1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand live update 166 new cases of corona 1 death number of corona positive patients in jharkhand was 3352

Coronavirus in Jharkhand Update : झारखंड में 10 जुलाई को मिले 156 कोरोना पॉजिटिव मरीज, संक्रमितों की संख्या 3500 के पार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मेन रोड की दुकानों को पुलिस ने बंद कराया.
मेन रोड की दुकानों को पुलिस ने बंद कराया.
Prabhat Khabar

Coronavirus in Jharkhand LIVE Update : राजधानी रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में शुक्रवार (10 जुलाई, 2020) को 1,036 लोगों के सैंपल की टेस्टिंग हुई. इनमें से 1,002 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी. 34 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. झारखंड में पिछले 24 घंटे में 170 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3362 हो गयी है. राज्यभर में अब तक 2210 मरीज कोरोना की जंग जीत चुके हैं. एक संक्रमित मरीज की मौत हो गयी है. इसके साथ ही अब तक कोरोना से 23 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. झारखंड की ताजा खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में 10 जुलाई को मिले 156 कोरोना पॉजिटिव मरीज

झारखंड में शुक्रवार (10 जुलाई, 2020) को रात 9 बजे तक 156 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसमें चतरा से 14, धनबाद से 8, दुमका से 1, पूर्वी सिंहभूम से 21, गढ़वा से 8, गिरीडीह से 3, गोड्डा से 1, हजारीबाग से 13, कोडरमा से 5, लातेहार से 2, लोहरदगा से 14, पाकुड़ से 17, पलामू से 3, रामगढ़ से 2, रांची से 25, साहेबगंज से 5, पश्चिमी सिंहभूम से 14 कोरोना के मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल आंकड़े 3,518 हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची के सबसे ज्यादा 355 सैंपल की हुई जांच

रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में शुक्रवार (10 जुलाई, 2020) की रात 8 बजे तक रांची के सबसे ज्यादा 355 लोगों समेत 1,036 लोगों के सैंपल की टेस्टिंग हुई. रांची के बाद सबसे ज्यादा 242 सैंपल गढ़वा के थे. हजारीबाग के 146, लोहरदगा के 95, रामगढ़ के 75, रिम्स के 74 और चतरा के 49 सैंपल की भी जांच की गयी. इनमें से 1,002 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी. 34 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई.

email
TwitterFacebookemailemail

रिम्स में 10 जुलाई को हुई 1036 लोगों के सैंपल की जांच, 34 पॉजिटिव निकले

राजधानी रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में शुक्रवार (10 जुलाई, 2020) को 1,036 लोगों के सैंपल की टेस्टिंग हुई. इनमें से 1,002 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी. 34 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में कोरोना के 57 नये पॉजिटिव मामले मिले

झारखंड में कोरोना के 57 नये पॉजिटिव केस सामने आये हैं. शुक्रवार (10 जुलाई) की शाम 8 बजे तक पाकुड़ में सबसे ज्यादा 16 मामले सामने आये हैं. लोहरदगा में 9, रांची में 8, धनबाद में 6, साहिबगंज में 5, हजारीबाग और पलामू में 3-3, पूर्वी सिंहभूम, गढ़वा एवं गिरिडीह में 2-2 और दुमका में 1 केस मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

इटकी लैब में 600 लोगों के सैंपल की हुई जांच, क्या रही रिपोर्ट?

राजधानी रांची के इटकी स्थित प्रयोगशाला में 600 लोगों के सैंपल की कोरोना जांच की गयी. 10 जुलाई को हुई इन सभी जांच की रिपोर्ट निगेटिव आयी.

email
TwitterFacebookemailemail

3 दिन में 2 कोरोना पॉजिटिव मिलने से बड़कागांव में हड़कंप

हजारीबाग जिला के बड़कागांव प्रखंड में कोरोना वायरस का खौफ लगातार बढ़ता जा रहा है. 3 दिन में 2 संक्रमित लोगों के मिलने से प्रखंड में हड़कंप मच गया है. बड़कागांव थाना के एक एएसआइ (जमादार) भी कोरोना की चपेट में आ गये हैं. इसके बाद से पुलिसकर्मियों के भी मन में डर बैठ गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

फिर सील हुई चतरा जिला की सीमाएं, इटखोरी में प्रशासन ने दुकानें बंद करायीं

झारखंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इटखोरी प्रखंड प्रशासन सख्त हो गया है. शुक्रवार को सीओ और बीडीओ ने इटखोरी बाजार में खुली दुकानों को बंद करा दिया. प्रखंड सह अंचल कार्यालय में किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है. अधिकारियों ने बिना मास्क घर से निकलने वालों को सख्त चेतावनी दी है. कहा है कि सरकारी निर्देशों का उल्लंघन करने पर जुर्माना भरना होगा. एहतियात के तौर पर चतरा जिला की सीमा को एक बार फिर सील कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

लातेहार के अहिरपुरवा के सभी रास्तों को प्रशासन ने किया सील

एसडीओ ने किया इलाके का मुआयना.
एसडीओ ने किया इलाके का मुआयना.
Prabhat Khabar

लातेहार जिला के बरवाडीह प्रखंड मुख्यालय के अहीरपुरवा मुहल्ला की सभी सड़कों को प्रशासन ने सील कर दिया है. अहीरपुरवा में एक व्यक्ति में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि के बाद मुहल्ला को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. संक्रमित व्यक्ति को लातेहार स्थित कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है. कोरोना पॉजिटिव यह व्यक्ति विजयवाड़ा से लौटा था. 4 जुलाई को उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. तब से वह होम कोरेंटिन में था.

email
TwitterFacebookemailemail

बोकारो में कोरोना के 29 नये मरीज मिले, प्रशासन की चिंता बढ़ी

बोकारो जिला में कोरोना के 29 नये मामले सामने आये हैं. 9 जुलाई, 2020 की देर रात आयी कोविड-19 रिपोर्ट ने बोकारो जिला प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है. उपायुक्त ने कहा है कि एक साथ इतनी संख्या में पॉजिटिव केस का मिलना गंभीर विषय है. अब लोगों को विशेष रूप से सतर्क रहने की जरूरत है. अधिकांश मामले बोकारो शहरी क्षेत्रों से हैं. इसलिए और भी सुरक्षा और सतर्कता जरूरी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सेवा सदन अस्पताल का ऑपरेशन थियेटर और केबिन सील

रांची के सेवा सदन अस्पताल में एक मरीज के कोरोनो पॉजिटिव पाये जाने के बाद अस्पताल के एक ऑपरेशन थियेटर और एक केबिन को सील कर दिया गया है. मरीज को अस्पताल से छुट्टी दिये जाने के बाद पता चला कि वह कोरोना से संक्रमित था. इसके बाद ऑपरेशन थियेटर और उस केबिन को, जिसमें मरीज भर्ती था, को सील कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची की मेयर ने कोरोना के खिलाफ निकाली जन-जागरूकता रैली

मेयर आशा लकड़ा ने लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की अपील की.
मेयर आशा लकड़ा ने लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की अपील की.
Prabhat Khabar

रांची की मेयर आशा लकड़ा ने शुक्रवार को जन-जागरूकता रैली निकाली. रांची नगर निगम कार्यालय से आरआरडीए कार्यालय होते हुए स्टेट बैंक के रास्ते रेडियम रोड तक करोना महामारी से निबटने को लेकर जन-जागरूकता रैली निकाली गयी. सभी लोगों से मास्क पहनने, ग्लव्स पहने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की गयी. इस दौरान उप-महापौर संजीव विजयवर्गीय, उपनगर आयुक्त रजनीश कुमार एवं सिटी मैनेजर व इन्फोर्समेंट टीम भी वहां मौजूद थी.

email
TwitterFacebookemailemail

मेन रोड में कई मॉल को पुलिस ने कराया गया बंद, 15 दिन बंद रखने का निर्देश

मेन रोड की दुकानों को पुलिस ने बंद कराया.
मेन रोड की दुकानों को पुलिस ने बंद कराया.
Prabhat Khabar

रांची पुलिस ने महात्मा गांधी रोड (मेन रोड) में स्थित विशाल और सिटी स्टाइल मॉल को बंद करवा दिया है. पुलिस पदाधिकारियों ने इन दोनों मॉल्स को अगले 15 दिन तक बंद रखने के लिए कहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व विधायक समेत 170 नये कोरोना पॉजिटिव

झारखंड में पिछले 24 घंटे में पूर्व विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता समेत 170 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही कोरोना मरीजों का आंकड़ा 3362 पहुंच गया है. अब तक 2210 संक्रमित मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गयी है. ये सभी अपने घर लौट चुके हैं. राज्य में अब तक 23 मरीजों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

21 जिले से 166 नये कोरोना मरीज

पिछले 24 घंटे में बोकारो से 26, रांची से 22, कोडरमा से 16, चतरा से 14, लातेहार से 11, हजारीबाग से 10, पलामू से सात, लोहरदगा व रामगढ़ से छह-छह, सिमडेगा, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम, देवघर, गिरिडीह, दुमका व धनबाद से पांच-पांच, साहिबगंज व सरायकेला से चार-चार, गोड्डा व गुमला से दो-दो एवं जामताड़ा से एक संक्रमित मरीज मिला है.

email
TwitterFacebookemailemail

इंटर्न डॉक्टर भी निकला कोरोना पॉजिटिव

रिम्स ब्लड बैंक का एक कर्मचारी और एक इंटर्न डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. एक पीसीआर का पुलिसकर्मी भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. गुरुनानक अस्पताल से पांच व मेडिका से दो मरीज कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. एक संक्रमित कांके से मिला है और एक गुदड़ी चौक से भी संक्रमित पाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्व विधायक निकले कोरोना संक्रमित

हुसैनाबाद के पूर्व विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता भी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. रांची के एक निजी लैब में उन्होंने जांच करायी थी, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इससे पहले राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर व विधायक मथुरा महतो कोरोना पॉजिटिव पाये जा चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

2210 संक्रमित हो चुके हैं स्वस्थ

पिछले 24 घंटे में राज्य में 40 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए हैं. अब तक 2210 कोरोना के मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और अस्पताल से छुट्टी के बाद अपने घर लौट चुके हैं. इस समय कुल एक्टिव केस 1119 हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

23 कोरोना संक्रमितों की मौत

पिछले 24 घंटे में रांची के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती देवघर के कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गयी. वह दिल की बीमारी से पीड़ित था. राज्य में अब तक 23 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

166 नये संक्रमित मिले, एक की मौत

झारखंड में कोरोना की रफ्तार तेज हो गयी है. अब कोरोना संक्रमित की वृद्धि दर 3.12 प्रतिशत हो गयी है. 22.53 दिनों में संक्रमितों की संख्या दोगुनी होती जा रही है. पिछले 24 घंटे में 166 नये संक्रमित मरीज मिले हैं. राज्य में अब तक कुल 3352 संक्रमित मिल चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें