1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand live update covid 19 death new cases of coronavirus coronavirus positive unlock 30 coronavirus death jharkhand 4

Coronavirus in Jharkhand Update : रांची में 50 और रिम्स में 23 कोरोना पॉजिटिव मिले, रिम्स में हुई 994 सैंपल की जांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लालू यादव को रिम्स के पेइंग वार्ड से शिफ्ट करने की चर्चा.
लालू यादव को रिम्स के पेइंग वार्ड से शिफ्ट करने की चर्चा.
File Photo

Coronavirus in Jharkhand LIVE Update : झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 694 नये संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 12882 पहुंच गया है. सात संक्रमितों की मौत हो गयी है. इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों की संख्या 122 हो गयी है. 4682 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. फिलहाल राज्य में कोरोना के कुल 8078 एक्टिव केस हैं. झारखंड में कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में 50 और रिम्स में 23 कोरोना पॉजिटिव मिले

रांची में सोमवार (3 अगस्त, 2020) को 50 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई. रिम्स के 23 लोग पॉजिटिव पाये गये, तो पलामू में 8 और रामगढ़ में 2 लोग. इस तरह झारखंड में रात 8 बजे तक 83 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है. रिम्स में कुल 994 सैंपल की जांच हुई, जिसमें 911 की रिपोर्ट निगेटिव आयी.

email
TwitterFacebookemailemail

गुमला में सिसई अंचल कार्यालय, बीडीओ आवास व रहमत नगर सील

गुमला के सिसई में मिनी कंटेनमेंट जोन के रूप में चयनित प्रखंड सह अंचल कार्यालय, प्रखंड विकास पदाधिकारी आवास व रहमत नगर सिसई को प्रशासन ने सोमवार को सील कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

लालू प्रसाद यादव को पेइंग वार्ड से शिफ्ट करने की तैयारी

लालू यादव को रिम्स के पेइंग वार्ड से शिफ्ट करने की चर्चा.
लालू यादव को रिम्स के पेइंग वार्ड से शिफ्ट करने की चर्चा.
File Photo

लालू प्रसाद यादव को रिम्स के पेइंग वार्ड से शिफ्ट किये जाने की चर्चा है. बताया जा रहा है कि सोमवार की रात को उन्हें रिम्स के निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

घाघरा थाना जाने से घबरा रहे लोग, लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण

गुमला जिला में घाघरा प्रखंड के लोग अब थाना जाने से कतराने लगे हैं. घाघरा थाना के दो सब इंस्पेक्टर और दो कर्मचारी के कोरोना से संक्रमित पाये जाने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है. घाघरा प्रखंड में लगातार कोरोना का संक्रमण फैलता जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

घाघरा में लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण

गुमला जिला के घाघरा प्रखंड में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. सोमवार को 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. इसमें घाघरा थाना के दो एसआई व दो कर्मचारी के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का एक कर्मचारी भी शामिल है. इन सभी को घाघरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. 31 जुलाई को दो पशु तस्करों को घाघरा पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इसमें एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. संभवत: इसी के संपर्क में आने के बाद पुलिस वाले संक्रमित हुए होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

गुमला जिला में डोम्बा गांव के कंटेनमेंट जोन को प्रशासन ने किया सील

प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को कोरोना से बचने का मंत्र भी दिया.
प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को कोरोना से बचने का मंत्र भी दिया.
Prabhat Khabar

भरनो प्रखंड के डोम्बा गांव के कंटेनमेंट जोन को प्रशासन ने सोमवार को सील कर दिया. डोम्बा, पोखराटोली गांव में जेएसएलपीएस के कर्मियों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि के बाद प्रशासन ने यह कार्रवाई की. अधिकारियों ने लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मंत्र भी दिये. कहा कि गांव में जो भी संक्रमित मरीज के संपर्क में आये हैं, वे अपना टेस्ट करा लें. 14 दिन होम कोरेंटिन में रहें.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रशासन को बिना बताये डिस्चार्ज न करें निजी अस्पताल

रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने अस्पतालों से कहा गया कि अगर किसी मरीज की सरकारी या निजी लैब से जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आती है और आपके पास इलाज की सुविधा नहीं है, तो डिस्चार्ज करने से पहले इसकी जानकारी जिला प्रशासन को अवश्य देनी है. जिला प्रशासन को बिना जानकारी दिये अगर किसी मरीज को डिस्चार्ज किया जाता है, तो ऐसे मामलों में कार्रवाई की जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

इलाज से मना किया, तो कड़ी कार्रवाई

रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने कहा है कि अगर इस तरह की शिकायत मिलती है कि किसी अस्पताल ने इलाज करने से मना किया है, तो यह हमारे लिए एक शर्मनाक स्थिति है. ऐसे में हमें कड़े कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. ऐसे में विपरीत परिस्थिति में हमें साथ मिल कर लोगों की सेवा करनी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पलामू जिला कांग्रेस अध्यक्ष कोरोना संक्रमित

पलामू जिला कांग्रेस अध्यक्ष जैश रंजन पाठक उर्फ बिट्टू पाठक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इसकी जानकारी स्वयं जिलाध्यक्ष श्री पाठक ने सोशल मीडिया के जरिए दी है. फेसबुक के माध्यम से उन्होंने यह जानकारी शेयर की है.

email
TwitterFacebookemailemail

503 कोरोना संक्रमित

गढ़वा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 500 को पार कर गयी है. संक्रमितों की संख्या 503 पर पहुंच गयी है. इसमें से 363 मरीज ठीक होकर कोविड अस्पताल से अपने घर भी जा चुके हैं. इसमें शनिवार को 31 मरीजों की अगली जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें अस्पताल से मुक्त कर दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना का नहीं था लक्षण, जांच में रिपोर्ट आयी पॉजिटिव

रांची के विधायक सीपी सिंह ने कहा कि मेरे चचेरे भाई कोरोना पॉजिटिव हो गये थे. उनसे मेरा सीधा संपर्क था. ऐसे में मुझे लगा कि कोरोना जांच करानी चाहिए. मेरे अंदर कोई लक्षण नहीं था, लेकिन मैंने जांच करायी. 22 जुलाई को एसडीओ का फोन आया कि आप पॉजिटिव हैं. इसके बाद मैंने रिम्स में भर्ती होने का निर्णय लिया. कोरोना संक्रमित होने के बाद मुझे घबराहट नहीं हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

गाइडलाइन का किया पालन

कोरोना को मात देनेवाले विधायक सीपी सिंह कहते हैं कि जब मैं रिम्स के कोविड अस्पताल पहुंचा, तो वहां एक कमरा दे दिया गया. मैं 10 दिनों तक कमरे में ही रहा. बीपी व हार्ट की जो दवाएं चलती हैं, उसे लेकर गया था. अपनी दवाओं के अलावा वहां मिलनेवाली चार दवाएं नियमित खाता था. ऑक्सीमीटर लेकर गया था, जिससे खुद ऑक्सीजन लेवल की जांच कर लेता था. इस दौरान गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया.

email
TwitterFacebookemailemail

घबराएं नहीं, हो जायेंगे स्वस्थ

रांची विधायक सीपी सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान मैंने यही अनुभव किया कि संयमित जीवनशैली व हिम्मत बहुत जरूरी है. मेरी पांच साल पहले ओपन हार्ट सजरी हो चुकी है. 35 साल से शुगर का मरीज हूं. ऐसे में संक्रमित होने के बाद मुझे बहुत चिंतित होना चाहिए, लेकिन मैंने ऐसा कभी नहीं होने दिया. तीन बार भाप लेता था. तीन वक्त काढ़ा पीता था. गंभीर बीमारीवाले लोग घबराएं नहीं, स्वस्थ हो जायेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

8,885 सैंपलों की जांच

राज्य में रविवार को 8,885 सैंपलों की जांच की गयी, जिसमें 8,514 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. वहीं, राज्य में अब तक 3,16,332 लोगों की जांच हो चुकी है, जिसमें 3,03773 लोग निगेटिव पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

10 दिनों में कोरोना को मात

अधिक उम्र के होने के साथ ही हार्ट व डायबिटीज के मरीज होते हुए भी विधायक सीपी सिंह ने 10 दिनों में ही कोरोना संक्रमण को मात दे दी. वे कहते हैं कि आप घबराये नहीं, मैंने कोरोना संक्रमण को मात दी है. बस सावधानी बरतें और गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करें.

email
TwitterFacebookemailemail

169 हुए स्वस्थ

राज्य में रविवार को 169 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर गये. सबसे ज्यादा 64 गिरिडीह से हैं. वहीं, रांची से 41, सरायकेला से 30, सिमडेगा से नौ, जामताड़ा से आठ, कोडरमा से सात, गोड्डा व पू सिंहभूम से चार-चार व दुमका से दो संक्रमित स्वस्थ हुए हैं. राज्य में रिकवरी रेट 37.28%है. वहीं, मृत्यु दर 0.93% है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीधे संपर्क में आनेवालों की जांच

रांची के सिविल सर्जन डॉ वीबी प्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 17 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. उनके सीधे संपर्क में आनेवालों की सूची जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करायी जायेगी, ताकि उनकी भी जांच करायी जाये.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम की हो चुकी है कोरोना जांच

इससे पहले कोरोना संक्रमित पाये गये मंत्री मिथिलेश ठाकुर के संपर्क में आने के कारण मुख्यमंत्री और उनके परिवार के सभी सदस्यों की कोरोना जांच करायी गयी थी, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी थी. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मुख्यमंत्री आवास का एक चालक और एक कर्मचारी कुछ दिन पहले कोरोना संक्रमित पाये गये थे. एहतियात के तौर पर 31 जुलाई को सीएम आवास से जुड़े 50 लोगों की कोरोना जांच के लिए स्वाब सैंपल लिये गये थे. आरटीपीसीआर से जांच के लिए सभी के सैंपल रिम्स के माइक्रोबायोलाजी लैब भेजे गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम करायेंगे दोबारा कोरोना जांच, और 17 निकले पॉजिटिव

मुख्यमंत्री आवास से जुड़े और 17 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इनमें आप्त सचिव रैंक के एक अफसर, कुक, ड्राइवर, आवास में काम करनेवाले कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. मुख्यमंत्री आवास को इसकी सूचना दे दी गयी है. साथ ही इन संक्रमितों के सीधे संपर्क में आनेवालों की सूची मांगी गयी है, ताकि उनकी भी जांच करायी जा सके. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी दोबारा कोरोना की जांच करायेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

कोडरमा में सर्वाधिक 56 नये संक्रमित

कोडरमा में 56, सिमडेगा में 31, पश्चिमी सिंहभूम में 25, गिरिडीह में 20, सरायकेला में 15, लातेहार में 16, हजारीबाग में 11, हजारीबाग 11, बोकारो में नौ, रामगढ़ में आठ, धनबाद में सात, साहेबगंज में छह, पाकुड़ में चार, पलामू में तीन और लोहरदगा व गढ़वा में दो-दो नये संक्रमित मिले हैं. नये संक्रमितों को लेकर अब तक राज्य कुल 12649 संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से 4,682 स्वस्थ हो चुके हैं. फिलहाल राज्य में कोरोना के कुल 7,849 एक्टिव केस हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

विधायक लंबोदर महतो कोरोना पॉजिटिव

झारखंड में रविवार को मिले 472 नये कोरोना संक्रमितों में गोमिया के विधायक लंबोदर महतो शामिल हैं. ये संक्रमण की चपेट में आनेवाले राज्य के चौथे विधायक हैं. पूर्वी सिंहभूम में दो और धनबाद में एक संक्रमित की मौत हो गयी है. राज्य में अब तक 118 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. रविवार को रांची से 123 और पूर्वी सिंहभूम से 123 नये संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

472 नये संक्रमित, तीन की मौत

झारखंड में कोरोना के 472 नये संक्रमितों के साथ कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 12649 पहुंच गया है. तीन और संक्रमितों की मौत हो गयी है. इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों की संख्या 118 हो गयी है. राज्य में कुल 4682 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. फिलहाल राज्य में कोरोना के कुल 7849 एक्टिव केस हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें