1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. chhath puja 2020 chhath puja guidelines in jharkhand hemant soren government tughlaqi decree standing in the pond and protested bjp jmm gur

Chhath Puja 2020 : छठ पर हेमंत सरकार की गाइडलाइंस को भाजपा ने बताया तुगलकी फरमान, तालाब में खड़े होकर जताया विरोध

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chhath Puja 2020 : रांची के एक तालाब में खड़े होकर भाजपा नेताओं ने जताया विरोध
Chhath Puja 2020 : रांची के एक तालाब में खड़े होकर भाजपा नेताओं ने जताया विरोध
ट्विटर

Chhath Puja 2020 : रांची : महापर्व छठ को लेकर झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार द्वारा गाइडलाइंस जारी की गयी है. इसके अनुसार किसी को छठ घाट पर जाकर पूजा करने की अनुमति नहीं दी गयी है. विपक्षी दल भाजपा समेत कई विधायकों ने इसका विरोध दर्ज किया है. रांची के सांसद संजय सेठ समेत अन्य ने रांची के तालाब में खड़े होकर आज सांकेतिक विरोध दर्ज कराया. सत्ताधारी दल झामुमो की विधायक व पदाधिकारी ने भी सीएम से गाइडलाइंस में संशोधन कर छूट देने की मांग की है.

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की ओर से छठ महापर्व को लेकर जारी गाइडलाइंस के विरोध में रांची से भाजपा सांसद संजय सेठ, पूर्व मंत्री व रांची विधायक सीपी सिंह, हटिया विधायक नवीन जायसवाल समेत अन्य भाजपा नेताओं ने रांची के डोरंडा स्थित बटन तालाब में खड़े होकर विरोध दर्ज कराया. रांची के सांसद संजय सेठ ने कहा कि तुगलकी फरमान जारी कर सरकार लोक आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है. ये ठीक नहीं है.

आस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

भाजपा विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि बहुसंख्यकों की आस्था के साथ खिलवाड़ बहुत हो चुका है. सारे नियम- कायदे- कानून हिंदू त्योहारों पर ही लागू होते हैं. सरकार जल्द तुगलकी फरमान वापस ले, नहीं तो सड़क पर उतरकर विरोध करेंगे.

बिहार सरकार की तर्ज पर नयी गाइडलाइंस

पूर्व मंत्री व विधायक सरयू राय ने सीएम हेमंत सोरेन से अपील की है कि छठ पर्व को लेकर जारी गाइडलाइंस को संशोधित करें. बिहार सरकार की तर्ज पर नयी गाइडलाइन घोषित करें.

छठ को लेकर मिले छूट

झामुमो की विधायक सीता सोरेन ने भी ट्वीट कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से आग्रह किया है कि छठ को लेकर जारी गाइडलाइंस में छूट दी जाए.

गाइडलाइंस में संशोधन की मांग 

श्री महावीर मंडल डोरंडा, केंद्रीय समिति के अध्यक्ष संजय पोद्दार एवं मंत्री पप्पू वर्मा ने छठ महापर्व को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस में संशोधन करने की मांग की है. इन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार राज्य में दोहरी नीति अपना रही है. ये पर्व लोक आस्था का है. इसमें संशोधन कर छूट देते हुए जल्द नयी गाइडलाइंस सरकार को जारी करनी चाहिए.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें