शिमला से भी ठंडा हुआ कांके

अभी ठंड से राहत नहीं रांची : राजधानी में कांके का न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेसि पहुंच गया. बीएयू के मौसम विभाग के अनुसार शनिवार की सुबह में न्यूनतम 1.1 डिग्री सेसि रिकार्ड किया गया, जबकि शिमला का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेसि रिकार्ड किया गया. बीएयू के कृषि भौतिकी विभाग के अध्यक्ष डॉ ए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 21, 2014 3:02 AM

अभी ठंड से राहत नहीं

रांची : राजधानी में कांके का न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेसि पहुंच गया. बीएयू के मौसम विभाग के अनुसार शनिवार की सुबह में न्यूनतम 1.1 डिग्री सेसि रिकार्ड किया गया, जबकि शिमला का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेसि रिकार्ड किया गया. बीएयू के कृषि भौतिकी विभाग के अध्यक्ष डॉ ए बदूद ने बताया कि सुबह में आसपास के घास और पुआल में बर्फ जमे होने की सूचना भी लोगों ने दी है. आनेवाले कुछ दिनों में राहत मिलने की संभावना है. हवा की गति धीमी हो गयी है. शिमला व पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी भी रूक गयी है. न्यूनतम तापमान कम हुआ है लेकिन अधिकतम तापमान थोड़ा बढ़ा है.

मौसम विभाग ने कहा है कि एक-दो दिनों तक आकाश में बादल छाये रहने की संभावना है. अधिकतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेसि के आसपास होगा. न्यूनतम तापमान सात से आठ डिग्री सेसि के बीच होगा. आकाश साफ होने के बाद तापमान और गिरने की उम्मीद है. शनिवार को अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री सेसि रिकार्ड किया गया. यह सामान्य से दो डिग्री सेसि अधिक है. न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेसि रिकार्ड किया गया. यह सामान्य से चार डिग्री सेसि नीचे है.

Next Article

Exit mobile version