आधे से ज्यादा काम होने के बाद भी पैसे का भुगतान नहीं

रांची. राज्य सरकार द्वारा सरना स्थलों, मसना अौर हड़गड़ी स्थलों की चहारदीवारी के लिए योजना शुरू की गयी थी. पर यह योजना सरकारी की उदासीनता अौर लाल फीताशाही की भेंट चढ़ रही है. रांची के दो मुख्य सरना स्थलों में से एक हातमा का सरना स्थल है. यहां पर जिला कल्याण पदाधिकारी की अनुमति के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 26, 2017 5:50 AM
रांची. राज्य सरकार द्वारा सरना स्थलों, मसना अौर हड़गड़ी स्थलों की चहारदीवारी के लिए योजना शुरू की गयी थी. पर यह योजना सरकारी की उदासीनता अौर लाल फीताशाही की भेंट चढ़ रही है.

रांची के दो मुख्य सरना स्थलों में से एक हातमा का सरना स्थल है. यहां पर जिला कल्याण पदाधिकारी की अनुमति के बाद सरना स्थल की चहारदीवारी अौर गेट निर्माण का कार्य शुरू हुआ. इसकी लागत 10, 37,534 रुपये आंकी गयी थी. कुछ दिनों पूर्व निर्माण शुरू हुआ था. यह कार्य आधा से ज्यादा हो गया है, पर लाभुक समिति को अभी तक पैसे का भुगतान नहीं किया गया है.

हातमा के जगलाल पाहन अौर लाभुक समिति के अध्यक्ष ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अपने स्तर पर पैसे जुगाड़ कर सरना स्थल की घेराबंदी कराने का काम शुरू किया है. इसमें अभी तक करीब पांच लाख से ज्यादा की राशि खर्च हो चुकी है. बिल जमा किये पंद्रह दिन से ज्यादा हो गया है, पर कुल आवंटित राशि में से अभी तक सिर्फ 2.20 लाख रुपये का चेक ही मिला है. निगरानी समिति के लक्ष्मी नारायण मुंडा ने कहा कि जब रांची के शहरी क्षेत्र के सरना स्थल में यह हालत है, तो समझा जा सकता है कि दूर-दराज के सरना स्थलों में क्या स्थिति होगी.

Next Article

Exit mobile version