1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. corona vaccination in jharkhand today 4800 health workers will get corona vaccine at 48 booths in jharkhand grj

Corona Vaccination In Jharkhand : झारखंड के 48 बूथों पर आज 4800 स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Vaccination In Jharkhand : झारखंड में 4800 को लगेगी कोरोना वैक्सीन
Corona Vaccination In Jharkhand : झारखंड में 4800 को लगेगी कोरोना वैक्सीन
फाइल फोटो

Corona Vaccination In Jharkhand, Ranchi News, रांची : झारखंड में 48 बूथों पर आज सोमवार को भी कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जायेगा. इसके तहत सभी बूथों पर 100-100 स्वास्थ्यकर्मियों (कुल 4800) को टीका देने की तैयारी है. राजधानी रांची में सदर अस्पताल व नामकुम स्थित स्वास्थ्य केंद्र में टीका लगाया जायेगा.

जिला प्रशासन द्वारा टीकाकरण को लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है. इन दोनों केंद्रों पर किसी तरह की अव्यवस्था न फैले, इसके लिए फोर्स व मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति कर दी गयी है. ज्ञात हो कि कोरोना टीकाकरण को लेकर राज्य के सभी जिलों में दो-दो केंद्र बनाये गये हैं. शनिवार को पूरे देश में इसकी शुरुआत की गयी थी.

टीकाकरण के पहले चरण में झारखंड को वैक्सीन के 1.62 लाख डोज दिये गये हैं. राज्य के 1.40 लाख स्वास्थ्यकर्मियों को टीका दिया जायेगा. इसके लिए सभी स्वास्थ्य कर्मियों का रजिस्ट्रेशन को-विन पोर्टल पर किया जा चुका है. स्वास्थ्यकर्मियों के बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना का टीका दिया जायेगा.

झारखंड में कोरोना के नये संक्रमितों की संख्या में कमी आयी है. यही कारण है कि एक्टिव केस तेजी से घटा है. रविवार को राज्य भर में कोरोना के सिर्फ 87 नये संक्रमित मिले. राज्य में सबसे ज्यादा रांची में कोरोना के 60 संक्रमित मिले. वहीं पूर्वी सिंहभूम में 12, बोकारो में पांच, गोड्डा में तीन, लातेहार व हजारीबाग में दो-दो, गढ़वा, रामगढ़ व पश्चिमी सिंहभूम में एक-एक संक्रमित मिले हैं. राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 117599 पहुंच गयी है. इस समय एक्टिव केस 1225 है.

इधर, राज्य में कोरोना के 111 संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. सबसे ज्यादा रांची जिला के 63 संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. वहीं पूर्वी सिंहभूम में 17, बोकारो से छह, धनबाद से पांच, पलामू से चार, खूंटी व कोडरमा से तीन-तीन, हजारीबाग, गढ़वा व पश्चिमी सिंहभूम से दो-दो, सरायकेला व गिरिडीह से एक-एक संक्रमितों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. राज्य में अब तक 115411 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. राज्य का रिकवरी रेट 98.06 प्रतिशत पहुंच गया है. वहीं देश का रिकवरी रेट 96.50 प्रतिशत है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें