झारखंड : डायन बिसाही के आरोप में चार की हत्‍या

रांची : झारखंड के सराईकेला जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर है. डायन बिसाही के शक में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्‍या कर दी गयी है. बताया जा रहा है कि मृतकों में दो महिला और दो पुरुष शामिल हैं. हत्‍या करने के बाद आरोपी शव के सिर साथ में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 1, 2015 7:39 PM

रांची : झारखंड के सराईकेला जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर है. डायन बिसाही के शक में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्‍या कर दी गयी है. बताया जा रहा है कि मृतकों में दो महिला और दो पुरुष शामिल हैं. हत्‍या करने के बाद आरोपी शव के सिर साथ में लेकर थाना पहुंचे, जहां उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया.

घटना सराईकेला जिले के कुचाई प्रखंड के सोसोकेड़ा गांव की है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आरोपी श्‍यामलाल मुंडा का एक साल का बच्‍चा बीमार पड़ा और शनिवार को उसकी मौत हो गयी. इधर अंधविश्वास से ग्रस्‍त श्‍यामलाल को शक हुआ कि उसके बेटे को उसी गांव की जिंकारी मुंडाईन ने डायन विद्या से मार डाला. इसके बाद उसने अपने भाई के साथ उसके परिवार पर हमला कर दिया और जिंकारी मुंडाईन के साथ-साथ उसके परिवारकेतीन अन्‍य लोगों के सिर को फरसे से काट डाला.

मौके पर ही चारों की मौत हो गयी. मृतकों में 70 साल की जिंकारी मुंडाईन उसका एक बेटा और दो बेटी शामिल हैं. गौरतलब हो कि झारखंड के मांडर क्षेत्र में भी इससे पहले इसी तरह की घटना को अंजाम दिया गया था.

Next Article

Exit mobile version