वेतन घटाने के विरोध में एकजुट हुए कर्मी, सचिवालय का किया घेराव, प्रदर्शन

रांची: झारखंड सचिवालय के कर्मियों ने वेतन घटाने के विरोध में बुधवार को प्रोजेक्ट भवन सचिवालय का घेराव किया. नेपाल हाउस, एफएफपी बिल्डिंग, टेलीफोन भवन, प्रोजेक्ट भवन सहित सारे जगहों से कर्मी बुधवार की सुबह प्रोजेक्ट भवन के मुख्य गेट के पास पहुंचे. इसके बाद अपनी मांगों को लेकर सचिवालय का घेराव और प्रदर्शन किया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 18, 2014 12:56 AM

रांची: झारखंड सचिवालय के कर्मियों ने वेतन घटाने के विरोध में बुधवार को प्रोजेक्ट भवन सचिवालय का घेराव किया. नेपाल हाउस, एफएफपी बिल्डिंग, टेलीफोन भवन, प्रोजेक्ट भवन सहित सारे जगहों से कर्मी बुधवार की सुबह प्रोजेक्ट भवन के मुख्य गेट के पास पहुंचे. इसके बाद अपनी मांगों को लेकर सचिवालय का घेराव और प्रदर्शन किया.

घेराव दिन के 11.30 बजे से लेकर 12.30 बजे तक रहा. मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर उसे पूरा करने का आश्वासन मिलने के बाद कर्मी वहां से हटे. झारखंड सचिवालय सेवा संघ की ओर से मुख्य सचिव को प्रेषित तीन सूत्री मांग पत्र भी सौंपा गया. उन्हें सरकार की ओर से आश्वस्त किया गया कि उनके वेतनमान के संबंध में जो भी आदेश हुआ है, उसे वापस लिया जायेगा. मौके पर संघ के पदाधिकारियों सहित कई अन्य उपस्थित थे.

संघ के महासचिव ध्रुव प्रसाद ने बताया कि कैबिनेट के फैसले के बाद यह संकल्प जारी हुआ था कि झारखंड सचिवालय सेवा के प्रशाखा पदाधिकारी को अकार्यात्मक वेतनमान (पीबी -थ्री, 15600-39100 जीपी 5400) दिया जायेगा. लेकिन, वित्त विभाग की प्रधान सचिव द्वारा इसे वापस लेने की कार्रवाई की जा रही है.

सचिवालयकर्मियों की मांगें

प्रशाखा पदाधिकारियों को कैबिनेट द्वारा प्रदत्त अकार्यात्मक वेतनमान (पीबी-थ्री, 15600-39100, जीपी 5400) तथावत रखा जाये

कैबिनेट द्वारा स्वीकृत फिटमेंट टेबुल का कार्यान्वयन सुनिश्चित हो.

नवनियुक्त सहायकों की वेतनवृद्धि करने हेतु अतिरिक्त कंप्यूटर दक्षता/ टंकण परीक्षा में पास होने के लिए अनिवार्यता को समाप्त किया जाये.

बैठक 21 को : झारखंड सचिवालय सेवा संघ की बैठक 21 दिसंबर को दिन के 12 बजे से एचइसी के निकट नेहरू पार्क में होगी. इसमें संघ के आगे के क्रियाकलापों की चर्चा की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version