1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. after the collapse of bundu kanchi river bridge in ranchi jharkhand now an open pole of the quality of the bridge built at a cost of 40 crores in anagada cm hemat soren cyclone yaas rain impact read what is the whole matter grj

रांची में बुंडू के कांची नदी पुल धंसने के बाद अब अनगड़ा में 40 करोड़ की लागत से बने पुल की गुणवत्ता की खुली पोल, पढ़िए क्या है पूरा मामला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
40 करोड़ की लागत से बने पुल के गार्डवाल में दरार
40 करोड़ की लागत से बने पुल के गार्डवाल में दरार
प्रभात खबर

Jharkhand News, रांची न्यूज (जीतेंद्र कुमार) : रांची जिले के अनगड़ा प्रखंड में पथ निर्माण विभाग द्वारा 40 करोड़ रुपये की लागत से गोंदलीपोखर को एनएच 33 से जोड़ने वाली सड़क व स्वर्णरेखा नदी पर बने पुल के निर्माण में गड़बड़ी उजागर होने लगी है. बरसात से पूर्व ही चक्रवाती तूफान यास की बारिश के कारण पुल के समीप बने एक गार्डवाल में दरार आ गयी है. मिट्टी भी कई जगहों पर बैठ गयी है. पूर्व में सड़क भी कई जगहों पर टूट गयी थी, जिसकी मरम्मत करायी गयी है. आपको बता दें कि इससे पहले रांची के बुंडू स्थित कांची नदी पर बना पुल चक्रवाती तूफान यास की बारिश में धंस चुका है. सीएम हेमंत सोरेन ने इस मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.

40 करोड़ की लागत से बना पुल
40 करोड़ की लागत से बना पुल
प्रभात खबर

बरसात से पूर्व ही चक्रवाती तूफान यास की बारिश के कारण अनगड़ा में बने पुल के समीप बने एक गार्डवाल में दरार आ गयी है. मिट्टी भी कई जगहों पर बैठ गयी है. पूर्व में सड़क भी कई जगहों पर टूट गयी थी, जिसकी मरम्मत करायी गयी है.अनगड़ा में बने इस 40 करोड़ के पुल की सुरक्षा को लेकर आवश्यक एहतियात नहीं बरता गया है. जिससे आशंका व्यक्त की जा रही है कि रांची जिले के बुंडू के कांची पुल की तरह कहीं ये पुल भी क्षतिग्रस्त न हो जाए. कांची पुल धंसने के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने जांच के आदेश दिए हैं. सीआईडी भी इस मामले की जांच कर रही है.

अनगड़ा में बना पुल
अनगड़ा में बना पुल
प्रभात खबर

अनगड़ा के स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि इस सड़क व पुल के निर्माण में संवेदक के द्वारा प्राक्कलन में दिये गये दिशा निर्देशों का अनुपालन नहीं किया गया है. इस स्थिति में बरसात में जो भारी बारिश होगी और यह क्षेत्र गेतलसूद डैम के समीप भी है. ऐसे में आशंका जाहिर की जा रही है कि लापरवाही बरतने पर यहां भी कोई घटना घटित हो सकती है.

40 करोड़ की लागत से बना पुल
40 करोड़ की लागत से बना पुल
प्रभात खबर

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें