1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. corona vaccination update news 18 plus vaccination campaign in jharkhand from now 10th may there is no delay due to vaccine not coming smj

Corona Vaccination Update News : झारखंड में 18 प्लस का टीकाकरण अभियान अब 10 मई से, वैक्सीन नहीं आने से हो रही है देरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 झारखंड में 18 प्लस का टीकाकरण में हुआ थोड़ा विलंब. अब 10 मई से टीकाकरण होने की उम्मीद.
झारखंड में 18 प्लस का टीकाकरण में हुआ थोड़ा विलंब. अब 10 मई से टीकाकरण होने की उम्मीद.
फाइल फोटो.

Corona Vaccination Update News (रांची) : झारखंड में एक मई से 18 प्लस का टीकाकरण अभियान अब मई से होने की संभावना है. सीरम इंस्टीच्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक की ओर वैक्सीन की आपूर्ति नहीं किये जाने से एक मई से होने वाले वैक्सिनेशन की तारीख में इजाफा हुआ है. झारखंड सरकार ने दोनों कंपनियों को 25-25 लाख डोज का ऑर्डर दिया था.

झारखंड की हेमंत सरकार ने 50 लाख डोज के लिए 18 करोड़ रुपये का भुगतान भी किया है. इसके बावजूद कंपनियों ने कहा है कि फिलहाल वैक्सीन की आपूर्ति संभव नहीं है. इसी कारण एक मई से टीकाकरण नहीं हो पाया. हालांकि, स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी जिलों में इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी थी.

इधर, विकास आयुक्त सह अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अरुण सिंह ने कहा कि ऑर्डर के बावजूद टीका नहीं मिला है. केंद्र सरकार द्वारा जो टीका दिया जा रहा है, उसे केवल 45 प्लस को ही लगाया जाना है. 18 प्लस के लिए सरकार को खुद ही टीका खरीद कर देना है. यही कारण है कि एक मई से 18 प्लस को टीका नहीं लग पाया है.

श्री सिंह ने कहा कि सरकार प्रयास में लगी है कि 10 मई के पहले टीका मिल जाये. टीका मिलते ही झारखंड में 18 प्लस का टीकाकरण शुरू हो जायेगा. उन्होंने कहा कि जो लोग टीका के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं वो निराश ना हों. आगामी 10 मई तक टीका आने की संभावना है. टीका आते ही तत्काल टीकाकरण अभियान शुरू कर दी जायेगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें