1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand live update 189 new cases of coronavirus number of corona infected in jharkhand was 3963

Coronavirus in Jharkhand Update : राज्य के 22 जिलों में कोरोना के 247 नये मामले मिले, 3 लोगों की हुई मौत, संक्रमितों की संख्या पहुंची 4225

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Coronavirus in Jharkhand Update : झारखंड में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. मंगलवार को एक दिन में 247 नये मामले आये हैं, जो अब तक का सबसे अधिक मामला है. इस तरह से राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4,225 पहुंच गयी है. वहीं, एक दिन में 3 लोगों की मौत कोरोन से हुई है. राज्य में पिछले 24 घंटे में मात्र 77 लोग ठीक हुए हैं. वहीं, 1761 एक्टिव केस राज्य में हैं. झारखंड में कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

एक दिन में 247 नये मामले

मंगलवार (14 जुलाई, 2020) को झारखंड में नये कोरोना संक्रमितों के सबसे अधिक मामले आये हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में 247 नये मामले आये हैं. इसमें बोकारो में 5, चतरा में 10, देवघर में 3, धनबाद में 11, दुमका में 4, पूर्वी सिंहभूम में 19, गढ़वा में 5, गिरिडीह में 21, गोड्डा में 6, हजारीबाग में 4, जामताड़ा में 2, खूंटी में 1, कोडरमा में 26, लातेहार में 33, लोहरदगा में 5, पाकुड़ में 11, पलामू में 3, रामगढ़ में 6, रांची में 59, साहिबगंज में 6, सरायकेला में 3, सिमडेगा में 2 और पश्चिमी सिंहभूम में 2 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं.

एक दिन में 3 लोगों की हुई मौत

मंगलवार को राज्य में 3 लोगों की मौत हुई है. इसमें रांची से 1, पूर्वी सिंहभूम से 1 और धनबाद से 1 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है. इस तरह राज्य में अब तक 36 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है.

77 लोग हुए ठीक

राज्य में एक दिन में 77 लोग ठीक भी हुए हैं. इस तरह से अब तक राज्य में 2,428 लोगों ने कोरोना को मात दी है. मंगलवार को ठीक हुए लोगों में पूर्वी सिंहभूम से 12, दुमका से 1, गिरिडीह से 9, हजारीबाग से 12, खूंटी से 3, कोडरमा से 18, रामगढ़ से 5, रांची और साहिबगंज से 7-7, सिमडेगा से 2 और पश्चिमी सिंहभूम जिले से 1 कोरोना संक्रमित ठीक हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

साहिबगंज में 6 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले

जिले में दिन प्रतिदिन संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. मंगलवार को डीसी वरुण रंजन ने 6 नये संक्रमित मरीजों की पुष्टि की है. साहिबगंज सदर प्रखंड के मदनसाहि का 29 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया. पीड़ित चेन्नई से लौटा है. इमली टोला निवासी 21 वर्षीय दिल्ली से लौटा व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके अलावा उधवा प्रखंड से 30 वर्षीय महिला, पुरानी साहिबगंज के डीआरडीए के 1 कर्मी, राजमहल से 29 वर्षीय रांची से लौटा 1 पुरुष छोटी कोदरजनना से 29 वर्षीय 1 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. सभी संक्रमित मरीजों को राजमहल के कोरोना अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. इन कोरोना संक्रमितों का कांटेक्ट ट्रेसिंग किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची के कोकर से मिला एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना संक्रमित

रांची के कोकर से एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं. सोमवार को रांची से 46 नये कोरोना संक्रमित मिले थे. वहीं, एक दिन में 12 लोग ठीक भी हुए. अब तक रांची जिले में 389 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इसमें करीब 200 लोग ठीक भी हुए हैं. सोमवार तक जिले में 190 एक्टिव केस हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा सांसद के बॉडीगार्ड कोरोना संक्रमित, आवास सील

सांसद पशुपति नाथ सिंह का धनसार स्थित आवास को मंगलवार को सील कर दिया गया. वहां अगले आदेश तक कर्फ्यू लागू रहेगा. साथ ही सांसद के सभी परिजनों तथा आवास पर रहने वाले दूसरे कर्मियों की भी जांच होगी. सोमवार को सांसद के एक अंगरक्षक कोविड 19 पॉजिटिव पाये गये थे. इसके बाद मंगलवार सुबह एसडीएम राज महेश्वरम के नेतृत्व में प्रशासनिक टीम उनके धनसार स्थित आवास पर पहुंची. सांसद आवास को एपी सेंटर मानते हुए कंटेनमेंट जोन बनाया गया. सांसद आवास के मुख्य प्रवेश द्वार को सील कर दिया गया. कहा कि जन प्रतिनिधि के आवास पर लोगों का आना-जाना लगा रहता है. सुरक्षा की दृष्टिकोण से यहां पर आंगतुकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

जमशेदपुर में 2 कोरोना संक्रमितों की मौत

जमशेदपुर में मंगलवार को 2 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गयी. इसमें एक कदमा स्थित भाटिया बस्ती के कंटेनमेंट जोन की महिला है, जिसकी मौत हुई है. वही, दूसरी मौत जामाडोबा की एक महिला की हुई है. जामडोबा से अपने परिजन के पास जमशेदपुर आयी हुई थी. लेकिन, तबीयत खराब होने के कारण टीएमएच में भर्ती कराया गया था, जहां कोरोना पॉजिटिव पायी गयी था.

email
TwitterFacebookemailemail

लातेहार में सीआरपीएफ के 26 जवान निकले कोरोना संक्रमित

लातेहार में सीआरपीएफ के 26 जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 111 पहुंच गयी है. जबकि, 55 लोग ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं. सोमवार (14 जुलाई, 2020) तक जिले में 30 कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव केस थे.

email
TwitterFacebookemailemail

गुमला के बुजुर्ग की रिम्स के कोविड वार्ड में मौत

रांची के रिम्स के कोविड वार्ड में इलाज के दौरान गुमला निवासी 65 वर्षिय व्यक्ति की मौत हो गयी है. इस बात की पुष्टि गुमला उपायुक्त शशि रंजन ने की है. मृतक रायडीह का रहने वाला था. इलाज के लिए रांची के गुरुनानक हॉस्पिटल गया था, लेकिन कोरोना की जांच होने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे रिम्स के कोविड़ वार्ड में भर्ती कराया गया. जहां उसकी मौत हो गयी. बताया गया कि बीमारी के कारण पिछले 6 महीने से बेड पर ही था. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से 34 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में कल से संपूर्ण लॉकडाउन

हजारीबाग : कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर कल 15 जुलाई से 7 दिनों तक हजारीबाग नगर निगम क्षेत्र में संपूर्ण लॉकडाउन लागू होगा. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकान व प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. हजारीबाग से लगे सभी बॉर्डर सील कर दिये गये हैं. उपायुक्त डॉ भुवनेश प्रताप सिंह ने इसकी पुष्टि की है.

email
TwitterFacebookemailemail

रामगढ़ में फ्लैग मार्च

रामगढ़ जिले में उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारियों ने सुभाष चौक से चट्टी बाजार तक फ्लैग मार्च किया. इस दौरान दुकानदारों को कोरोना से बचाव के लिए जारी की गयी गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया गया.

रामगढ़ में फ्लैग मार्च कर दुकानदारों को कोरोना से बचाव का दिया निर्देश
रामगढ़ में फ्लैग मार्च कर दुकानदारों को कोरोना से बचाव का दिया निर्देश
सोशल मीडिया
email
TwitterFacebookemailemail

छह कर्मी संक्रमित, रामगढ़ समाहरणालय बंद

रामगढ़ समाहरणालय में सोमवार को छह नये कोरोना संक्रमितों के मिलने की पुष्टि हुई है. इसके बाद यहां के उपायुक्त ने कार्यालय बंद करने का आदेश जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची से सर्वाधिक 40 नये केस

पिछले 24 घंटे में रांची से 40, हजारीबाग से 39, रामगढ़ से 20, देवघर से 20, पाकुड़ से 20, धनबाद से छह, गिरिडीह, कोडरमा से छह-छह, पूर्वी सिंहभूम से पांच, गोड्डा से दो, जामताड़ा से दो, खूंटी से एक, लोहरदगा से चार, साहेबगंज से दो, सिमडेगा से तीन, पश्चिमी सिंहभूम तीन, बोकारो से एक, गढ़वा से पांच, पलामू से दो, चतरा से दो संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के 204 नये केस

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 204 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों का की संख्या बढ़कर 3978 हो गयी है. अब तक राज्य में 2351 मरीज स्वस्थ हो कर अपने घर लौट चुके हैं. 33 मरीजों की जान जा चुकी है. राज्य में फिलहाल 1594 एक्टिव मामले हैं, जिनका कोविड-19 अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

अपराधी निकला कोरोना पॉजिटिव

अमन साव गिरोह का अपराधी भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. 12 जुलाई को पकड़े गये अमन साव गिरोह के पांच अपराधियों में एक कोरोना संक्रमित मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलिसकर्मी व स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित

साहिबगंज जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. डीसी वरुण रंजन ने सोमवार को जिले के 2 संक्रमित मरीज मिलने की पुष्टि की है. पुलिसकर्मी और स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इन दोनों संक्रमित मरीजों को कोरोना अस्पताल, राजमहल में शिफ्ट कर दिया गया है और इनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

43 मरीज हुए ठीक

पिछले 24 घंटे में 43 लोगों ने कोरोना को मात दी है. ठीक होने वालों में धनबाद से 7, पूर्वी सिंहभूम से 15, गिरिडीह से 1, गुमला से 2, रांची से 12, साहिबगंज से 1, सरायकेला से 3 और सिमडेगा जिले से 2 संक्रमित हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में 40 नये मरीज

सोमवार (13 जुलाई, 2020) को मिले नये कोरोना संक्रमितों में रांची जिले में सबसे अधिक 40 मरीज मिले हैं. इसके अलावा हजारीबाग में 39, रामगढ़, पाकुड़ और देवघर में 20-20, कोडरमा, गिरिडीह और धनबाद में 6-6, गढ़वा, पूर्वी सिंहभूम और पाकुड़ में 5-5, लोहरदगा में 4, सिमडेगा और पश्चिमी सिंहभूम में 3-3, पलामू, गोड्डा, साहिबगंज, जामताड़ा और चतरा में 2-2, खूंटी और बोकारो में 1-1 कोरोना के नये मामले मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

43 संक्रमित हुए स्वस्थ

झारखंड में सोमवार (13 जुलाई, 2020) को कोरोना वायरस संक्रमण के 189 नये मामले आये हैं. इस तरह राज्य में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,963 पहुंच गयी है. सोमवार को कोरोना से किसी की मौत की खबर नहीं है, लेकिन राज्य में 33 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है. राज्य में एक दिन में 43 लोग ठीक भी हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलिस पदाधिकारी कोरोना संक्रमित

जामताड़ा : जामताड़ा जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. सोमवार को चार संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके साथ ही जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 9 हो गयी है. कोरोना संक्रमित कुल मरीजों का आंकड़ा 37 हो गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

तीन भाइयों की मौत, चौथा रिम्स रेफर

धनबाद में कोरोना से तीन भाइयों की मौत के बाद 70 साल के चौथे भाई की भी तबीयत खराब हो गयी है. उसे भी सांस लेने में दिक्कत हो रही है. सोमवार को उसे रिम्स रेफर कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मंत्री और उनकी पुत्री की रिपोर्ट फिर पॉजिटिव

कोरोना संक्रमण की चपेट में आये झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर और उनकी पुत्री का इलाज रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में चल रहा है. सोमवार को दोनों की दोबारा सैंपल जांच की गयी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

ग्रोथ रेट में तेजी से वृद्धि

झारखंड में 30 जून तक कोरोना के मरीजों के बढ़ने की दर 1.78 प्रतिशत थी, जो अब बढ़ कर 4.68 प्रतिशत हो गयी है. तब मरीजों के दोगुने होने की दर 39.33 दिन थी, जो अब घट कर 15.15 दिन हो गयी है. यानी यही रफ्तार रही, तो 15 दिनों में मरीजों को संख्या दोगुनी हो जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

जुलाई में तेजी से बढ़ते मामले

झारखंड में कोरोना का कहर जारी है. जुलाई में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. 30 जून तक राज्य में कुल 2490 पॉजिटिव मिले थे, वहीं एक्टिव केस 591 ही थे. उस वक्त तक यह माना जा रहा था कि राज्य में कोरोना काफी हद तक काबू में है, लेकिन इसके बाद अगले 13 दिनों में 1473 नये संक्रमित मिल चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना के 189 नये केस

झारखंड में कोरोना महामारी बेकाबू होती जा रही है. पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 189 मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3963 हो गयी है. 2351 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. राज्य में कोरोना से अब तक 33 मरीजों की जान जा चुकी है. 1579 मरीजों का इलाज चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें