1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 7th pay commission hemant governments gift to the employees 11 percent increase in dearness allowance grj

झारखंड के कर्मचारियों को हेमंत सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ता में 11 फीसदी की वृद्धि

झारखंड कैबिनेट की बैठक आज मंगलवार को सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में प्रोजेक्ट भवन में हुई. इसमें केंद्र सरकार की तर्ज पर राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में 11 फीसदी की वृद्धि (DA Hike) समेत 19 प्रस्तावों पर मुहर लगायी गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
7th Pay Commission News : सीएम हेमंत सोरेन
7th Pay Commission News : सीएम हेमंत सोरेन
सोशल मीडिया

7th Pay Commission News, रांची न्यूज : झारखंड कैबिनेट की बैठक आज मंगलवार को सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में प्रोजेक्ट भवन में हुई. इसमें केंद्र सरकार की तर्ज पर राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में 11 फीसदी की वृद्धि (DA Hike) समेत 19 प्रस्तावों पर मुहर लगायी गयी.

केंद्र सरकार की तर्ज पर झारखंड सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ता (dearness allowance) में वृद्धि की गयी है. कर्मचारियों का डीए 11 फीसदी बढ़ाने के प्रस्ताव को कैबिनेट ने पारित कर दिया. 1 जुलाई 2021 के प्रभाव से महंगाई भत्ता की दर को 17 प्रतिशत के वर्तमान दर से बढ़ाकर 28 फीसदी के रूप में स्वीकृत किया गया है.

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने राज्यकर्मियों को बड़ा तोहफा दिया है. 11 फीसदी डीए में वृद्धि की गयी है. हेमंत सोरेन की कैबिनेट ने आज कुल 19 प्रस्तावों पर मुहर लगायी. वित्त विभाग, गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग एवं स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग से जुड़े प्रस्तावों को कैबिनेट ने पारित किया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें