1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand live update new cases of coronavirus active cases coronavirus positive covid 19 death unlock 30 coronavirus death

Coronavirus In Jharkhand Update : झारखंड में रिकॉर्ड 348 लोग हुए ठीक, कोरोना के 269 नये मामले मिले, सीएम हेमंत सोरेन ने दिया दोबारा कराया जांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In Jharkhand LIVE Update : सीएम हेमंत सोरेन कोरोना जांच के लिए दोबारा सैंपल देते. पहले आ चुकी है इनकी रिपोर्ट निगेटिव
Coronavirus In Jharkhand LIVE Update : सीएम हेमंत सोरेन कोरोना जांच के लिए दोबारा सैंपल देते. पहले आ चुकी है इनकी रिपोर्ट निगेटिव
सोशल मीडिया

Coronavirus In Jharkhand Update : मंगलवार (4 अगस्त, 2020) को झारखंड के लिए राहत भरी खबर आयी. मंगलवार को पहली बार राज्य में कोरोना संक्रमित 348 लोग ठीक हुए, जो एक शुभ संकेत है. वहीं, पिछले 24 घंटे में 269 नये मामले काेरोना के आये हैं. वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आवास के कुछ कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद मुख्यमंत्री अपने परिवार एवं कार्यालय के सभी सहयोगियों के साथ कोरोना की जांच के लिए स्वाब दिया. झारखंड में कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

एक दिन में 348 लोग हुए ठीक

मंगलवार (4 अगस्त, 2020) को झारखंड के लिए राहत भरी खबर आयी. मंगलवार को पहली बार राज्य में कोरोना संक्रमित 348 लोग ठीक हुए, जो एक शुभ संकेत है. वहीं, पिछले 24 घंटे में 269 नये मामले काेरोना के आये हैं. एक दिन में 348 लोगों के स्वस्थ होने के साथ ही राज्य में अब तक 5164 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, 269 कोरोना के नये मामले के साथ राज्य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 13,940 पहुंच गयी है. फिलहाल राज्य में कोरोना के कुल 8648 एक्टिव केस हैं. वहीं, 128 की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जामताड़ा में कोरोना के 7 नये मामले

कोरोना संक्रमण का मामला जामताड़ा जिला में थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक दिन के अंतराल के बाद मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 7 नये मामले सामने आये हैं. इसमें एक सदर अस्पताल स्थित एसआरएल का कर्मी, पुलिस पदाधिकारी के परिवार के 3 सदस्य तथा 2 मिहिजाम से संक्रमित मिले हैं. मिहिजाम में पाये गये कोरोना संक्रमित व्यक्ति पति- पत्नी हैं. वहीं एक शहर के सुभाष चौक के समीप संक्रमित व्यक्ति मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

रायडीह में हुई टास्क फॉर्स की बैठक

गुमला जिला के रायडीह प्रखंड सभागार में टास्क फाॅर्स की बैठक बीडीओ मिथिलेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में संपन हुई. बैठक मे वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और लाॅकडाउन, अनलाॅक 3 पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गयी. वहीं, पिछले दिनों रायडीह थाना समेत प्रखंड सह अंचल कर्मी एवं एक नर्स के कोरोना पाॅजिटिव की पुष्टि होने से मुख्यालय समेत प्रखंड क्षेत्र के लोग सहमे हैं. बैठक में सीओ नरेश मुंडा ने कहा कि टास्क फाॅर्स समिति के सभी सदस्यों में आपसी समन्वय स्थापित करना जरूरी है. कोरोना पॉजिटिव आने के बाद किसी क्षेत्र को आपसी तालमेल स्थापित कर कंटेनमेंट जाॅन बनाने पर जोर देनी चाहिए. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ दिलीप खेस ने कहा अनुबंध कर्मियों के हड़ताल पर जाने से सीएचसी में मैन पावर की कमी हो गयी है. इससे कठिनाई उत्पन्न हो रही है. मौके पर बीडीओ मिथिलेश कुमार सिंह के अलावा सीओ नरेश मुंडा, बीईईओ बसंत सिंह, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ दिलीप खेस, बीपीएम विक्की केसरी समेत चैनपुर एसडीपीओ कुलदिप कुमार शामिल थे.

email
TwitterFacebookemailemail

गुमला के सिसई क्षेत्र को किया गया सैनिटाइज

सिसई प्रखंड के प्रखंड सह अंचल कार्यालय और उसके आसपास कोरोना पॉजिटिव के पाये जाने के बाद इलाके को सैनिटाइज किया जा रहा है. मंगलवार (4 अगस्त, 2020) को जहां रहमत नगर, सिसई और पुसो थाना परिसर को सैनिटाइज किया गया, वहीं बुधवार (5 अगस्त, 2020) को प्रखंड कार्यालय एवं बीडीओ आवास को सैनिटाइज किया जायेगा. यह जानकारी सीओ सुमंत तिर्की ने दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

टीएमएच में कोरोना से चार ने तोड़ा दम

जमशेदपुर (विकास कुमार श्रीवास्तव) : टीएमएच में कोरोना से मौत का आंकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है. रिपोर्ट के अनुसार अस्पताल में इलाजरत कोरोना पॉजिटिव चार मरीजों की मौत हो गयी. कोरोना से सोनारी निवासी जिस 40 वर्षीय पुरुष की मौत हुई, वे सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी थे. सरायकेला- खरसावां के जिस 72 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है, वो सरायकेला-खरसावां जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष थे.

email
TwitterFacebookemailemail

जमशेदपुर में कोरोना से चार की मौत

जमशेदपुर के टीएमएच में कोरोना से चार संक्रमितों की मौत हो गयी है. इनमें एक सरायकेला जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष थे.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम हेमंत सोरेन व उनकी पत्नी समेत अन्य ने दिया सैंपल

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने परिवार एवं कार्यालय के सभी सहयोगियों के साथ कोरोना की जांच के लिए स्वाब दिया. इससे पहले भी सीएम कोरोना की जांच करा चुके हैं. इसमें रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. सीएम आवास के कई कर्मचारियों व आप्त सचिव स्तर के अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इस कारण एहतियात के तौर पर दोबारा जांच करायी जा रही है.

सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन कोरोना जांच के लिए दीं दोबारा सैंपल
सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन कोरोना जांच के लिए दीं दोबारा सैंपल
सोशल मीडिया
email
TwitterFacebookemailemail

विवाद होने पर लोगों ने मार डाला

जानकारी के अनुसार करीब बीस दिनों पहले पलामू जिले के पांडू के भटवलिया गांव के कन्हाई विश्वकर्मा (20), महुगांवा के अरविंद राम (22), हरिओम (20) काम करने केरल गये थे. बताया जाता है कि तीनों युवक फिलहाल केरल के एक कोरेंटिन सेंटर में थे. सोमवार की शाम तीनों सेंटर से टहलने निकल गये. इसे लेकर स्थानीय लोगों ने उनलोगों को टोका. इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया और विवाद में तीनों की हत्या कर दी गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

केरल में पलामू के तीन मजदूरों की हत्या

पलामू जिले के पांडू के तीन मजदूरों की केरल में हत्या कर दी गयी है. बताया जाता है कि केरल में वे कोरेंटिन थे. इसी दौरान वे टहलने के लिए बाहर निकले थे. इन्हें स्थानीय लोगों ने टोका. विवाद होने पर इनकी हत्या कर दी गयी. लॉकडाउन में वे पलामू अपने गांव लौटे थे. इसके बाद अनलॉक होने पर वे फिर केरल लौट गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

सभी जिलों में चला टेस्टिंग ड्राइव

स्वास्थ्य विभाग ने तीन दिनों के ड्राइव पर अपनी रिपोर्ट जारी कर बताया है कि सभी 24 जिलों में स्पेशल टेस्टिंग ड्राइव चलाया गया. 30 जुलाई को राज्य में प्रति 10 लाख में 7,601 की जांच की जा रही थी. पिछले तीन दिनों में 46,634 सैंपलों की जांच की गयी. इससे राज्य में हो रही जांच की दर प्रति 10 लाख में 8,837 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

14,187 सैंपलों की हो रही जांच

झारखंड में कोरोना जांच के लिए 31 जुलाई से दो अगस्त तक चले स्पेशल टेस्टिंग ड्राइव में 46,634 सैंपलों की जांच की गयी, जिसमें 2394 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. संक्रमितों के मिलने की दर 5.13% रही. तीन दिनों में विभाग ने कुल 47,531 सैंपल लिये थे. 31 जुलाई के पहले के बैकलॉग और स्पेशल ड्राइव के दौरान लिये गये सैंपलों के बैकलॉग को मिलाकर फिलहाल 14,187 सैंपलों की जांच चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीबीआइ के अधिकारी व बरियातू थाना प्रभारी कोरोना संक्रमित

झारखंड में कोरोना का जाल तेजी से फैल रहा है. रांची में 130 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. सीबीआइ के एक अधिकारी और बरियातू थाना के थाना प्रभारी समेत छह अन्य पुलिसकर्मी संक्रमित पाये गये हैं. एक्टिव केसों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

6255 सैंपल की हुई जांच

झारखंड में प्रति 100 सैंपल में नौ से ज्यादा लोग पॉजिटिव मिले हैं. राज्य में अबतक 3,53,004 सैंपल लिये जा चुके हैं. इसमें 3,39,560 की जांच हो चुकी है. इस समय 13, 444 सैंपल बैकलॉग में हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोडरमा जिले में छह नये संक्रमित

कोडरमा जिले में अन्य संक्रमितों में दो झुमरीतिलैया के रहने वाले बताये जाते हैं. टू्नेट मशीन से हुई जांच में बाईपास रोड तिलैया वसुंधरा कॉलोनी निवासी 25 वर्षीय युवक, झलपो निवासी 40 वर्षीय पुरुष, दूधीमाटी निवासी 26 वर्षीय महिला (सहिया) के अलावा यहीं की 42 वर्षीया महिला भी संक्रमित पायी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बॉडीगार्ड व ड्राइवर हो चुके हैं संक्रमित

बताया जाता है कि पिछले दिन कोडरमा के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के अंगरक्षक, चालक व न्यायालय के कुछ कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे, जिसके बाद एहतियात के तौर पर जिला जज ने कोरोना की जांच करायी थी. जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. हालांकि, रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कुछ भी स्पष्ट बोलने से बच रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोडरमा के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश कोरोना पॉजिटिव

कोडरमा जिले में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. सदर अस्पताल में स्थानीय स्तर पर हुई जांच में सोमवार को छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. पॉजिटिव रिपोर्ट वालों में 54 वर्षीय प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के साथ ही उनके 19 वर्षीय पुत्र व अन्य शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी सिंहभूम में सर्वाधिक 149 मरीज

झारखंड में पिछले 24 घंटे में सर्वाधिक 149 संक्रमित मरीज पूर्वी सिंहभूम जिले से मिले हैं. इसके बाद 130 संक्रमितों के साथ रांची दूसरे नंबर पर है. राज्य में 751 नये संक्रमित मरीज मिले हैं. 121 मरीज स्वस्थ भी हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

6255 सैंपल की हुई जांच

सोमवार को 5512 लोगों के सैंपल लिये गये. इसमें 6255 सैंपलों की जांच हुई , जिसमें 751 पॉजिटिव मिले हैं. यानी प्रति 100 सैंपल में नौ से ज्यादा लोग पॉजिटिव मिले हैं. राज्य में अबतक 3,53,004 सैंपल लिये जा चुके हैं. इसमें 3,39,560 की जांच हो चुकी है. इस समय 13, 444 सैंपल बैकलॉग में हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

112 मरीज हुए स्वस्थ

झारखंड के विभिन्न जिलों से सोमवार को 112 मरीज स्वस्थ हुए हैं. गिरिडीह से 35, रांची से 34, जामताड़ा से 23, पूर्वी सिंहभूम से 16, कोडरमा व सिमडेगा से दो-दो मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गये.

email
TwitterFacebookemailemail

खूंटी से 92 नये संक्रमित

रांची के प्रोजेक्ट भवन, होटवार जेल परिसर, कडरू, मेयर्स रोड, रिम्स समेत राजधानी के अन्य इलाकों से भी कोरोना संक्रमितों के मिलने की पुष्टि हुई है. इसके अलावा खूंटी से 92, हजारीबाग से 90, रामगढ़ से 54, जामताड़ा से 41, पश्चिमी सिंहभूम से 38, साहिबगंज से 34, लातेहार से 31, सरायकेला से 27, गुमला से 23, पाकुड़ से 12, देवघर से नौ, बोकारो व पलामू से आठ-आठ, धनबाद से चार और लातेहार से एक संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एक्टिव केस 8714

झारखंड में इस समय कुल एक्टिव केस 8714 है. सोमवार को सबसे ज्यादा 149 कोरोना संक्रमित पूर्वी सिंहभूम से मिले हैं. इसके बाद राजधानी रांची दूसरे नंबर पर है, जहां 130 संक्रमित मिले हैं. इनमें सीबीआइ के एक अधिकारी और बरियातू थाना के थाना प्रभारी समेत छह अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं. एक्टिव केसों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

4794 संक्रमित हो चुके हैं स्वस्थ

झारखंड में पिछले 24 घंटे में 751 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इस तरह राज्य में अब तक कुल 13,633 संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से 4794 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. पांच संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है. जमशेदपुर के टीएमएच में पांच कोरोना संक्रमितों की मौत की सूचना है. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने तीन लोगों की ही संक्रमण से मौत होने की पुष्टि की है. विभाग के अनुसार राज्य में कोरोना संक्रमितों की मौत का आधिकारिक आंकड़ा 125 है.

email
TwitterFacebookemailemail

751 नये कोरोना पॉजिटिव

झारखंड में सोमवार को कोरोना के 751 नये संक्रमितों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 13633 पहुंच गया है. पांच संक्रमितों की मौत भी हो गयी है. राज्य में अब तक 4794 मरीज ठीक हो चुके हैं. फिलहाल कोरोना के कुल 8714 एक्टिव केस हैं, जिनका विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें