तक 229 की मौत

झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण से पांच और मौतें हो गयी हैं. पिछले 24 घंटे में राज्यभर में पांच कोरोना संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ दिया है. इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 229 हो गयी है.

कोरोना के बढ़ रहे मामले

झारखंड में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसके साथ ही कोरोना से लोग दम भी तोड़ रहे हैं. ये सिलसिला भी थम नहीं रहा है. इस बीच कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहे हैं. राज्य सरकार द्वारा कोरोना जांच में तेजी लायी जा रही है, ताकि अधिक से अधिक लोगों की पहचान की जा सके और उनका इलाज किया जा सके.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें