कार्रवाई: जांच में निदेशालय को मिली थी गड़बड़ी हड्डी अस्पतालों, सप्लायराें काे नोटिस, जवाब मांगा

रांची : राज्य औषधि निदेशालय ने राजधानी के हड्डी अस्पतालों व सप्लायरों को नोटिस जारी किया है. अस्पताल व सप्लायरों को एक सप्ताह के अंदर नोटिस का जवाब देने काे कहा गया है. उनसे इंप्लांट के क्रय-विक्रय का बिल सहित अपना पक्ष देने को कहा गया है. राज्य औषधि निदेशालय ने स्पष्ट किया है कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 26, 2017 5:45 AM
रांची : राज्य औषधि निदेशालय ने राजधानी के हड्डी अस्पतालों व सप्लायरों को नोटिस जारी किया है. अस्पताल व सप्लायरों को एक सप्ताह के अंदर नोटिस का जवाब देने काे कहा गया है. उनसे इंप्लांट के क्रय-विक्रय का बिल सहित अपना पक्ष देने को कहा गया है. राज्य औषधि निदेशालय ने स्पष्ट किया है कि अगर अस्पतालों व सप्लायरों ने दिगभ्रमित करने का प्रयास किया और असंतोषजनक सूचना उपलब्ध करायी गयी, तो कड़ी कार्यवाही की जायेगी.

जिन अस्पतालों को नोटिस जारी किया गया है उनमें रिम्स, नाथ अस्पताल, लाल अस्पताल, गुरुनानक अस्पताल एवं गुलमोहर अस्पताल शामिल हैं, जबकि राम प्यारी अस्पताल में ज्यादा गड़बड़ी नहीं मिलने पर उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया.

गौरतलब है कि प्रभात खबर ने 30 जनवरी को हड्डी अस्पतालों द्वारा इंप्लांट के नाम पर चार गुना पैसा वसूलने से संबंधित खबर प्रकाशित की थी. विधानसभा में मामला उठने के बाद जांच टीम का गठन किया गया था. टीम ने जांच में पाया था कि अस्पताल इंप्लांट के नाम पर मनमाना पैसा वसूलते हैं.

Next Article

Exit mobile version