1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. after naxalite buddheshwar oraon 15 lakh reward maoist ravindra ganjhu on target jharkhand police engaged in siege grj

झारखंड में नक्सली बुद्धेश्वर के बाद अब 15 लाख का इनामी माओवादी रवींद्र गंझू निशाने पर, घेराबंदी में जुटी पुलिस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Naxal News : माओवादी रवींद्र गंझू की घेराबंदी में जुटी पुलिस
Jharkhand Naxal News : माओवादी रवींद्र गंझू की घेराबंदी में जुटी पुलिस
फाइल फोटो

Jharkhand Naxal News, रांची न्यूज : झारखंड के गुमला जिले के कुरुमगढ़ में 15 जुलाई को भाकपा माओवादी के रिजनल कमेटी मेंबर व कोयल शंख जोन के सेक्रेटरी बुद्धेश्वर उरांव को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया. अब पुलिस के निशाने पर लोहरदगा, लातेहार व गुमला में दहशत बना 15 लाख का इनामी रवींद्र गंझू है.

सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां रवींद्र की घेराबंदी में जुट गयी हैं. यह आइइडी प्लांट करने में माहिर माना जाता है. इसके कारण लोहरदगा के जंगलों में प्लांट किये गये आइइडी के चपेट में आने से कई लोगों की मौत हो चुकी है.

गुमला में रिजनल कमांडर बुद्धेश्वर उरांव के मारे जाने के बाद पुलिस की नजर अब उसके रिश्तेदार एरिया कमांडर रंतू उरांव पर है. इसके अलावा नक्सली लाजीम अंसारी, खुदी मुंडा, सुदर्शन गुहिया और अमेन नगेशिया भी अपने-अपने क्षेत्र में सक्रिय हैं.

गुमला और लोहरदगा के बीच लातेहार का बूढ़ा पहाड़ इलाके में नवीन दस्ता सक्रिय है. इस दस्ते में 40 से 50 की संख्या में नक्सली हैं. नक्सलियों को दबोचने के लिए थाना और खुफिया को सटीक सूचना संग्रह का टास्क दिया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें