रांची : बेरोजगारों को रोजगार देना प्राथमिकता : सत्यानंद भोक्ता

रांची : श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने शुक्रवार को पदभार संभाल लिया. विभागीय अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. नेपाल हाउस में योगदान देने के बाद पत्रकारों से कहा कि बेरोजगारों को रोजगार देना पहली प्राथमिकता है. इसके लिए सभी रिक्त पदों को भरा जायेगा. बेरोजगारों का पंजीयन कराया जायेगा. प्रत्येक जिला में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 1, 2020 6:18 AM
रांची : श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने शुक्रवार को पदभार संभाल लिया. विभागीय अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. नेपाल हाउस में योगदान देने के बाद पत्रकारों से कहा कि बेरोजगारों को रोजगार देना पहली प्राथमिकता है. इसके लिए सभी रिक्त पदों को भरा जायेगा. बेरोजगारों का पंजीयन कराया जायेगा. प्रत्येक जिला में उनका निबंधन होगा. रोजगार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जायेगा. मंत्री ने कहा कि विगत कई वर्षों से श्रम व नियोजन मंत्रालय नेताओं व अधिकारियों में दृढ़ इच्छाशक्ति के कारण मृतप्राय अवस्था में थी. अंतिम सांसें गिन रहे मंत्रालय को फिर सक्रिय किया जायेगा.
प्रदेश में पलायन की समस्या है, अन्य राज्यों में रोजगार की तलाश कर रहे स्थानीय बेरोजगारों को झारखंड में नौकरी उपलब्ध करायी जायेगी. युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार कृतसंकल्प है. उन्होंने कहा कि 11 फरवरी को वह विभाग के अधिकारियों के साथ राज्यस्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे. बैठक में वह समीक्षा करेंगे कि केंद्र व राज्य सरकार की कौन-कौन सी योजनाएं चल रही हैं और उनकी स्थिति क्या है. इस सरकार से सभी को काफी उम्मीद है.

Next Article

Exit mobile version