हिल व्यू नर्सिंग स्कूल में 9वीं लैंप लाइटिंग समारोह का हुआ आयोजन

रांची : हिल व्यू नर्सिंग स्कूल में 9वीं कैपिंग एंड लैंप लाइटिंग समारोह का आयोजन किया गया. मौके पर डॉ सुषमा प्रिया मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थीं. समारोह में जीएनएम (सत्र 2019–2022) के 40 छात्र एवं छात्राओं ने मरीजों की सेवा की शपथ ली. डॉ सुषमा प्रिया ने कहा कि नर्सिंग जैसा प्रवित्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 18, 2020 10:30 PM

रांची : हिल व्यू नर्सिंग स्कूल में 9वीं कैपिंग एंड लैंप लाइटिंग समारोह का आयोजन किया गया. मौके पर डॉ सुषमा प्रिया मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थीं. समारोह में जीएनएम (सत्र 2019–2022) के 40 छात्र एवं छात्राओं ने मरीजों की सेवा की शपथ ली. डॉ सुषमा प्रिया ने कहा कि नर्सिंग जैसा प्रवित्र प्रोफेशन दूसरा कोई नहीं है. नर्सिंग के क्षेत्र में एमएससी और पीएचडी कर आप उच्च पदों पर आसिन हो सकते हैं तथा अपनी सेवाओं से सम्मान पा सकते हैं.

यह समारोह ‘लेडी विद द लैंप‘ के नाम से मशहूर फ्लोरेंस नाईटेंगल के नर्सिंग सेवाओं कि स्मृति में मनाया जाता है. उन्होंने अपना जीवन असहायों एवं दुखियों की सेवा में समर्पित कर दिया था. उन्हीं की सेवाओं को प्रेरणास्रोत मानकर आज भी सभी नर्सें मानव सेवा का संकल्प एवं शपथ लेती हैं. समारोह की कैंपिंग डॉ नितेश प्रिया (डायरेक्टर, हिल व्यू नर्सिंग स्कूल) एवं मालिन विश्‍वास (प्राचार्य) कर रहे थे.

Next Article

Exit mobile version