1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 42 new coronavirus positive cases found in jharkhand on may 30 total no of infected in the state increased to 564 jharkhand news coronavirus pandemic

झारखंड में कोरोना ब्लास्ट, मिले 72 नये संक्रमित, मरीजों की संख्या हुई 594

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image

रांची : झारखंड में शनिवार को 72 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही झारखंड में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 594 हो गयी है. इसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने की. शनिवार को जमशेदपुर में 43, धनबाद में 13, हजारीबाग में चार,सिमडेगा में चार, गढ़वा व खूंटी में दो-दो, पाकुड़, साहेबगंज, गुमला व पलामू में एक-एक संक्रमित मिले हैं. बताया गया कि जमशेदपुर में एक साथ 43 कोरोना संक्रमित मिले हैं, जो कोरेंटिन में थे.

हजारीबाग में संक्रमित चारो मरीज प्रवासी बताये जा रहे हैं. इसमें एक महिला और तीन पुरुष हैं. महिला दिल्ली से लौटी है और सदर प्रखंड की रहनेवाली है. वहीं दो पुरुष टाटीझरिया के हैं और एक बरकट्ठा का है. तीनों मुंबई से लौटे हैं. सिमडेगा में मिले चार संक्रमितों में तीन पुरूष व एक महिला है. सभी क्वारेंटिन में थे. खूंटी जिले के दो संक्रमितों में एक मुरहू के बुरजू गांव का 32 वर्षीय युवक है. वह मुंबई से लौटा है. वहीं दूसरा रनिया के कराकेल गांव का 27 वर्षीय युवक है. वह महाराष्ट्र के ठाने से लौटा है. पलामू में मिला एक संक्रमित भी प्रवासी बताया जा रहा है. पलामू में मिला संक्रमित चैनपुर प्रखंड का है और मुंबई से लौटा है.

गढ़वा से मिले दो पॉजिटिव मिले, एक्टिव मामले 11

गढ़वा जिले में शनिवार को दो नये कोरोना संक्रमित पाये गये. इसके बाद इस जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 59 हो गयी है. लेकिन इसमें एक्टिव मामले आज दो मरीजों को मिलाकर मात्र 11 रह गये हैं. शेष 48 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं. गढ़वा मिले में दो केस में एक गढ़वा प्रखंड के दूबे मरहटिया गांव का और दूसरा धुरकी प्रखंड के टाटीडिरी गांव का है. दोनों प्रवासी हैं. इसकी जानकारी गढ़वा डीसी हर्ष मंगला ने दी.

सिमडेगा में मिले 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज

सिमडेगा से शनिवार को चार पॉजिटिव केस सामने आये हैं, जिसमें तीन पुरुष व एक महिला है. इन चारों को बाहर के जिला से आने के बाद मेडिकल जांच करते हुए जिला प्रशासन के द्वारा कोरेंटिन सेंटर में रखा गया था. चारों का सैंपल मेडिकल टीम के द्वारा एकत्र करते हुए जांच के लिए भेजा गया था. रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही चारों को अनुमंडल पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन एवं सिविल सर्जन डॉ पीके सिन्हा के द्वारा शांति भवन मेडिकल सेंटर के कोविड वार्ड में भर्ती करने की कार्रवाई की गयी.

सिमडेगा ब्यूरो रविकांत साहू को मिली जानकारी के अनुसार चारों प्रवासी लोगों में एक सेलगा सिलेगाटोली प्रखंड जलडेगा, एक कुनडूर मुण्डा अंबाटोली, एक केरसई गाड़ीगुड़ु डीपाटोली और एक केरसई किनकेल जामटोली कोरेंटिन सेंटर में कोरेंटिन किये गये थे. चारों की उम्र 20-47 के बीच है. इन चारों का सैंपल 22 मई को लिया गया था. जिसकी रिपोर्ट शनिवार को प्राप्त हुई है.

खूंटी में मिले दो नये मामले

खूंटी जिले में दो नये कोरोना मरीज पाये गये हैं. जिसमें एक मुरहू के बुरजू गांव का 32 वर्षीय युवक है. वहीं दूसरा रनिया के कराकेल गांव का 27 वर्षीय युवक है. दोनों प्रवासी मजदूर हैं. उपायुक्त सूरज कुमार ने इसकी पुष्टि की है. देर रात ही दोनों को खूंटी के एरेंडा में बने कोविड केयर सेंटर लाने के लिए वाहन भेज दिया गया. वहीं उनका इलाज होगा. उनके संपर्क में आये व्यक्तियों को भी कोविड केयर सेंटर लाया जा रहा है. मुरहू में पाये गए कोरोना मरीज को मुरहू स्थित कोरेंटिन सेंटर में रखा गया था. वह 20 मई को एक ट्रक से मुंबई से लौटा था. ट्रक में कुल 43 व्यक्ति सवार थे. जिसमें से तीन खूंटी जिले के हैं. अन्य दूसरे जिले के थे. उसका सैंपल 22 मई को जांच के लिए भेजा गया था. झारखंड से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

रनिया में पाया गया कोरोना मरीज जेएसएलपीएस सरकारी कोरेंटिन सेंटर में था. वह 20 मई को बस से महाराष्ट्र के ठाने से वापस आया था. उसके साथ कुल नौ व्यक्ति वापस लौटे थे. सभी को कोरेंटिन सेंटर में रखा गया था. मरीज के संपर्क में आए चार लोगों को एरेंडा स्थित कोविड केयर सेंटर के आईसोलेशन में भेजा गया है. इसी के साथ खूंटी जिले में कोरोना मरीजों की संख्या पांच हो गयी है. इससे पहले कर्रा प्रखंड से तीन कोरोना मरीज पाये गये हैं.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें