1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 46 new positive cases in a day in jharkhand 15 new cases found in jamshedpur today 10 new cases in hazaribagh total 522 infected in the state till now jharkhand news jharkhand corona news

झारखंड में एक दिन में 46 नये पॉजिटिव मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 522 हुई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image

रांची : झारखंड में शुक्रवार 29 मई 2020 को कुल 46 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 522 हो गयी है. आज मिले पॉजिटिव मरीजों में हजारीबाग से 10, रामगढ़ से 9, कोडरमा से 7, जमशेदपुर से 15, धनबाद से 3 और बोकारो से 2 पॉजिटिव मरीज शामिल हैं. सभी जिलों के उपायुक्त ने रिपोर्ट की पुष्टि की है. साथ ही स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी पुष्टि की है.

सबसे बड़ी बात है कि झारखंड की औद्यौगिक राजधानी जमशेदपुर से आज 15 नये पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही जमशेदपुर में एक्टिव मामले बढ़कर 51 हो गये हैं. इसमें 28 मामले प्रवासियों के हैं. वहीं, दूसरे नंबर पर हजारीबाग है. यहां आज 10 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही यहां एक्टिव केस बढ़कर 46 हो गये हैं. यहां कुल 55 संक्रमित मिले, जिनमें 49 प्रवासी हैं. एक्टिव केस के मामले में तीसरे नंबर पर कोडरमा जिला है, जहां 37 एक्टिव केस हैं.

झारखंड में आज शुक्रवार को सरकारी लैब में 1550 सैंपलों की जांच की गयी, जिसमें 43 पॉजिटिव मामले सामने आये. वहीं, प्राइवेट लैब में 26 नमूनों की जांच की गयी, जिसमें 2 पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. झारखंड में 31 मार्च से अबतक 59452 नमूनों की जांच की गय, जिसमें कुल 522 पॉजिटिव मामले सामने आये. सबसे पहला मामला रांची के हिंदपीढ़ी से 31 मार्च 2020 को सामने आया था, जब एक विदेशी महिला पॉजिटिव पायी गयी थी. झारखंड से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

रामगढ़ जिले से नौ नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों में चार रामगढ़ प्रखंड के, चार पतरातू प्रखंड के और एक चितरपुर प्रखंड का है. सभी सरकारी कोरेंटिन में रखे गये थे. हजारीबाग से 10 संक्रमितों में दो विष्णुगढ़, दो बरही, तीन सदर प्रखंड, चौपारण, बड़कागांव व बरकट्ठा में एक-एक संक्रमित मिले हैं. जमशेदपुर से मिले 15 संक्रमितों में दो महाराष्ट्र से, एक दिल्ली से, एक गुरुग्राम से और एक चेन्नई से आये हैं. देर रात में 10 संक्रमित मिले थे, जिनके बारे में प्रशासन जानकारी जुटाने में लगा है.

जमशेदपुर से शुक्रवार को दो मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया है. धनबाद से मिले तीन संक्रमितों में एक बाघमारा का रहनेवाला है. जबकि दूसरा एग्यारकुंड क्षेत्र का रहनेवाला है जबकि तीसरा धनबाद भूंईफोड़ मंदिर के पास श्यामडीह का रहनेवाला है. तीनों प्रवासी हैं और क्वारेंटिन में रहे रहे हैं. कोडरमा में मिले सात संक्रमितों में चार जयनगर, दो मरकच्चो और एक चापडीह का रहने वाला है. इनमें चार वर्ष की एक बच्ची और नौ वर्ष का एक बच्चा है, जिसके पिता पहले से संक्रमित थे. एक 15 वर्षीय किशोर भी संक्रमित मिला है. सभी के परिवार वाले प्रवासी हैं. बोकारो में मिले दो संक्रमित भी प्रवासी हैं.

Posted By : Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें