1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus 3rd wave news experts expressed the possibility of 3rdwave of coronav coming in jharkhand by the month of august state government ready smj

Coronavirus 3rd Wave News : झारखंड में अगस्त माह तक कोरोना की तीसरी लहर आने की एक्सपर्टस ने जतायी संभावना, राज्य सरकार तैयार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना की तीसरी लहर को लेकर हेमंत सरकार तैयार. कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की अपील.
कोरोना की तीसरी लहर को लेकर हेमंत सरकार तैयार. कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की अपील.
फाइल फोटो.

Coronavirus 3rd Wave News (रांची) : झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण के बीच रविवार को राहत भरी खबर आयी. रविवार (20 जून, 2021) को राज्य में किसी की मौत कोरोना संक्रमण से नहीं हुई है. वहीं, विशेषज्ञों ने राज्य में 6 से 8 सप्ताह के भीतर कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना जतायी है. इस संभावना को देखते हुए राज्य की हेमंत सरकार इससे निबटने के लिए तैयारियां पूरी कर ली है. सीएम हेमंत ने कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की अपील लोगों से की है, ताकि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से भी राज्य वासियों को सुरक्षित रखा जा सके.

सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर राज्य में काेरोना संक्रमण की वास्तविक स्थिति की चर्चा करते हुए इस खतरे के मद्देनजर सभी से सचेत रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि भले ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आयी है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है. साथ ही कहा भले ही राज्य की रिकवरी रेट 98 प्रतिशत से अधिक है, लेकिन कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना सभी के लिए जरूरी है.

सीएम श्री सोरेन ने कोरोना की तीसरी लहर को लेकर विशेषज्ञों की राय का भी जिक्र किया. विशेषज्ञों के अनुसार, आगामी 6 से 8 सप्ताह में कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना है. इस पर उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए राज्य सरकार तैयारियां पुख्ता कर ली है. साथ ही कहा कि बिना लोगों के सहयोग के इस लड़ाई पर काबू नहीं पाया जा सकता है. इसलिए जरूरी है कि राज्यवासी कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें.

उन्होंने कहा कि भले ही काेरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार लॉकडाउन में छूट दी है, लेकिन इस छूट के दौरान भी आप मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग और सेनिटाइजेशन पर हमेशा जोर दे. इसके अलावा कोरोना टीकाकरण अभियान में खुद भी और दूसरों को भी शामिल होने को लेकर प्रोत्साहित करें.

इधर, राज्य में जारी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह यानी मिनी लॉकडाउन के दौरान शर्तों के साथ छूट का असर भी दिखने लगा है. रविवार (20 जून, 2021) को कोरोना संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई जो काफी राहत की बाद है. अप्रैल महीने के बाद पहली बार किसी की मौत के मामले नहीं आये हैं.

वर्तमान में राज्य में 1600 के करीब एक्टिव केस बचे हैं. राज्य में अब तक 3,44,543 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसमें 3,37,848 लोग स्वस्थ हुए हैं. वहीं, अब तक कोरोना संक्रमण से 5,099 लोगों की मौत हो चुकी है. रविवार को राज्य में 138 कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि 181 लोगों ने कोरोना को मात दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें