पद्मश्री सिमोन उरांव से मिले विधायक बंधु तिर्की, 50 हजार रुपये की मदद और पोती को बीएड पढ़ाने की घोषणा की

बेड़ो : पद्मश्री सिमोन उरांव की आर्थिक स्थिति पर प्रभात खबर में समाचार छपने के बाद रविवार को मांडर के विधायक सह पूर्व मंत्री बंधु तिर्की सिमोन उरांव से उनके आवास पर मिले. परिवार की आर्थिक स्थिति से अवगत होकर 50 हजार रुपये देने व पोती का बीएड में नामांकन कराने की घोषणा की. उसकी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 6, 2020 6:53 AM
बेड़ो : पद्मश्री सिमोन उरांव की आर्थिक स्थिति पर प्रभात खबर में समाचार छपने के बाद रविवार को मांडर के विधायक सह पूर्व मंत्री बंधु तिर्की सिमोन उरांव से उनके आवास पर मिले.
परिवार की आर्थिक स्थिति से अवगत होकर 50 हजार रुपये देने व पोती का बीएड में नामांकन कराने की घोषणा की. उसकी पढ़ाई में सहयोग करने की भी बात कही. साथ ही बाहर में दाई का काम कर रही दोनों पोती को भी सिमोन से वापस बुलाने का आग्रह किया.
बंधु तिर्की ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिल कर पद्मश्री को हरसंभव सुविधा दिलाने का आश्वासन भी दिया. कहा कि मुख्यमंत्री जरूर संज्ञान में लेंगे. इनके लिए कुछ न कुछ रास्ता जरूर निकालेंगे. इस दौरान बंधु तिर्की ने कहा कि पद्मश्री सिमोन उरांव झारखंड ही नहीं देश की धरोहर हैं. इनके सम्मान में कोेई कमी नहीं आने दी जायेगी. आज तक इनकी सक्सेस स्टोरी पढ़ते व देखते आये हैं.
पहली बार खराब आर्थिक स्थिति पढ़ कर मन दुखी हुआ. इस दौरान श्री तिर्की ने सिमोन उरांव के अवार्ड और प्रशस्ति पत्रों का अवलोकन भी किया. मौके पर बंधु तिर्की के साथ प्रखंड अध्यक्ष नवल किशोर सिंह, पंचायत के मुखिया सुनील कच्छप, पंचु मिंज, पिंकु लाल खन्ना, बबलू खान, देवनिस तिग्गा, ईश्वर बड़ाइक, राजेश गोप, रमेश उरांव, संजय कच्छप, बजरंग गोप, सुरेंदर लोहरा, लिबु बड़ाइक, मो सरताज व राखी भगत सहित झाविमो के नेता-कार्यकर्ता मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version