1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. chances of rain including thunderstorm in these districts of jharkhand including ranchi know the weather condition till 8th june smj

Jharkhand Weather News : रांची समेत झारखंड के इन जिलों में वज्रपात समेत बारिश की संभावना, जानें 8 जून तक मौसम का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news ; बुधवार को राजधानी रांची में बादल छाये. गरज के साथ बारिश की संभावना.
Jharkhand news ; बुधवार को राजधानी रांची में बादल छाये. गरज के साथ बारिश की संभावना.
फाइल फोटो.

Jharkhand Weather News (रांची) : झारखंड की राजधानी रांची समेत अन्य जिलों में बुधवार को मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. वज्रपात के कारण किसान समेत अन्य लोगों को सावधानी बरतने की अपील की गयी है. मौसम विभाग ने अगले दो से तीन घंटे में मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना जतायी है.

मौसम केंद्र, रांची के अनुसार, राजधानी रांची के अलावा हजारीबाग, बोकारो, रामगढ़, गुमला और सिमडेगा जिला के कुछ क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश होगी. 2 और 3 तीन जून को राज्य के कुछ स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. वहीं, 2 और 3 जून को राज्य में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहगी. राज्य में अगले 2 से 3 दिनों के दौरान दिन के तापमान में कोई बड़ा बदलाव की संभावना नहीं है.

4 जून तक राज्य में कहीं-कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे की गर्जन या वज्रपात के साथ तेज हवा चल सकती है. हवा की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटा रहेगी. इस दौरान आसमान में आंशिक बादल छाये रहेंगे. वहीं, मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना है.

रांची और उसके आसपास के क्षेत्र में 5 और 6 जून को मौसम विभाग ने आंशिक बादल छाये रहने के साथ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना जतायी है. 5 जून को राज्य के उत्तर-पूर्वी यानी देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहिबगंज के अलावा मध्य भाग रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी रामगढ़ जिले के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है.

वहीं, 6 जून को राज्य के दक्षिणी भाग पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम, सरायकेला- खरसावां व सिमडेगा तथा मध्य भाग में कहीं- कहीं पर मेघ-गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान आंशिक बादल के साथ गर्जन वाले बादल भी बन सकते हैं.

7 जून को राज्य के दक्षिणी तथा मध्य भागों में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दौरान आंशिक बादल छाये रहेंगे. साथ ही मेघ गर्जन के साथ बारिश की संभावना है. इसके बाद 8 जून से मौसम मुख्यत: साफ रहते हुए अासमान साफ रहेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें