1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. black fungus update news black fungus will be declared an epidemic in jharkhand cm hemant gave instructions smj

Black Fungus Update News : झारखंड में ब्लैक फंगस होगी महामारी घोषित, CM हेमंत ने दिये निर्देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने ब्लैक फंगस बीमारी को महामारी घोषित करने के दिये निर्देश.
झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने ब्लैक फंगस बीमारी को महामारी घोषित करने के दिये निर्देश.
फाइल फोटो.

Black Fungus Update News (रांची) : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ब्लैक फंगस की स्थिति को देख कर इसे महामारी घोषित करने का निर्देश दिया है. उन्होंने अधिकारियों का निर्देश दिया कि ब्लैक फंगस की पहचान से लेकर उसके इलाज की समुचित व्यवस्था की जाये, ताकि इसके प्रसार पर रोक लग सके.

बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटे में ब्लैक फंगस से 5 मरीजों की मौत हो गयी. इसके साथ ही राज्य में इस बीमारी से मरनेवालों की संख्या 25 पहुंच गयी है. स्वास्थ्य विभाग के नोडल पदाधिकारी IEC सिद्धार्थ त्रिपाठी ने कहा कि रांची, रामगढ़, गढ़वा, गोड्डा और कोडरमा जिले में एक-एक मरीजों की मौत ब्लैक फंगस से हुई है.

वहीं, 4 नये मरीज भी मिले हैं. इस तरह से राज्य में अब तक ब्लैक फंगस के 130 मरीज मिल चुके हैं. इसमें से 79 मरीजों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हो चुकी है जबकि 51 संदिग्ध हैं. इस संबंध में श्री त्रिपाठी ने कहा कि ब्लैक फंगस के मरीजों की जल्द पहचान के लिए गाइडलाइन जारी की है.

इधर, राज्य में ब्लैक फंगस से मरनेवालों की संख्या 25 पहुंच जाने की स्थिति को देखते हुए हेमंत सरकार ने इसे महामारी घोषित करने का निर्णय लिया है. इस संबंध में अधिकारियों को इस बीमारी से निबटने के लिए दुरुस्त इंतजाम करने को कहा है. साथ ही कई दिशा-निर्देश भी दिये हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें