1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand cm hemant soren shows green signal to sanjeevani vehicle amid corona disaster now oxygen supply will be available to hospitals from time to time read what is the plan to deal with corona grj

Coronavirus In Jharkhand : कोरोना आपदा के बीच संजीवनी वाहन को सीएम हेमंत सोरेन ने दिखायी हरी झंडी, अब समय से अस्पतालों को हो सकेगी ऑक्सीजन की आपूर्ति, पढ़िए कोरोना से निपटने का क्या है प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In Jharkhand : संजीवनी वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते सीएम हेमंत सोरेन
Coronavirus In Jharkhand : संजीवनी वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते सीएम हेमंत सोरेन
सोशल मीडिया

Coronavirus In Jharkhand, रांची न्यूज : झारखंड में कोरोना आपदा के बीच हेमंत सोरेन सरकार ने संजीवनी वाहन के रूप में नई पहल की है. आज मंगलवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राजधानी रांची के अपने आवासीय कार्यालय से संजीवनी वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इससे अब अस्पतालों को समय से ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में काफी मदद मिलेगी. रांची के बाद जमशेदपुर व धनबाद में इसकी शुरुआत की जायेगी.

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए एक नई पहल की है. उन्होंने आज मंगलवार को राजधानी रांची स्थित अपने आवासीय कार्यालय से संजीवनी वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इससे अब अस्पतालों को समय से ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में काफी मदद मिलेगी. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि आज रांची से इसकी शुरुआत की गयी है. जल्द ही अन्य जिलों में भी इसकी शुरुआत की जायेगी.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संजीवनी वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कहा कि अभी रांची से इसे शुरू किया गया है. इसे जमशेदपुर और धनबाद में भी शुरू किया जायेगा. इससे कोरोना संक्रमण से निपटने में मदद मिलेगी. आपको बता दें कि अब रांची में अस्पताल को किसी भी समय ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत पड़ने पर जीपीएस युक्त इस वाहन को भेजा जा सकेगा. रांची जिला प्रशासन द्वारा जिले के अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति केलिए संजीवनी वाहन का इस्तेमाल किया जाएगा. इस वाहन के माध्यम से अस्पतालों में आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन की ससमय आपूर्ति की जाएगी. इसके साथ ऑक्सीजन रिफिलिंग कोषांग दिन-रात कार्य कर रहा है. यह कोषांग मांग के अनुरूप ऑक्सीजन की आपूर्ति की निगरानी कर रहा है. इसके साथ संजीवनी वाहन के बेहतर सदुपयोग को लेकर भी यह कोषांग कार्य करेगा.

रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने जानकारी दी है कि संजीवनी वाहन को सीएम हेमंत सोरेन द्वारा हरी झंडी दिखाया गया है. अब इससे अस्पतालों को समय से ऑक्सीजन आपूर्ति करने में मदद मिलेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें