27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जनवरी में 10 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निबटा लें अपने काम

रांची : नये साल 2020 के पहले महीने जनवरी में बैंकों में 10 दिन की छुट्टी है. इसलिए अपने सारे काम जल्द से जल्द निबटा लें. देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग पर्व त्योहार की वजह से बैंकों को 10 दिन की छुट्टी मिलेगी. बैंकों में छुट्टी की शुरुआत गुरुवार (2 जनवरी, 2020) से ही […]

रांची : नये साल 2020 के पहले महीने जनवरी में बैंकों में 10 दिन की छुट्टी है. इसलिए अपने सारे काम जल्द से जल्द निबटा लें. देश के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग पर्व त्योहार की वजह से बैंकों को 10 दिन की छुट्टी मिलेगी. बैंकों में छुट्टी की शुरुआत गुरुवार (2 जनवरी, 2020) से ही हो गयी है. गुरु गोबिंद सिंह जयंती की वजह से पंजाब में गुरुवार को अधिकतर बैंक बंद हैं. वहीं, न्‍यू ईयर सेलिब्रेशन की वजह से आइजोल में भी बैंकों में कामकाज नहीं हो रहा है.

इस महीने में 4 रविवार (5,12,19 और 26 जनवरी) होंगे. 11 और 25 जनवरी को दूसरा व चौथा शनिवार है. इसलिए देश के अधिकतर बैंकों में छुट्टी रहती है. इस तरह शनिवार और रविवार मिलाकर 6 दिन की छुट्टी हो गयी.

सात और आठ जनवरी को इंफाल के बैंकों में कामकाज नहीं होगा. इसके अलावा बैंकिंग क्षेत्र की प्रमुख यूनियनों ने 8 जनवरी, 2020 को केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की हड़ताल में शामिल होने का फैसला किया है. बैंकों के कर्मचारियों की हड़ताल की स्थिति में देश भर के बैंकों में कामकाज प्रभावित हो सकता है.

14 जनवरी को गुजरात में मकर संक्रांति की वजह से बैंक बंद रहेंगे. 15 जनवरी को आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, पंजाब, असम, महाराष्ट्र और झारखंड में पोंगल, माघ बीहू और टुसू पर्व मनाया जायेगा. ऐसे में इन राज्‍यों में बैंकों का कामकाज प्रभावित होगा.

तिरुवल्लूवर डे की वजह से आंध्रप्रदेश, पुड्डुचेरी और तमिलनाडु में 16 जनवरी को अधिकतर बैंक बंद रहेंगे. इसी तरह 17 जनवरी को भी पुड्डुचेरी और तमिलनाडु में बैंकों के कामकाज पर असर पड़ेगा.

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर 23 जनवरी को कोलकाता के बैंक बंद रहेंगे. वहीं 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस और 30 जनवरी को वसंत पंचमी पर देश के कई राज्‍यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें