1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus blast in jharkhand cm hemant soren in home quarantine after minister and mla found infected with coronavirus entry in chief ministers house prohibited

Jharkhand Coronavirus : मंत्री-विधायक के संक्रमित होने के बाद होम कोरेंटिन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, सीएम आवास में प्रवेश पर रोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बुधवार को होम कोरेंटिन में जाने के बाद सीएम आवास को सैनिटाइज किया गया.
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बुधवार को होम कोरेंटिन में जाने के बाद सीएम आवास को सैनिटाइज किया गया.
Prabhat Khabar

रांची : झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण ने कोहराम मचा दिया है. मंगलवार को एक दिन में 177 मामले सामने आये. राज्य के विधायक और मंत्री के इस वैश्विक महामारी का रूप ले चुके जानलेवा वायरस की चपेट में आने के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद को होम कोरेंटिन कर लिया. उनके अलावा कई अधिकारियों ने भी खुद को होम कोरेंटिन कर लिया. मुख्यमंत्री आवास में लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गयी.

कांके रोड स्थित मुख्यमंत्री आवास को दिन में सैनिटाइज किया गया. मुख्यमंत्री ने अपने कार्यालय के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों से अनुरोध किया है कि वे खुद को होम कोरेंटिन करें. श्री सोरेन ने कहा कि हाल ही में वे राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथलेश ठाकुर के संपर्क में आये थे. मंगलवार की शाम श्री ठाकुर का रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. टुंडी के विधायक मथुरा महतो भी कोरोना पॉजिटिव निकले. मुख्यमंत्री ने दोनों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. दोनों के सैंपल की रिम्स में जांच हुई थी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने साथियों के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से एहतियात के तौर पर वह अगले कुछ दिनों के लिए सेल्फ-आइसोलेशन में रहेंगे. इस दौरान हर जरूरी काम घर से ही निबटायेंगे. उन्होंने राज्य के लोगों से अपील की है कि लोग लॉकडाउन का पालन करें. भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें. मास्क का प्रयोग अवश्य करें. अगर मास्क नहीं हो, तो किसी भी साफ कपड़े से अपने चेहरे को अच्छे से ढंके. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि शारीरिक रूप से आप भले लोगों से दूरी रखें, लेकिन दिलों को जोड़े रखें. मुख्यमंत्री के होम कोरेंटिन की घोषणा के बाद उनके प्रेस सलाहकार, कई विभागों के अधिकारी और राज्य के पूर्व कार्यवाहक मुख्य सूचना आयुक्त हिमांशु शेखर चौधरी ने भी खुद को होम कोरेंटिन करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि वह अपने घर में ही आइसोलेशन में रहेंगे. पूर्व कार्यवाहक मुख्य सूचना आयुक्त ने सोमवार की रात को मुख्यमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की थी.

राज्यपाल ने की स्वस्थ होने की कामना

झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने स्वच्छता एवं पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर एवं विधायक मथुरा महतो सहित नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित समस्त व्यक्तियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने सभी नागरिकों से अपील की है कि वे सावधानी बरतें. कहा कि आपकी सावधानी से ही कोरोना पर विजय प्राप्त की जा सकती है.

राज्यपाल ने सभी लोगों से उचित शारीरिक व सामाजिक दूरी बनाये रखने एवं आत्मिक संबंध को प्रगाढ़ करने तथा मास्क का उपयोग करने की अपील की है. उन्होंने आग्रह किया है कि कोई भी व्यक्ति अनावश्यक घरों से न निकलें, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें एवं स्वच्छता के मानकों को अपनायें, ताकि इस जानलेवा वायरस से खुद भी सुरक्षित रहें और अन्य लोगों को भी सुरक्षित रहने में मदद कर सकें.

केंद्रीय मंत्री व भाजपा अध्यक्ष ने की स्वस्थ होने की कामना

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा एवं झारखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कोरोना से संक्रमित राज्य के मंत्री, विधायक एवं अन्य लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की. नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद श्री प्रकाश ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित राज्य सरकार के मंत्री मिथिलेश ठाकुर, विधायक मथुरा महतो के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, राज्य के आला अधिकारियों, पुलिसकर्मियों, पत्रकारों के लिए भी स्वस्थ एवं सुरक्षित जीवन की ईश्वर से प्रार्थना है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें