1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 47 coronavirus positive found on 2 june in jharkhand 722 infected in the state jharkhand news

झारखंड में 2 जून को मिले 47 कोरोना पॉजिटिव, राज्य में संक्रमितों की संख्या 722 हुई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image

रांची : झारखंड में मंगलवार 2 जून 2020 को 47 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में मिले कोरोना संक्रमितों की संख्या 722 हो गयी है. हालांकि, राहत की बात यह है कि इनमें से 320 मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. मंगलवार को रामगढ़ से 20, धनबाद से 9, रांची से 6, हजारीबाग से 5 और पूर्वी सिंहभूम से 3 कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है. साथ ही सरायकेला, गढ़वा, पलामू और बोकारो से एक-एक संक्रमित मिले हैं.

रामगढ़ से मिले 20 संक्रमितों में 13 चितरपुर प्रखंड के और तीन मांडू प्रखंड के हैं. ये मुंबई से लौटे हैं. दो मरीज रामगढ़ के हैं. इनमें से एक सूरत से और एक गया से लौटा है. रामगढ़ का एक अन्य व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव मिला है, जो फिलहाल रांची के रिम्स में एडमिट है. इसलिए इसे रांची के संक्रमितों में गिना जा रहा है. रामगढ़ के कुल 20 संक्रमितों में 16 पुरुष और चार महिलाएं हैं.

हजारीबाग में मिले पांच संक्रमितों में तीन बड़कागांव प्रखंड के हैं, जो मुंबई से लौटे हैं. वहीं, गढ़वा में मिला संक्रमित नगरउंटारी प्रखंड के पाल्हे गांव का रहनेवाला है. 46 वर्षीय यह व्यक्ति पिछले दिन चेन्नई से गढ़वा लौटा था. पलामू से मिला संक्रमित भी प्रवासी है. पूर्वी सिंहभूम से मिले तीन संक्रमित भी प्रवासी हैं.

मंगलवार को रात नौ बजे तक 1657 सैंपल की जांच हुई है. 1567 सैंपलों की जांच सरकारी लैब में हुई, जिसमें 34 संक्रमित पाये गये. निजी लैब में 90 सैंपलों की जांच हुई, जिसमें तीन संक्रमित मिले हैं. राज्य में अबतक 85,101 सैंपल लिये गये हैं, जिसमें 71,296 सैंपल की जांच हो चुकी है. 13,805 सैंपल बैकलॉग में है. यानी इनकी जांच होनी बाकी है.

राज्य में अब भी 378 एक्टिव केस

राज्य में अब तक 320 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. मंगलवार को 24 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जिसमें हजारीबाग से सात, कोडरमा से चार, पूर्वी सिंहभूम से सात, रामगढ़ से पांच व प. सिंहभूम से एक मरीज शामिल है. राज्य में इस समय कुल एक्टिव केस 387 एक्टिव केस हैं.

रिम्स में दो डॉक्टर व दो मरीज संक्रमित

रिम्स की दो जूनियर डॉक्टर व दो मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. एक जूनियर डॉक्टर गोरखपुर स्थित घर से लौटी है. रिम्स आने के बाद उनकी जांच की गयी, जिसमें संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वहीं हड्डी विभाग व ट्रॉमा सेंटर में भर्ती मरीज के भी पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. दोनों वार्ड में भर्ती हैं. ट्रॉमा सेंटर में भर्ती मरीज की दोनों किडनी खराब है. इसके अलावा मेडिका में भर्ती एक महिला भी संक्रमित हुई है. उसकी जांच निजी जांच लैब में की गयी थी.

सभी को रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है. हड्डी विभाग में भर्ती मरीज के संपर्क में आने वाले डॉक्टर व नर्स की पहचान की जा रही है. इधर, मेडिका की महिला को भी कोविड अस्पताल लाया गया है. वह बिहार की रहने वाली है. महिला का इलाज करने वाले डॉक्टर व नर्स को कोरेंटिन कर दिया गया है.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें