1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. bsnl ki calling aur internet seva thapp

बीएसएनएल की कॉलिंग व इंटरनेट सेवा ठप, ग्राहक रहे परेशान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बीएसएनएल की कॉलिंग व इंटरनेट सेवा ठप, ग्राहक रहे परेशान
बीएसएनएल की कॉलिंग व इंटरनेट सेवा ठप, ग्राहक रहे परेशान

रांची : बीएसएनएल की इनकमिंग व आउटगोइंग कॉल के साथ इंटरनेट सेवा बुधवार रात से ही काम नहीं कर रही है. गुरुवार को दिनभर लोगाें को परेशानियों का सामना करना पड़ा. उनके कई जरूरी काम प्रभावित हुए. झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, ओड़िशा सहित कई पूर्वी राज्यों में बीएसएनएल के उपभोक्ता परेशान रहे.

ऑल रूट आर बिजी : बीएसएनएल नंबर पर कॉल करने पर ऑल रूट आर बिजी और आपके द्वारा डायल किया गया नंबर नेटवर्क कवरेज क्षेत्र से बाहर है, का संदेश सुनायी दे रहा था. बार-बार नंबर डायल करने पर भी यही स्थिति रही.

यह है कारण : अम्फान तूफान से पश्चिम बंगाल में ओएफसी रूट डिस्टर्ब होने के कारण कई प्रकार की दिक्कतें आने लगी. बुधवार रात में कॉलिंग में दिक्कत आयी, तो कोलकाता सेंटर को ठीक किया गया. गुरुवार की सुबह में फिर कॉलिंग में दिक्कत आने लगी. इसके बाद आइएन को कोलकाता से कटक डायवर्ट किया गया. फिर कॉल लगने में परेशानी कम हुई. इसी प्रकार इंटरनेट सेवा भी बार-बार डाउन हो रहा था. बुधवार रात 11 बजे से ही लिंक डाउन होना शुरू हो गया था. गुरुवार को भी पूरे दिन बार-बार लिंक डाउन होने से इंटरनेट सेवा बाधित रही. ब्रॉडबैंड के ग्राहकों को भी स्पीड ठीक नहीं मिली.कोटचक्रवाती तूफान के कारण पश्चिम बंगाल में ओएफसी रूट डिस्टर्ब हुआ है. इस कारण कॉलिंग और इंटरनेट सेवा प्रभावित हुई. ओएफसी रूट को री-स्टोर करने का काम चल रहा है. कभी-कभी सेवा बाधित हो रही है.

सुजीत कुमार, जीएम, मोबाइल, बीएसएनएल

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें