1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand live update new cases of coronavirus active cases coronavirus positive covid 19 death unlock 30 lockdown coronavirus death

Coronavirus In Jharkhand LIVE Update : कोरोना के 512 नये केस मिले, रांची में 2 लोगों समेत झारखंड के 9 लोगों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In Jharkhand LIVE Update : गढ़वा के बड़गड़ बाजार में पसरा सन्नाटा
Coronavirus In Jharkhand LIVE Update : गढ़वा के बड़गड़ बाजार में पसरा सन्नाटा
Prabhat Khabar

Coronavirus In Jharkhand LIVE Update : झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1084 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17626 हो गयी है. राज्य में 8391 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. 14 संक्रमितों की मौत के साथ राज्य में अब तक 168 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. कोरोना के 9067 एक्टिव मामले हैं. झारखंड में कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

एक दिन में कोरोना से 9 लोगों की मौत

रविवार (9 अगस्त, 2020) को झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण से 9 लोगों की मौत हो गयी है. मृतकों में 3 लोग पूर्वी सिंहभूम के हैं, तो 2 रांची के. पलामू, पश्चिमी सिंहभूम, देवघर और गिरिडीह में 1-1 व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है. इस तरह राज्य में कोरोना के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 177 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के 512 नये मामले मिले

झारखंड में रविवार को 512 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. गढ़वा में सबसे ज्यादा 85, रांची में 71, पलामू में 63, बोकारो में 29, चतरा में 1, देवघर में 14, धनबाद में 18, दुमका में 1, पूर्वी सिंहभूम में 49, गढ़वा में 85, गिरिडीह में 2, गोड्डा में 8, गुमला में 12, हजारीबाग में 27, जामताड़ा में 3, खूंटी में 12, कोडरमा में 8, पाकुड़ में 6, रामगढ़ में 9, साहिबगंज में 14, सिमडेगा में 25, सरायकेला में 11 और पश्चिमी सिंहभूम में 44 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के 512 नये केस मिले, रांची में 2 लोगों समेत झारखंड के 9 लोगों की मौत

कोरोना वायरस के संक्रमण से रविवार (9 अगस्त, 2020) को झारखंड में 512 नये मामले सामने आये हैं. रांची में 2 लोगों समेत राज्य के 9 लोगों की कोरोना के संक्रमण से मौत हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

रातू थाना के हवलदार को हुआ कोरोना, थाना सील

रांची के रातू थाना के एक हवलदार में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के बाद थाना को सील कर दिया गया है. अगले कुछ दिनों तक आम आदमी का थाना में प्रवेश वर्जित रहेगा. हवलदार को पारस हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है. थाने को सैनिटाइज करा दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में आज 174 कोरोना पॉजिटिव केस मिले

झारखंड में रविवार (9 अगस्त, 2020) को 174 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. सबसे ज्यादा 85 कोरोना संक्रमित लोग गढ़वा में मिले हैं, जबकि पलामू में 61 लोगों में इस वैश्विक महामारी के संक्रमण की पुष्टि हुई है. राजधानी रांची में 4 और सूबे के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में 24 लोगों में कोरोना के संक्रमण की जानकारी दी गयी है. रिम्स में रविवार को 964 सैंपल की जांच की गयी. इसमें 779 की रिपोर्ट निगेटिव आयी. 174 पॉजिटिव और एक सैंपल की रिपोर्ट अभी तक नहीं आयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बोकारो के इन इलाकों को तालाबंदी से मिली मुक्ति

बोकारो स्टील सिटी के सेक्टर-2/C गुरुद्वारा के पास, सेक्टर-1/C, पुलिस लाइन एलएस-1, सेक्टर-3/B, चास नगर निगम के भर्रा बस्ती पांडेय पुल वार्ड नं-1, तारानगर वार्ड नं 27, राजहंस शिव मंदिर तारानगर वार्ड नं 27, भद्रकाली मंदिर बेंदीटांड जोधाडीह मोड़, राणा प्रताप नगर वार्ड नं 23, कृष्णापुरी रोड नंबर 4 वार्ड नं 32 तथा बेरमो प्रखंड के जारंगडीह न्यू शास्त्री नगर एवं कथारा मोड़ ग्राम बोडिया को पूर्णत: तालाबंदी से मुक्त किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

भंडरिया के एसडीपीओ ने किया कोविड19 सेंटर का दौरा

गढ़वा जिला के भंडरिया प्रखंड स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में एसडीपीओ ने कोरोना से संक्रमित जवानों से मुलाकात की. पुलिस वालों को कोरोना से बचाव के उपाय बताये और उनकी हौसलाआफजाई की. जवानों से कहा कि वे समय पर दवा लें, पर्याप्त धूप सेंकें और इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत करने के लिए नियमित काढ़ा पीयें.

email
TwitterFacebookemailemail

गढ़वा के बड़गड़ बाजार में पसरा सन्नाटा

गढ़वा के बड़गड़ बाजार में पसरा सन्नाटा
गढ़वा के बड़गड़ बाजार में पसरा सन्नाटा
Prabhat Khabar

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए घोषित लॉकडाउन की वजह से रविवार (9 अगस्त, 2020) को गढ़वा जिला के बड़गड़ बाजार में सन्नाटा पसरा रहा. सड़कों से वाहन भी नदारद रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में तिरंगा मास्क की बिक्री पर लगी रोक

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इससे बचाव को लेकर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. बाजारों में कई तरह के मास्क बिक रहे हैं. इसी क्रम में कुछ दिनों से बाजारों में धड़ल्ले से तिरंगा मास्क की बिक्री की जा रही है. रांची के अपर जिला दंडाधिकारी (विधि व्यवस्था) अखिलेश सिन्हा ने तिरंगा मास्क की बिक्री को लेकर जिले के सभी बीडीओ/सीओ, थाना प्रभारियों और प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को इस पर रोक लगाने के निदेश दिये हैं. उन्होंने कहा कि रोक के बावजूद तिरंगा मास्क की बिक्री करने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में 28 की हो चुकी मौत

कोरोना संक्रमितों की अधिक मृत्यु दर के मामले में रांची देश के 13 शहरों में शामिल हो गयी है. रांची समेत इन शहरों की मृत्यु दर 14 फीसदी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट से इसकी पुष्टि होती है. रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना संक्रमितों की मौत का राष्ट्रीय औसत 2.04 प्रतिशत है, जबकि आठ राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के 13 जिलों में मौत का आंकड़ा केस फैटालिटी रेट (सीएफआर)14 प्रतिशत है. इनमें रांची शामिल है. हालांकि रांची में अब तक कुल 28 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

बेड बढ़ाने का निर्देश

रांची जिला में एसिम्टोमैटिक संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने रिम्स में बेड बढ़ाने का निर्देश दिया है. जिला प्रशासन के निर्देश पर शनिवार को विचार-विमर्श किया गया, लेकिन यह फैसला नहीं हो सका कि बेड की संख्या कहां बढ़ायी जाये.

email
TwitterFacebookemailemail

104 संक्रमित हुए स्वस्थ

रांची में पिछले 24 घंटे में 104 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं. जिले में अब तक 1,460 लोग स्वस्थ हो कर अपने घर जा चुके हैं. रांची जिले में कुल एक्टिव केस की संख्या 2075 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

इन इलाके से मिले संक्रमित

रांची के इन इलाकों से संक्रमित मिले हैं. होटवार जेल, जज कॉलोनी, सीएम हाउस, एनएचएम नामकुम, रातू रोड, पुलिस लाइन व ग्रामीण इलाके से संक्रमित मिले हैं. संक्रमितों को बेड की आवश्यकता के हिसाब से भर्ती कराया गया है. शेष संक्रमितों को आज को भर्ती कराया जायेगा. रिम्स के संक्रमित डॉक्टर और कर्मियों को एसिम्टोमैटिक वार्ड में भर्ती कराया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में मिले रिकॉर्ड 412 पॉजिटिव

राजधानी रांची में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 412 कोरोना संक्रमित मिले. जिला प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है. रिम्स के माइक्रोबायोलॉजी विभाग द्वारा शनिवार को 720 सैंपल की जांच की गयी, जिसमें 261 की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. संक्रमितों में रिम्स के 11 जूनियर डॉक्टर व कर्मचारी भी शामिल हैं. रांची के विभिन्न निजी लैब व रिम्स में ट्रूनेट मशीन से हुई जांच में करीब 47 व सदर अस्पताल में हुई जांच में 104 पॉजिटिव मिले. सीएम हाउस से 40 लोग पॉजिटिव मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में एक्टिव केस

झारखंड में एक्टिव केस बढ़ते जा रहे हैं. रांची-2075, पूर्वी सिंहभूम-1841, धनबाद-428, गिरिडीह-360, बोकारो-227, चतरा-248, देवघर-257, दुमका-116, गढ़वा-227, गोड्डा-399, गुमला-266, हजारीबाग-343, जामताड़ा-59, खूंटी-270, कोडरमा-283, लातेहार-162, लोहरदगा-79, पाकुड़-191, पलामू-267, रामगढ़-215, साहिबगंज-194, सरायकेला-242, सिमडेगा-114 एवं पश्चिमी सिंहभूम-224

email
TwitterFacebookemailemail

डेली मार्केट थाना के छह पुलिसकर्मी संक्रमित

राजधानी रांची के डेली मार्केट थाना को भी कोरोना ने चपेट में ले लिया है. शनिवार को यहां के तीन दारोगा और तीन आरक्षी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इससे पूर्व बरियातू, सदर, गोंदा, हिंदपीढ़ी थाना के पुलिसकर्मी भी कोराना संक्रमित पाये गये थे. शनिवार को लालपुर थाना के प्रभारी अरविंद कुमार सिंह और सदर थाना के प्रभारी वैंकटेश कुमार की रिपोर्ट निगेटिव आ गयी है. कोकर स्थित एसबीआइ बैंक का चपरासी भी शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके अलावा रांची से जज कॉलोनी, रातू रोड व पुलिस लाइन से भी संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिरसा मुंडा जेल में 73 बंदी निकले पॉजिटिव, एक जेलकर्मी की मौत

रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार में शनिवार को कुल 73 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं, जबकि एक जेलकर्मी की मौत शुक्रवार की रात हो गयी है. इनका नाम विशेश्वर भगत है. वे सेना से रिटायर्ड होने के बाद जेल में बतौर सुरक्षा गार्ड अनुबंध पर कार्यरत थे. बूटी मोड़ के समीप इनका घर है. इस तरह अब बिरसा मुंडा कारा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 105 हो गयी है. इसमें 23 जेलकर्मी भी शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची से सर्वाधिक 412 संक्रमित

झारखंड में पिछले 24 घंटे में 1030 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. रांची से 412, बोकारो से 12, चतरा से 37, देवघर से 13, धनबाद से 53, दुमका से पांच, पूर्वी सिंहभूम से 24, गढ़वा से तीन, गिरिडीह से 286, गोड्डा से पांच, गुमला से 16, हजारीबाग से तीन, जामताड़ा से चार, खूंटी से 30, कोडरमा से आठ, लातेहार से 16, पाकुड़ से चार, पलामू से तीन, रामगढ़ से 18, साहिबगंज से 18, सरायकेला से 30, सिमडेगा से 14 व पश्चिमी सिंहभूम से 16 संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सबसे अधिक मौत जमशेदपुर में

झारखंड में शनिवार को कोरोना से छह मरीजों की मौत हो गयी है. मृतकों में जमशेदपुर के चार, गोड्डा व कोडरमा के एक-एक मरीज हैं. अब तक राज्य में कुल 17572 मरीज मिल चुके हैं. इनमें 8325 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. एक्टिव केस 9087 है. वहीं अब तक राज्य में कुल 160 मरीजों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम की सुरक्षा को लेकर बढ़ी चिंता

बताया जा रहा है कि सीएम आवास में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सुरक्षा को लेकर अधिकारी चिंतित हैं. हालांकि मुख्यमंत्री व उनके परिवार के सदस्य तथा प्रधान सचिव, वरीय आप्त सचिव व प्रेस सलाहकार की रिपोर्ट पूर्व में ही निगिटेव आयी थी. शुरुआत में एक कुक संक्रमित मिला था. वह सीएम की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए मेस चलाता था. जिसके कारण करीब 50 से अधिक सीएम की सुरक्षा में लगे जवान संक्रमित हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम हाउस से फिर 40 कोरोना पॉजिटिव

सीएम आवास में शनिवार को फिर 40 कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं राज्यभर में 1030 नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. यह अब तक एक दिन में मिले संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है. दूसरी ओर 822 मरीज स्वस्थ हुए हैं. दूसरी ओर सात दिन के भीतर ही सीएम आवास से कुल 81 लोग संक्रमित मिले. शनिवार को मिले संक्रमितों में ज्यादातर स्पेशल ब्रांच के पदाधिकारी और पुलिस के जवान हैं. कुछ चतुर्थवर्गीय कर्मचारी भी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

1030 नये कोरोना पॉजिटिव, 6 की मौत

झारखंड में पिछले 24 घंटे में छह संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ दिया है. इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों की संख्या 160 हो गयी है. 1030 नये संक्रमित पाये गये हैं. इनमें 40 सीएम हाउस से संक्रमित पाये गये हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 17572 पहुंच गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें