थड़पखना स्कूल : मिड डे मील के चावल में मिले कीड़े

रांची : बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य डॉ मनोज कुमार ने सोमवार को कई विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया. विद्यालयों पायीमें कई अनियमितताएं देखी. राजकीय मध्य विद्यालय थड़पखना (बांग्ला स्कूल) में मिड डे मील के चावल में कीड़े, चूहे की गंदगी आदि पायी गयी. आयोग ने इसे बच्चों के स्वास्थ्य व भविष्य से खिलवाड़ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 7, 2015 6:16 AM
रांची : बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य डॉ मनोज कुमार ने सोमवार को कई विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया. विद्यालयों पायीमें कई अनियमितताएं देखी. राजकीय मध्य विद्यालय थड़पखना (बांग्ला स्कूल) में मिड डे मील के चावल में कीड़े, चूहे की गंदगी आदि पायी गयी. आयोग ने इसे बच्चों के स्वास्थ्य व भविष्य से खिलवाड़ मानते हुए गंभीरता से मिला है.
विद्यार्थियों की उपस्थिति व रजिस्टर में दर्ज बच्चों की संख्या में भी अंतर था. एक कमरे में कक्षा तीन, चार, पांच व छह वर्ग के विद्यार्थी एक साथ बैठे थे. बच्चों के लिए अलग से बाथरूम भी नहीं था. स्कूल की प्रभारी शिक्षिका तनूजा पांडेय ने कहा कि चावल रखने की समस्या है. डॉ मनोज ने एचइसी हाई स्कूल का भी निरीक्षण किया.
यह स्कूल एचइसी प्रबंधन द्वारा संचालित है. इस स्कूल में हिंदी व अंग्रेजी के शिक्षक नहीं थे. स्कूल भवन की हालत भी जजर्र थी. आयोग ने इस स्कूल के संबंध में एचइसी के सीएमडी से पत्रचार कर स्कूल की स्थिति सुधारने की बात कही है.

Next Article

Exit mobile version