1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand live update covid 19 death new cases of coronavirus coronavirus positive unlock 30 coronavirus death jharkhand 2

Coronavirus in Jharkhand LIVE Update : रांची में 34 और रिम्स में 22 लोग कोरोना पॉजिटिव, RIMS के कोविड वार्ड में तीन लोगों की मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus in Jharkhand LIVE Update : झारखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 11366
Coronavirus in Jharkhand LIVE Update : झारखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 11366
Twitter

Coronavirus in Jharkhand LIVE Update : झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 878 नये संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 11366 पहुंच गया है. छह संक्रमितों की मौत भी हो गयी है. इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों की संख्या 110 हो गयी है. 4343 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि राज्य में 6913 एक्टिव मामले हैं. झाखंड में कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में 34 और रिम्स में 22 लोग कोरोना पॉजिटिव

झारखंड के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में रात 8 बजे तक हुई कोरोना जांच में 57 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इसमें 22 लोग रिम्स के हैं, जबकि रांची में 34 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. गढ़वा में भी एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है. शनिवार (1 अगस्त, 2020) को रिम्स में 1240 सैंपल की जांच हुई, जिसमें 1182 की रिपोर्ट निगेटिव आयी. 1 रिपोर्ट आनी बाकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची के पैथकाइंड लैब में नहीं होगी कोरोना की जांच

कोविड-19 की जांच कर रहे रांची के मंगल टावर स्थित पैथ काइंड लैब से मिल रही शिकायतों के बाद शनिवार (1 अगस्त, 2020) को रांची के एसडीओ लोकेश मिश्रा ने लैब का निरीक्षण किया. उन्होंने संचालक को व्यवस्था में बदलाव के सख्त निर्देश दिये. इसके बाद इस लैब में कोरोना की जांच के लिए सैंपल का कलेक्शन बंद कर दिया गया है. फिलहाल इस लैब में कोरोना की जांच नहीं होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में मास्क पहनने के लिए जागरूकता अभियान

सर्कुलर रोड में लगा होर्डिंग.
सर्कुलर रोड में लगा होर्डिंग.
Prabhat Khabar

रांची में लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक करने के लिए जगह-जगह होर्डिंग लगाये जा रहे हैं. लोगों से सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने की अपील की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में कोरोना का कहर जारी, RIMS के कोविड वार्ड में तीन लोगों की मौत

झारखंड में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना पॉजिटिव की संख्या तो बढ़ ही रही है, मरने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. खबर है कि शनिवार को राज्य में 5 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हो गयी. रांची के रिम्स में 3 लोगों ने दम तोड़ा, जबकि 2 लोगों की मौत जमशेदपुर में हुई. रिम्‍स में डोरंडा के 58 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है. हजारीबाग के विष्णुगढ़ एवं बड़कागांव के मृतकों की उम्र क्रमश: 75 और 84 वर्ष है. तीनों कोरोना से संक्रमित थे.

email
TwitterFacebookemailemail

167 मरीज हुए स्वस्थ

झारखंड में 167 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किये गये हैं. इनमें बोकारो से 35, दुमका से छह, पूर्वी सिंहभूम से 21, गिरिडीह से पांच, खूंटी से दो, कोडरमा से छह, लोहरदगा से 18, पलामू से 38, रांची से 29, सरायकेला से सात मरीज स्वस्थ हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

878 नये संक्रमित, 6 की मौत

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 878 नये संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 11366 पहुंच गया है. छह संक्रमितों की मौत भी हो गयी है. इसके साथ ही कोरोना से मरनेवालों की संख्या 110 हो गयी है. 4343 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि राज्य में 6913 एक्टिव मामले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दुमका सेंट्रल जेल के जेलर संक्रमित

दुमका में मिले 38 संक्रमितों में दुमका सेंट्रल जेल के जेलर और जरमुंडी थाना के 33 पुलिसकर्मी शामिल हैं. दुमका मेडिकल कॉलेज का एक कर्मी व एक होमगार्ड का जवान भी संक्रमित मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिजली विभाग के जेई की मौत

रांची में बिजली विभाग के कनीय अभियंता की कोरोना से मौत हो गयी है. रांची में 31 जुलाई को जज कॉलोनी, डोरंडा, कांके रोड,बरियातू, धुर्वा व अन्य इलाकों से संक्रमित मरीज मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

सक्षम प्राधिकार से अनुमति अनिवार्य

राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने सरकारी कार्य से, आकस्मिक कार्य से, निजी कार्य से या सार्वजनिक अवकाश की अवधि में भी मुख्यालय से बाहर की यात्रा करने के लिए सक्षम प्राधिकार की अनुमति अनिवार्य रूप से हासिल करने का निर्देश दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बाहर की यात्रा कर ऑफिस आ रहे कर्मी

राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने कहा है कि विभिन्न विभागों व कार्यालयों के कर्मी ऑनलाइन अवकाश का आवेदन देकर मुख्यालय से बाहर की यात्रा कर रहे हैं. वापस लौट कर वह अपने कार्यालयों में काम करना शुरू कर देते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लापरवाही पर मुख्य सचिव ने जतायी नाराजगी

राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने कोरोना संक्रमण की आशंका के कारण उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर राज्य सरकार के कार्यालयों के संचालन के संबंध में निर्देश जारी किया है. सभी विभागों को भेजे गये पत्र में उन्होंने विभिन्न कर्मचारी संगठनों द्वारा पूर्व में दिये गये निर्देशों के अनुपालन में ढिलाई बरतने पर नाराजगी जतायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे राज्य से कोई रिश्तेदार आयें, तो 14 दिन कोरेंटिन

अगर किसी पदाधिकारी के मकान में रहने वाला कोई सदस्य पॉजिटिव पाया जाता है, तो उनके लिए भी कोरेंटिन लीव स्वीकृत की जायेगी. मुख्य सचिव ने कहा है कि किसी सरकारी पदाधिकारी या कर्मचारी के सगे-संबंधी अन्य राज्यों से आते हैं, तो बिना संपर्क में आये उनको भी 14 दिनों का कोरेंटिन सुनिश्चित कराया जाये. उनका कोरोना टेस्ट करा कर संबंधित विभाग या कार्यालय को निश्चित रूप से सूचना दी जाये.

email
TwitterFacebookemailemail

मुख्यमंत्री आवास तक पहुंचा कोरोना संक्रमण, प्रवेश पर रोक

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना ब्लास्ट हुआ है. एक ही दिन में सर्वाधिक 866 नये संक्रमित मिले हैं. इतना ही नहीं, कोरोना का संक्रमण मुख्यमंत्री आवास तक पहुंच गया है. मुख्यमंत्री आवास के दो कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इसकी पुष्टि होते ही सीएम आवास में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एक्टिव केस 6934

झारखंड में कोरोना से मरनेवालों की संख्या बढ़कर 106 हो गयी है. राज्य में अब तक 11354 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. 4314 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. राज्य में फिलहाल 6934 एक्टिव केस हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आइसोलेशन अवधि को अवकाश मानने पर मांगा जवाब

जस्टिस अशोक भूषण, न्यायमूर्ति आर सुभाष रेड्डी व न्यायमूर्ति एमआर शाह की पीठ ने डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ के अनिवार्य आइसोलेशन अवधि को अवकाश मानने और उस अवधि का वेतन काटने के बारे में भी केंद्र से स्पष्टीकरण मांगा. केंद्र को यह स्पष्ट करने का भी निर्देश दिया कि आइसोलेशन की अवधि को अवकाश नहीं माना जायेगा और इस अवधि के लिए उनके वेतन से कटौती नहीं की जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

10 अगस्त तक करें भुगतान

कोर्ट ने केंद्र को आदेश दिया कि 10 अगस्त तक डॉक्टरों व मेडिकल स्टॉफ को वेतन व भत्ते का भुगतान कर दिया जाना चाहिए. दरअसल, कई राज्यों में डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ को पर्याप्त सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. यह मामला सुप्रीम कोर्ट के पास पहुंचा है, जिस पर सुनवाई हो रही है. अगली सुनवाई 10 अगस्त को होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

समय पर मिले वेतन

कोरोना से जंग लड़ रहे डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा, सुविधा व वेतन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हुई. कोर्ट ने दिल्ली, महाराष्ट्र, पंजाब व कर्नाटक में इन कोरोना वरियर्स को समय पर वेतन नहीं देने पर कड़ा रुख अपनाया. केंद्र सरकार को आदेश दिया कि वह सुनिश्चित करे कि सभी डॉक्टरों व मेडिकल स्टाफ को उनका वेतन समय पर मिले.

email
TwitterFacebookemailemail

गिरिडीह में सर्वाधिक 154 मरीज

फिलहाल राज्य में प्रति 100 सैंपलों की जांच में 10 से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं. शुक्रवार को झारखंड के सभी 24 जिलों में संक्रमित मिले हैं. गिरिडीह से 154, देवघर से 131, पू सिंहभूम से 105, रांची से 83, चतरा से 46, कोडरमा से 43, दुमका से 41, गुमला से 36, लातेहार से 30, बोकारो से 29, सिमडेगा से 23, प सिंहभूम से 22, गोड्डा से 20, रामगढ़ से 19, सरायकेला से 18, धनबाद से 15, जामताड़ा से 14, पलामू से आठ, हजारीबाग व पाकुड़ से सात-सात, साहिबगंज से छह और गढ़वा, खूंटी व लोहरदगा से तीन-तीन संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अब तक 106 की मौत

झारखंड में 31 जुलाई को दो कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है. इनमें से एक संक्रमित रांची और दूसरा चतरा का है. अब तक राज्य में कुल 106 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. 4314 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. इस समय राज्य में कोरोना के कुल 6934 एक्टिव केस हो गये हैं. झारखंड में शुक्रवार को 7805 सैंपलों की जांच की गयी, जिसमें 10.58 प्रतिशत की दर से 866 संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

7805 सैंपलों की जांच

झारखंड में शुक्रवार को कोरोना ब्लास्ट हुआ है. एक ही दिन में सर्वाधिक 866 नये संक्रमित मिले हैं. मुख्यमंत्री आवास के दो कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. इसकी पुष्टि होते ही सीएम आवास पर बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी हैं. राज्य में अब तक 11354 संक्रमित मिल चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

866 नये संक्रमित, दो की मौत

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 866 नये संक्रमित मरीज मिले हैं. दो कोरोना संक्रमितों की मौत भी हो चुकी है. राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11354 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें