1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. bjp strikes cm hemant deepak said people will vote for development instead of destruction smj

बीजेपी का सीएम हेमंत पर प्रहार, दीपक बोले- जनता विनाश की जगह विकास को करेगी वोट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : दुमका और बेरमो विधानसभा उप चुनाव को लेकर सीएम हेमंत सोरेन पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने साधा निशाना.
Jharkhand news : दुमका और बेरमो विधानसभा उप चुनाव को लेकर सीएम हेमंत सोरेन पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने साधा निशाना.
सोशल मीडिया.

Jharkhand news, Ranchi news : रांची : झारखंड के दुमका और बेरमो में विधानसभा उप चुनाव की तारीख जैसे- जैसे नजदीक आती जा रही है, वैसे- वैसे नेताओं के सुर तल्ख होने लगे हैं. सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने- अपने प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रह हैं. इसी कड़ी में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है, जिसमें सीएम हेमंत ने उसे वोट करने को कहा जो सरकार में हैं. श्री प्रकाश ने कहा कि जनता हेमंत सरकार के पक्ष में क्यों वोट करेगी इसका भी कारण मुख्यमंत्री को बताना चाहिए. उन्होंने सवाल किया कि आखिर जनता ठगबंधन के पक्ष में वोट क्यों करे?

बीजेपी सांसद श्री प्रकाश ने सरकार राज्य को 10 महीने में ही विकास की जगह विनाश की गर्त में धकेलने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि राज्य में बहन- बेटियों की इज्जत और सुरक्षा सुनिश्चित नहीं है. जिस सरकार में दलित आदिवासियों की नृशंस हत्या होती हो, शहीदों के वंशजों की हत्याएं होती हो, राज्य में लोग भूख से मरते हों, किसान और महिलाओं की कल्याणकारी योजनाएं बंद होती हो, युवाओं की नौकरी छीन ली जा रही हो, किसान यूरिया को अधिक कीमत पर खरीदने को मजबूर हो, लाखों मजदूर फिर से राज्य के बाहर पलायन करने को मजबूर हो रहे हों, राज्य में उद्योग धंधे बंद हो रहे हों, मरीज दवाई के अभाव में मर रहे हो, उग्रवाद फिर से सिर उठाने लगा हो, राज्य के खनिज की तस्करी हो रही हो, राज्य में ट्रांसफर- पोस्टिंग उद्योग बन गया हो आखिर ऐसी सरकार का जनता क्यों समर्थन करेगी.

उन्होंने कहा कि सत्ताधारी ठगबंधन उपचुनाव में अपनी हार सुनिश्चित देखकर घबरा गया है. जनता परिवारवाद को सबक सिखाने का मन बना चुकी है. उन्होंने कहा कि अब पूरी कैबिनेट चुनाव प्रचार में उतर गयी है. महाठगबंधन के उम्मीदवार के द्वारा पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है. राज्य के पदाधिकारियों को चुनाव प्रचार में लगाया जा रहा है.

श्री प्रकाश ने कहा यह चुनाव पैसा बनाम पसीने की लड़ाई है. यह लोकतंत्र बनाम वंशवाद की लड़ाई है. यह सुशासन बनाम कुशासन की लड़ाई है. यह अराजकता बनाम शांति की लड़ाई है. उन्होंने कहा कि 10 महीने की हेमंत सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया. सड़क के गड्ढे तक भरने में विफल सरकार आज फिर से नयी- नयी घोषणाएं कर रही है. जनता इसकी नियत और नीति दोनों को समझ चुकी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें