रांची : शिव सरोवर अपार्टमेंट में लिफ्ट जेनरेटर और पानी की समस्या

पार्किंग एरिया में आवासीय परिसर का निर्माण कर लिया गया रांची : पुरानी रांची के शिव सरोवर अपार्टमेंट में रह रहे लोगों, बिल्डर और सोसाइटी का आपसी विवाद उभर कर सामने आया है. यहां के लोगों का आरोप है कि अपार्टमेंट में लिफ्ट, जेनरेटर, सुरक्षा, वाटर, ड्रेनेज आदि की समस्या है. घर खरीदते समय कई […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 15, 2019 8:52 AM
पार्किंग एरिया में आवासीय परिसर का निर्माण कर लिया गया
रांची : पुरानी रांची के शिव सरोवर अपार्टमेंट में रह रहे लोगों, बिल्डर और सोसाइटी का आपसी विवाद उभर कर सामने आया है. यहां के लोगों का आरोप है कि अपार्टमेंट में लिफ्ट, जेनरेटर, सुरक्षा, वाटर, ड्रेनेज आदि की समस्या है. घर खरीदते समय कई सुविधाओं का वादा किया गया था, जो आज तक पूरा नहीं हुआ है.
बिल्डर ने 2010 में इसे हैंड होवर किया. यहां के लोगों की मानें, तो सब ठीक था, लेकिन बिल्डर ने पार्किंग एरिया को घेर कर उसमें एक आवासीय परिसर बना लिया. जब लोगों को इससे परेशानी होने लगी, तो उन्होंने इसकी शिकायत सोसाइटी के पदाधिकारियों व नगर निगम से की. लोगों की मानें, तो शिकायत के बाद जांच के नाम पर महज खानापूर्ति की गयी.
करीब 200 लोग रह रहे हैं : सोसाइटी में ए और बी ब्लॉक के कुल 30 फ्लैट हैं, जिनमें 150 से 200 के करीब लोग रहते हैं. बेसमेंट में अवैध निर्माण कर गोदाम और कार्यालय बना कर उसे दूसरे लोगों को दे दिया गया है.
इसे बेकार में तूल दिया जा रहा है. नीचे गोदाम बनाया गया है, नगर निगम के अधिकारी दो बार नापी करके गये हैं. अगर इसमें गड़बड़ी है, तो कार्रवाई क्यों नहीं की गयी.
अजय कुमार, बिल्डर, शिव सरोवर अपार्टमेंट
अपार्टमेंट में थोड़ी बहुत शिकायत तो रहती ही है. सबको सहयोग करना चाहिए. फ्लैट्स में चार लोग मेंटेनेंस चार्ज नहीं देते हैं. नयी सोसाइटी बनी है, हम समस्याओं को देख रहे हैं.
जितेंद्र कुमार, सचिव, शिव सरोवर अपार्टमेंट

Next Article

Exit mobile version