1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 34th national games scam cbi initiated action demanded this from jharkhand government and sports department srn

34वें राष्ट्रीय खेल घोटाला: CBI ने शुरू की कार्रवाई, झारखंड सरकार और खेल विभाग से की ये मांग

सीबीआई ने झारखंड में हुए 34वें राष्ट्रीय खेल के आयोजन में हुई गड़बड़ी की जांच शुरू कर दी. साथ ही साथ खेल विभाग और राज्य सरकार से सभी फाइलें मांगी हैं. सीबीआई ने खेल विभाग से नोडल पदाधिकारी भी नियुक्त करने की मांग की है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड: 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाला
झारखंड: 34वें राष्ट्रीय खेल घोटाला
cbi/file photo

रांची: झारखंड में हुए 34वें राष्ट्रीय खेल के आयोजन में हुई गड़बड़ी की जांच सीबीआइ ने शुरू कर दी है. सीबीआइ ने राज्य सरकार से राष्ट्रीय खेल के आयोजन से संबंधित सभी फाइलें मांगी हैं. साथ ही खेल विभाग को नोडल पदाधिकारी नियुक्त करने के लिए कहा है. नोडल पदाधिकारी जांच के लिए आवश्यक कागजात उपलब्ध कराने के साथ-साथ अन्य तरह की मदद सीबीआइ को करेंगे.

एसीबी से भी घोटाले से संबंधित दस्तावेज मांगे :

झारखंड हाइकोर्ट के आदेश पर वर्ष 2011 में आयोजित हुए राष्ट्रीय खेल की सीबीआइ जांच की जा रही है. सीबीआइ पटना की टीम ने मामले में दर्ज कांड संख्या 49/10 को टेकओवर किया है. सीबीआइ ने झारखंड पुलिस के एसीबी से भी घोटाले से संबंधित दस्तावेज मांगे हैं. पूर्व में मामले की जांच एसीबी कर रही थी. एसीबी के पास भी आयोजन में गड़बड़ी किये जाने से संबंधित साक्ष्य की उपलब्धता बतायी जाती है.

मालूम हो कि खेलों के आयोजन में 28.38 करोड़ रुपये की गड़बड़ी का आरोप है. उच्च न्यायालय में पीआइएल दायर कर आयोजन समिति के पदाधिकारियों पर घोटाला करने का आरोप लगाया गया है. कहा गया है कि राष्ट्रीय खेलों के लिए खेलगांव कॉम्प्लेक्स के निर्माण के साथ ही खेल सामग्री की खरीदारी की गयी थी. एसीबी ने राष्ट्रीय खेल आयोजन समिति के कार्यकारी अध्यक्ष आरके आनंद, एसएम हाशमी और पीसी मिश्रा समेत अन्य को मामले में नामजद आरोपी बनाया था.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें