1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. complete lockdown in jharkhand lockdown in jharkhand coronavirus lockdown coronavirus cases covid 19 new cases covid 19 death in jharkhand

Lockdown In Jharkhand : अफवाहों पर न दें ध्यान, राज्य में फिलहाल नहीं लागू होगा संपूर्ण लॉकडाउन : डॉ रामेश्वर उरांव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown In Jharkhand : झारखंड में 15 जुलाई से संपूर्ण लॉकडाउन पर सरकार ने कही ये बात
Lockdown In Jharkhand : झारखंड में 15 जुलाई से संपूर्ण लॉकडाउन पर सरकार ने कही ये बात
twitter

Lockdown In Jharkhand : रांची : झारखंड (jharkhand) में 15 जुलाई से संपूर्ण लॉकडाउन (complete lockdown) नहीं लगेगा. राज्य सरकार ने लॉकडाउन (lockdown) पर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा है कि संपूर्ण लॉकडाउन की कोई योजना नहीं है. ऐसे किसी लॉकडाउन से सरकार ने इनकार किया है. वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने 15 जुलाई से संपूर्ण लॉकडाउन की खबरों को खारिज करते हुए इसे अफवाह बताया. पिछले कई दिनों से एक संदेश वायरल हो रहा था, जिसमें 15 जुलाई से संपूर्ण लॉकडाउन का दावा किया जा रहा था.

झारखंड के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि फिलहाल झारखंड में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगेगा. जरुरत पड़ी तो जिन क्षेत्रों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है, वहां सख्ती बढ़ाई जा सकती है. मास्क नहीं पहनने एवं सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने पर दंड बढ़ाया जा सकता है. फिलहाल लॉकडाउन जैसी कोई योजना नहीं है.

आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा था, जिसमें 15 जुलाई से झारखंड में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की बात कही जा रही थी. वायरल मैसेज में दावा किया गया था कि राज्य सरकार ने 15 जुलाई से संपूर्ण लॉकडाउन का फैसला कर लिया है. राज्य सरकार ने इस वायरल खबर को अफवाह बताया है और कहा है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है. ये महज अफवाह है. उन्होंने इसे सिरे से खारिज कर दिया. मंत्री ने कहा कि जिन इलाकों में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहां सुरक्षा के लिहाज से सख्ती बढ़ायी जा सकती है, ताकि कोरोना के प्रसार को रोका जा सके.

झारखंड में मंत्री से लेकर विधायक तक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर व विधायक मथुरा महतो कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. पूर्व विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता एवं अनंत प्रताप देव भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. अधिकारियों के घरों में भी कई लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के विधायक मथुरा महतो के कोरोना की चपेट में आने के बाद सरकार सकते में आ गयी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत मुख्यमंत्री कार्यालय के तमाम वरिष्ठ अधिकारी होम कोरेंटिन में चले गये हैं. सत्तारूढ़ पार्टी झामुमो के केंद्रीय कार्यालय को बंद कर दिया गया. पार्टी की तमाम गतिविधियों पर ब्रेक लग गया. यहां तक कि ऑनलाइन बैठकें भी रद्द हो गयीं. कोरोना का कहर जारी है. अब तक राज्य में 33 मरीजों की मौत हो चुकी है.

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 204 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों का की संख्या बढ़कर 3978 हो गयी है. अब तक राज्य में 2351 मरीज स्वस्थ हो कर अपने घर लौट चुके हैं. 33 मरीजों की जान जा चुकी है. राज्य में फिलहाल 1594 एक्टिव मामले हैं, जिनका कोविड-19 अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें